BREAKING NEWS

म्यांमार में बड़ा हादसा, हरे पत्थर की खदान में भूस्खलन से करीब 123 लोगों की मौत ◾चीन के साथ तनाव के बीच, लद्दाख में भारत ने स्पेशल फोर्स के जवानों को तैनात किया◾बिहार में आकाशीय बिजली ने आज फिर बरपाया कहर, चपेट में आने से 20 लोगों की हुई मौत◾चीन के साथ तनाव के बीच मोदी सरकार ने Mig-29 और सुखोई विमानों की खरीद को दी मंजूरी◾रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह का लद्दाख दौरा हुआ स्थगित, सैन्य तैयारियों का लेना था जायजा◾राहुल ने केंद्र पर रेलवे का निजीकरण करने का लगाया आरोप, बोले- रेल को भी गरीबों से छीन रही है सरकार◾रविशंकर प्रसाद बोले-अगर कोई बुरी नजर डालता है तो भारत मुंहतोड़ जवाब देगा◾दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए शाह ने आज योगी,केजरीवाल और खट्टर की बुलाई बैठक ◾ जम्मू-कश्मीर के पुंछ में पाकिस्तानी सेना ने एक बार फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन ◾देश के पहले 'प्लाज्मा बैंक' का CM केजरीवाल ने किया उद्घाटन, जाने कैसे डोनेट कर सकते हैं प्लाज्मा◾मध्यप्रदेश : शिवराज चौहान के मंत्रिमंडल का हुआ विस्तार, 20 कैबिनेट और 8 राज्यमंत्री ने ली शपथ ◾देश में कोरोना का आंकड़ा 6 लाख के पार, पिछले 20 दिनों के अंदर 3 लाख से अधिक केस आए सामने ◾दुनियाभर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 6 लाख के पार, अब तक 5 लाख से अधिक लोगों ने गंवाई जान ◾असम में बाढ़ से जान गंवाने वालों की संख्या बढ़कर 33 हुई, 15 लाख लोग हुए प्रभावित◾प्रियंका गांधी का मकान खाली कराने का कदम PM मोदी और CM योगी की बेचैनी दिखाता है : कांग्रेस◾रेलवे ने दी निजी यात्री ट्रेने शुरू करने को हरी झंडी, 30,000 करोड़ रुपये का होगा निवेश◾भारत के साथ सैन्य कमांडरों की बातचीत में प्रगति का चीन ने किया स्वागत, कहा - तनाव जल्द कम होगा ◾चीनी ऐप पर प्रतिबंध लगाने के फैसले पर भारत के साथ खड़ा हुआ अमेरिका, कहा - सुरक्षा के लिए जरूरी ◾दिल्ली में 2,442 नए मामले सामने आने के बाद कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 89 हजार के पार ◾UAPA कानून के तहत गृह मंत्रालय ने खालिस्तानी समूहों से जुड़े नौ लोगों को आतंकवादी घोषित किया ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पीएम को बेरोजगारों ने लिखा खून भरा पत्र

देहरादून : नियुक्ति की मांग को लेकर संघर्ष कर रहे प्रशिक्षित बेरोजगारों ने अब नये ढंग से आंदोलन को गति देते हुए अपने खून से प्रधानमंत्री को पत्र लिखा है। पिछले लम्बे समय से आंदोलन चला रहे बेरोजगारो की जब सरकारी स्तर पर उपेक्षा हुयी तो बेरोजगारों ने प्रधानमंत्री से गुहार लगाने के लिए रक्त का सहारा लिया।

अब देखने वाली बात यह होगी कि प्रधानमंत्री को जो खून से लिखा पत्र भेजा जा रहा है उस पर क्या कार्यवाही होती है। प्रधानमंत्री इस पत्र का संज्ञान लेते हैं या फिर यह पत्र भी अन्य पत्रों की तरह फाईलो की धूल फांकेगा। यह आने वाला वक्त बतायेगा। गौरतलब है कि उत्तराखण्ड राज्य के प्रशिक्षित बेरोजगार सैकडो की संख्या में लैंसडाउन चैक के निकट स्थित धरना स्थल पर आंदोलन चला रहे हैं।

बीपीएड, एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार संगठन के बैनर तले युवा वर्ग प्रदेश अध्यक्ष जगदीश चंद पाण्डेय के नेतृत्व में आवाज बुलंद किए हुए है। जब प्रशिक्षितो के आंदोलन की तरफ सरकार, शासन, प्रशासन ने गौर नही किया तो संगठन से जुडी दो महिला बेरोजगार हंसा बिष्ट व पुष्पा पाठनी ने आमरण अनशन शुरू कर दिया। आज उनके अनशन को छठा दिन है।

लेकिन अभी तक सोई सरकार की निद्रा नहीं टूटी और तो और आमरण अनशनकारियों का स्वास्थ्य परीक्षण के लिए चिकित्सको की टीम तक नहीं आयी है। इस पत्र में प्रशिक्षित बेरोजगारो ने बताया कि वह लोग वर्ष 2008 से आंदोलन कर रहे हैं और छह दिन से आमरण अनशन पर बैठे हैं परंतु राज्य सरकार उनकी तरफ ध्यान नही दे रही है।

एनसीटीई की गाईड लाईन शारीरिक शिक्षक की अनिवार्य होने के सापेक्ष में कक्षा 1 से 12 तक प्रत्येक विद्यालय में शारीरिक शिक्षक की नियुक्ति की जाए। धरने पर बैठने वालो में मुख्य रूप से जगदीश चंद पाण्डेय, हरेंद्र खत्री, हिमांशु राजपूत, अर्जुन लिंगवाल, आलोक नैथानी, सुमन नेगी, प्रदीप चौधरी, सूरज रावत, धर्मेन्द्र सिंह, प्रवीण, रेखा, हरीश पंवार आदि शामिल थे।