BREAKING NEWS

अयोध्या के विवादित ढांचा को ढहाए जाने के मामले में कल्याण सिह को समन जारी◾‘Howdy Modi’ के लिए ह्यूस्टन तैयार, 50 हजार टिकट बिके ◾‘Howdy Modi’ कार्यक्रम के लिए PM मोदी पहुंचे ह्यूस्टन◾प्रधानमंत्री का ह्यूस्टन दौरा : भारत, अमेरिका ऊर्जा सहयोग बढ़ाएंगे ◾क्या किसी प्रधानमंत्री को ऐसे बोलना चाहिए : पाक को लेकर मोदी के बयान पर पवार ने पूछा◾कश्मीर पर भारत की निंदा करने के लिये पाकिस्तान सबसे ‘अयोग्य’ : थरूर◾राजीव कुमार की अग्रिम जमानत अर्जी खारिज ◾AAP ने अनधिकृत कॉलोनियों को नियमित करने में देरी पर ‘धोखा दिवस’ मनाया ◾ शिवसेना, भाजपा को महाराष्ट्र चुनावों में 220 से ज्यादा सीटें जीतने का भरोसा◾आधारहीन है रिहाई के लिए मीरवाइज द्वारा बॉन्ड पर दस्तखत करने की रिपोर्ट : हुर्रियत ◾TOP 20 NEWS 21 September : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾रामदास अठावले ने किया दावा - गठबंधन महाराष्ट्र में 240-250 सीटें जीतेगा ◾कृषि मंत्रालय से मिले आश्वासन के बाद किसानों ने खत्म किया आंदोलन ◾फडणवीस बोले- भाजपा और शिवसेना साथ मिलकर लड़ेंगे चुनाव, मैं दोबारा मुख्यमंत्री बनूंगा◾चुनावों में जनता के मुद्दे उठाएंगे, लोग भाजपा को सत्ता से बाहर करने को तैयार : कांग्रेस◾चुनाव आयोग का ऐलान, महाराष्ट्र-हरियाणा के साथ इन राज्यों की 64 सीटों पर भी होंगे उपचुनाव◾महाराष्ट्र और हरियाणा में 21 अक्टूबर को होगी वोटिंग, 24 को आएंगे नतीजे◾ISRO प्रमुख सिवन ने कहा - चंद्रयान-2 का ऑर्बिटर अच्छे से कर रहा है काम◾विमान में तकनीकी खामी के चलते जर्मनी के फ्रैंकफर्ट में रुके PM मोदी, राजदूत मुक्ता तोमर ने की अगवानी◾जम्मू-कश्मीर के पुंछ और राजौरी जिलों में पाकिस्तान ने फिर किया संघर्ष विराम का उल्लंघन◾

अन्य राज्य

हाईवे पर जाम से यातायात प्लान ध्वस्त

हरिद्वार : आज रविवार को वीकेंड पर जाम से लोग परेशान हो गए। हाईवे पर बीते दिन से लेकर आज शाम तक वाहन रेंगते रहे। जाम का आलम यह रहा कि सड़क पार करने में भी लोगों को काफी समय लगा। जाम से हाईवे पर यातायात व्यवस्था ध्वस्त होने पर सीओ को खुद हाईवे पर उतरना पड़ा। साथ ही हाईवे पर तीन जगह रूट डायवर्जन करना पड़ा। बीते शनिवार सुबह से हाईवे पर जाम लगने का सिलसिला शुरू हो गया था, जोकि आज रविवार को शाम तक जारी रहा। हरिद्वार में ट्रैफिक बढ़ने के कारण रुड़की में भी वाहनों का दबाव बढ़ गया। 

जिससे जाम लगने लगा। जाम से हाईवे पर कई किमी लंबी लाइन लग गई। जिससे यातायात व्यवस्था ध्वस्त हो गई। शहर के अंदर ही हाईवे पर सड़क पार करने में लोगों को काफी समय लगा। वहीं हाईवे पर जाम के चलते एक किमी का सफर तय करने में एक घंटे से अधिक का समय लग गया। हाईवे पर वाहनों की लंबी लाइन देख पुलिस के भी हाथ पांव फूल गए। सबसे ज्यादा परेशानी सेना चौक और एमएच चौक पर हुई। जाम से हालात खराब होने पर एसएसपी भी मौके पर पहुंच गए और जाम खुलवाने लगे। 

पुलिस ने वाहनों का दबाव बढ़ता देख दिल्ली की तरफ से आने वाले वाहनों का तीन जगह रूट डायवर्जन किया। ट्रैफिक पुलिस ने मंगलौर से बिझौली होते हुए वाहनों को लक्सर भेजा। वहीं एमएच चौक से भी वाहनों को वाया लक्सर होते हुए हरिद्वार भेजा। इसके अलावा एमएच चौक से वाहनों को भगवानपुर से इमलीखेड़ा के रास्ते हरिद्वार भेजा गया। इसके बाद ही हाईवे पर वाहनों का दबाव कम हुआ। इसके बावजूद रुक रुक कर शाम तक जाम लगता रहा। 

एसएसपी के साथ एसपी सिटी कमलेश उपाध्याय, एसपी क्राइम मंजूनाथ टीसी, एएसपी सदर आयुष अग्रवाल, सीओ सिटी अभय कुमार सिंह, यातायात निरीक्षक हितेश कुमार व रविकांत सेमवाल और शहर कोतवाल प्रवीण कोश्यारी मौजूद थे, लेकिन संभावना के अधिक भीड़ आने के कारण एसएसपी द्वारा बनाया गया यातायात प्लान पूरी तरह से औंधे मुंह गिरा और चहुंओर पुलिस प्रशासन की अव्यवस्था ही दिखाई दी, जिससे इस बार मेला प्रशासन की काफी किरकिरी है।

- संजय चौहान