BREAKING NEWS

ED दिल्ली आबकारी नीति मामले में दूसरे पूरक आरोप पत्र के लिए तैयार, जुटाए कुछ और अहम सबूत◾दुबई से लाया Duty Free शराब, फ्लाइट में ही बनाने लगा पैग, अनुचित व्यवहार करने पर दो लोग गिरफ्तार◾PM मोदी ने डॉ. लोहिया की जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की, कहा- दूरदृष्टि को साकार करने के लिए कर रहे हैं कड़ी मेहनत◾कर्नाटक के कलबुर्गी जिले के चेक-पोस्ट पर 1.90 करोड़ नकदी की गई जब्त◾आज का राशिफल (23 मार्च 2023)◾राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कुमार मंगलम बिरला, एसएम कृष्णा समेत इन दिग्गजों को पद्म पुरस्कार से नवाजा, देखें लिस्ट ◾मुकेश अंबानी सबसे अमीर भारतीय, गौतम अडाणी अरबपतियों की लिस्ट में 23वें स्थान पर खिसके◾भारत के कड़े रूख के बाद हरकत में आई ब्रिटेन सरकार, भारतीय उच्चायोग के बाहर बढ़ाई गई सुरक्षा ◾कर्नाटक में भाजपा को बड़ा झटका, पूर्व मंत्री बाबूराव चिंचानसुर ने थामा कांग्रेस का दामन ◾सेना में जेएजी पद पर भर्ती के लिए विवाहितों को अपात्र घोषित करना तर्कपूर्ण: केन्द्र ने कोर्ट से कहा◾दिल्ली में फिर हिली धरती, रिक्टर स्केल पर 2.7 मापी गई तीव्रता ◾झारखंड विधानसभा में BJP नेता ने कुर्ता फाड़ा, CM हेमंत सोरेन ने कहा भाजपाइयों ने सदन की गरिमा तार-तार कर दी◾Gang-rape Case: बिलकिस बानो के दोषियों को सुप्रीम झटका, समयपूर्व रिहाई के खिलाफ की जाएगी सुनवाई ◾ अयोध्या में श्री राम मंदिर के सपरिवार करूंगा दर्शन - शिवपाल यादव◾‘आप विदेश नहीं, अपने पूर्वजों के घर आए हैं’, दक्षिण कोरिया के भिक्षुओं से बोले CM योगी ◾मध्यप्रदेश में बर्बाद हुई फसल को बनाया जा रहा है सियासी मुद्दा, किसानों को बुरा हाल ◾नीतीश कुमार को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले आरोपी को गुजरात से किया गया गिरफ्तार ◾नाना की मौत पर Vlog बनाना यूट्यूबर को पड़ा भारी, भड़के लोगों ने कहा- ये तो हद हो गई◾पाकिस्तान: इमरान खान की PTI पर लटकी तलवार, शरीफ सरकार लगा सकती है बैन ◾अखिलेश ने यूपी सरकार पर आरिफ से सारस छीनने का लगाया आरोप ◾

उज्जैन : श्रद्धालुओं ने महाकाल मंदिर में दिल खोलकर किया दान, एक साल में 81 करोड़ का मिला चढ़ावा

भारत में ऐसे कई मंदिर है, जहां साल में लाखों रूपये दान किए जाते है। इस बार भी एक मंदिर ने दान के मामले में सारा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। हम जिस मंदिर के बारे में बात कर रहे है, उसका नाम उज्जैन महाकालेश्वर मंदिर है। ये मंदिर पुरे देशभर में काफी प्रसिद्ध है। मंदिर प्रशासन के अनुसार इस वर्ष रिकॉर्ड 81 करोड़ का दान मंदिर को मिला है। 

वही, मंदिर प्रशासन ने बताया कि इस बार मंदिर ने दान मिलने के मामले में पहले के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिया है। यह महाकालेश्वर मंदिर का अब तक का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बताया जा रहा है। मंदिर प्रशासन के अनुसार 1 सितंबर 2021 से लेकर 1 सितंबर 2022 तक एक वर्ष के दौरान महाकाल मंदिर में 81 करोड़ से अधिक का दान आया है। ये सभी दान राशि दान पेटी और दान रसीद से मिली है। 

लॉकडाउन में कम हो गई थी लोगों की भीड़ 

बता दें, उज्जैन के इस मंदिर में हर साल लाखों लोग दर्शन के लिए आते है। यहां हमेशा लोगों की भीड़ मिलती है। अनेक राज्य से लोग यहां आते है।  यहां तक की विदेशों से भी बड़ी संख्या में श्रद्धालु यहां आकर दर्शन लाभ लेते हैं। मंदिर में जो भी श्रद्धालु महाकाल के दर्शन के लिए आता है, वो अपने हैसियत के अनुसार दिल खोलकर दान करता है। 

हम आपको बता दें, जब लॉकडाउन लगा था, तब मंदिर में दान की आय नहीं हुई थी लॉक डाउन जैसे ही हटा मंदिरों में  श्रद्धालुओं ने दिल खोलकर दान किया। जिस वजह से मंदिर ने अपना एक नया रिकॉर्ड बना लिया है।