BREAKING NEWS

दिल्ली : आग की त्रासदी के बाद अस्पताल में भयावह दास्तां ◾दिल्ली अग्निकांड : दमकलकर्मी ने इमारत में फंसे 11 लोगों को बचाया ◾दिल्ली अग्निकांड : इमारत का पिछले हफ्ते हुआ था सर्वेक्षण, ऊपरी मंजिलों पर ताला लगा हुआ था - अधिकारिक सूत्र◾नागरिकता संशोधन विधेयक सोमवार को लोकसभा में पेश करेंगे शाह◾प्रियंका गांधी वाड्रा ने UP में त्वरित सुनवायी अदालत के गठन में देरी पर सवाल उठाया ◾भाजपा ने अपने सांसदों के लिए व्हिप किया जारी , 11 दिसंबर तक सदन में रहें मौजूद ◾तिरुवनंतपुरम टी-20 : शिवम के अर्धशतक पर भारी सिमंस की पारी, विंडीज ने की बराबरी◾मोदी ने पूर्वोत्तर राज्यों, जम्मू-कश्मीर व लद्दाख को सर्वोच्च प्राथमिकता दी : जितेंद्र सिंह ◾PM मोदी ने महिलाओं को सुरक्षित महसूस कराने में प्रभावी पुलिसिंग की भूमिका पर जोर दिया ◾भाजपा 2022 के मुंबई नगर निकाय चुनाव अकेले लड़ेगी ◾देश में आग की नौ बड़ी घटनाएं ◾भाजपा पर सवाल उठाने वाली कांग्रेस पहले 70 साल का हिसाब दे : स्मृति इरानी◾PM मोदी ने पुणे के अस्पताल में अरुण शौरी से मुलाकात की◾दिल्ली अनाज मंडी हादसा में फैक्ट्री मालिक हिरासत में◾TOP 20 NEWS 8 DEC : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾PM मोदी ने दक्षेस चार्टर दिवस पर सदस्य देशों के लोगों को दी बधाई ◾संसद में नागरिकता विधेयक का पारित होना गांधी के विचारों पर जिन्ना के विचारों की होगी जीत : शशि थरूर◾अनाज मंडी हादसे के लिए दिल्ली सरकार और MCD जिम्मेदार: सुभाष चोपड़ा◾दिल्ली आग: PM मोदी ने की मृतक के परिवारों के लिए 2 लाख रुपये मुआवजे की घोषणा◾दिल्ली आग: दिल्ली पुलिस ने फैक्ट्री मालिक के खिलाफ दर्ज किया मामला◾

अन्य राज्य

सुषमा स्वराज को मोमबत्तियां जलाकर दी श्रद्धांजलि

 sushma swaraj tribute

मसूरी : पूर्व विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन पर जहां पूरा विश्व स्तब्ध है, वहीं पर्यटन नगरी मसूरी में भी शोक की लहर छाई रही। यहां पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल, सहित भाजपा महिला मोर्चा व मसूरी महिला विकास समिति ने शहीद स्थल पर उनके चित्र पर पुष्प अर्पित व मौन रहकर श्रद्धांजलि अर्पित की। शहीद स्थल पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में बड़ी संख्या में विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने शहीद स्थल पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की व मोमबत्तियां जलाकर अपनी नेता को भावपूर्ण श्रद्धांजलि अर्पित की। 

इस मौके पर दो मिनट का मौन रखा गया। इस मौके पर पूर्व पालिकाध्यक्ष ओपी उनियाल ने कहा कि सुषमा स्वराज देश की ही नहीं विश्व की नेता थी। पूरा विश्व उनकी कूटनीति व राजनीति का लोहा मानता था। वहीं उन्होंने अपने कार्यकाल में विदेश नीति को पटरी पर लाने का कार्य किया। वहीं भाजपा की उन नेताओं में सुमार थी जिनकी बदौलत आज भाजपा शीर्ष पर है। उन्होंने हमेशा मानवता को पहले माना यही कारण है कि उन्होंने अपने विदेश मंत्री रहते वहां फंसे भारतीयों को जो किसी भी जाति धर्म के थे उन्हें सुरक्षित लाने का कार्य किया, यहां तक कि पाकिस्तान के कई गरीब परिवारों के बच्चों को असाध्य रोगों का ईलाज करा कर स्वस्थ्य किया। 

ऐसे महान नेता का आकस्मिक चला जाना देश ही नही विश्व ने एक महान नेता खो दिया। इस मौके पर भाजपा महिला मोर्चा की राजश्री रावत ने कहा कि भाजपा महिला मोर्चा ने भी सुषमा स्वराज के आकस्मिक निधन पर शोक सभा की व कहा कि देश ने एक ऐसा नेता खो दिया जिसकी भरपाई करना कठिन है। वहीं महिला समिति की महासचिव ममता राव ने कहा कि उन्होंने महिला सशक्तिकरण के लिए जो कार्य किए वह हमेशा उनकी याद दिलायेंगे। 

आज देश में महिलाओं को जो सम्मान मिला है वह सुषमा स्वराज के कारण मिला है उनकी मृत्यु से उपजा शून्य भरना मुश्किल है। इस मौके पर लीला कंडारी, पुष्पा पडियार, भाजपा प्रदेश कार्यसमिति सदस्य नर्मदा नेगी, केदार चैहान, सुनील रतूड़ी, मनीष कुकसाल, दीपक सोनकर सहित बड़ी संख्या में लोग मौजूद रहे।