BREAKING NEWS

कांग्रेस भाजपा के कारण नहीं बल्कि अपने पापों के कारण मर रही : शिवराज ◾कुलभूषण जाधव पर ICJ के फैसले को तत्काल लागू करें : भारत ने Pak से कहा ◾IT ने नोएडा में मायावती के भाई और भाभी का 400 करोड़ का 'बेनामी' भूखंड किया जब्त◾सोनभद्र प्रकरण : मृतकों की संख्या 10 हुई, UP पुलिस ने 25 लोगों को किया गिरफ्तार ◾विधानसभा में ही डटे बीजेपी MLA◾कर्नाटक विधानसभा में विश्वास मत पर चर्चा के दौरान हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही शुक्रवार तक स्थगित - विस अध्यक्ष◾Top 20 News 18 July - आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾कुलभूषण जाधव मामले में ICJ का फैसला भारत के रुख की पुष्टि : विदेश मंत्रालय ◾BJP में शामिल हुए पूर्व कांग्रेस नेता अल्पेश ठाकोर, जीतू वघानी ने दिलाई सदस्यता◾कर्नाटक संकट : सिद्धारमैया ने कहा-SC के पिछले आदेश के स्पष्टीकरण तक फ्लोर टेस्ट करना उचित नहीं◾कर्नाटक : CM कुमारस्वामी ने पेश किया विश्वास मत प्रस्ताव◾CM केजरीवाल का बड़ा ऐलान- अनधिकृत कॉलोनियों के मकानों की होगी रजिस्ट्री◾मुंबई पुलिस ने दाऊद इब्राहिम ने भतीजे रिजवान कासकर को किया गिरफ्तार◾मायावती के भाई आनंद कुमार के खिलाफ IT विभाग की कार्रवाई, 400 करोड़ का प्लॉट जब्त◾येद्दियुरप्पा ने किया दावा, बोले- सौ फीसदी भरोसा है कि विश्वास मत प्रस्ताव गिर जाएगा◾22 जुलाई को दोपहर 2 बजकर 43 मिनट पर लॉन्च होगा चंद्रयान-2◾सरकार कुलभूषण जाधव की सुरक्षा और जल्द भारत लाने की कोशिश जारी रखेगी : जयशंकर ◾अयोध्या मामला : SC का आदेश, 2 अगस्त से होगी सुनवाई◾रामनाथ कोविंद ने नौ क्षेत्रीय भाषाओं में फैसले उपलब्ध कराने के प्रयासों की प्रशंसा की ◾कुलभूषण जाधव मामले में ICJ के फैसले की पकिस्तान PM इमरान ने की सराहना◾

अन्य राज्य

टकराने से बाल-बाल बचे इंडिगो के दो विमान, 330 यात्रियों की बची जान

विमानन कंपनी इंडिगो के दो विमान मंगलवार को बेंगलुरु के आकाश में उड़ान के दौरान टकराने से बाल-बाल बचे। दोनों विमान में करीब 330 यात्री सवार थे। विमानन सूत्रों ने बताया कि इस घटना की वजह जानने के लिए अधिकारियों ने जांच बिठाई है। घटना में शामिल विमान कोयंबटूर-हैदराबाद और बेंगलुरु-कोचिन हवाई मार्ग पर जा रहे थे। इंडिगो के एक प्रवक्ता ने घटना की पुष्टि की है। हैदराबाद जाने वाले विमान में 162 यात्री जबकि दूसरे विमान में 166 यात्री सवार थे। सूत्रों ने बताया कि दोनों विमानों में बस 200 फुट की दूरी थी जब यह हवा में एक-दूसरे के सामने आ गए थे और ट्रैफिक कोलिजन एवॉयडेंस सिस्टम (टीसीएएस) अलार्म के बजने के बाद इस हादसे को टाला जा सका।

सूत्रों ने बताया कि विमान दुर्घटना जांच बोर्ड (एएआईबी) ने 10 जुलाई को घटी इस घटना की जांच शुरू कर दी है। फिलहाल इस मामले में यह जानकारी नहीं मिल सकी है कि ऐसी चूक किस वजह से हुई। हालांकि, सतर्कता के कारण हादसा जरूर टल गया। विमान कंपनी की तरफ से भी अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं जारी किया गया है। गौरतलब है की हवा में इंडिगो विमानों के टकराने का यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी इंडिगो के विमान टकराने से बच चुके हैं।  यही नहीं, पिछले साल नंवबर में इंडिगो के एक विमान में लैपटॉप फटने से भी अफरा-तफरी मची थी।