BREAKING NEWS

धमकी भरे फोन के बाद एयर एशिया फ्लाईट की इमरजेंसी लैंडिंग, 150 से अधिक लोग थे सवार◾6 जून से शुरू हो सकता है नयी लोकसभा का पहला सत्र◾लड़ाई कितनी भी लंबी हो, कभी पीछे नहीं हटूंगी : सोनिया गांधी◾BJP के पास अगले साल तक राज्यसभा में हो जाएगा बहुमत , जानिए ! Modi का ये फॉर्मूला ◾MP की घटना में शामिल लोग BJP और Modi के हैं मतदाता : ओवैसी◾ADR रिपोर्ट : नयी लोकसभा में 475 सांसद करोड़पति, ये सांसद है सबसे आमिर◾सीबीआई ने कोलकाता के पूर्व पुलिस प्रमुख पूछताछ के लिए तलब किया ◾दाभोलकर हत्याकांड में गिरफ्तार 2 लोगों को एक जून तक CBI हिरासत में भेजा गया ◾PM मोदी ने माँ हीराबेन से लिया आशीर्वाद◾जेटली का स्वास्थ्य बिगड़ने संबंधी खबरें झूठी, निराधार : सरकार ◾आतंकवादी भारत के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाएं, इसलिए किया गया था बालाकोट हमला : जनरल रावत ◾अमेठी में सुरेन्द्र सिंह की हत्या पर स्मृति ईरानी बोली - दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवायी जाएगी◾राफेल सौदे में FIR या CBI जांच का कोई सवाल ही नहीं है : केंद्र ◾नरेन्द्र मोदी 30 मई को लेंगे प्रधानमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ ◾इमरान खान ने की प्रधानमंत्री मोदी से बात, मिलकर काम करने की इच्छा जताई ◾मोदी सरकार से जनता की अपेक्षायें बढ़ी : बाबा रामदेव◾TOP 20 News 26 MAY : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾अमेठी पहुंची स्मृति ईरानी, करीबी पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह की अर्थी को दिया कंधा◾राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में पार्टी के सफाए से राहुल गांधी ज्यादा नाराज !◾अमेठी : सुरेंद्र सिंह के भाई ने बताया- राजनीतिक रंजिश में हुई हत्या◾

अन्य राज्य

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री का इन्स्टीट्यूट जांच के दायरे में

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ का गाजियाबाद के राजनगर स्थित आईएमटी इंस्टीट्यूट जांच के दायरे में आ गया है। गाजियाबाद विकास प्राधिकरण जीडीए उपाध्यक्ष कंचन वर्मा ने संस्थान की जांच के लिए एक समिति गठित कर उसे एक माह के भीतर जांच रिपोर्ट प्रस्तुत करने के आदेश दिए हैं। वर्मा ने बताया कि जांच समिति में व्यवसायिक, वित्त, मास्टर प्लान और प्रवर्तन विभाग के अधिकारियों को शामिल किया गया है।

गौरतलब है कि भाजपा के वरिष्ठ पार्षद राजेंद्र त्यागी ने एक संवाददाता सम्मेलन में मैनेजमेंट स्कूल प्रबंधन पर लीज डीड की शर्तों और नक्शे के विपरीत शिक्षण संस्था इमारत का निर्माण किए जाने का आरोप लगाया था। उन्होंने मुख्यमंत्री से पूरे मामले की उच्च स्तरीय जांच कराने की मांग की थी। त्यागी ने आरोप लगाया था कि जमीन लाला लाजपत राय स्मारक महाविद्यालय सोसाइटी को रियायती दर पर बिल्डिंग के निर्माण के लिए दी गई थी।

लेकिन इस जमीन पर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट को संचालित करते हुए लाखों रूपये की फीस वसूली की जा रही है। उन्होंने आरोप लगाया था कि लीज डीड की शर्तों का उल्लंघन करते हुए स्वीकृत नक्शे से ज्यादा हिस्से को घेरने के साथ नक्शे के विपरीत निर्माण किया गया है। उन्होंने सरकार से अवैध निर्माण वाली जमीन वापस लेने की मांग की थी।

 त्यागी ने कहा था कि इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के वक्त राजनगर सेक्टर 20 में साल 1968 के दौरान स्कूल निर्माण के लिए 54049 वर्ग गज जमीन रियायती दरों पर मात्र 96 हजार 606 रूपए में दी गई थी। लीज डीड सात अक्टूबर 1971 में की गई थी।

लाला लाजपत राय स्मारक महाविद्यालय सोसाइटी अवैध तरीके से जमीन पर इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टैक्नोलाजी संचालित कर रही है। उन्होंने कहा था कि जीडीए की शर्तों के अनुसार, स्कूल अथवा कालेज अथवा मैनेजमेंट कालेज की भूमि आवंटन के लिए अलग अलग शर्तें है। उस पर मैनेजमेंट कालेज लाखों रूपए की फीस वसूल रहा है। जमीन कभी भी मैनेजमेंट कालेज के नाम से आवंटित नहीं हुई, ना ही इस उद्देश्य के लिए जमीन दी गई। आरटीआई के जबाव में जीडीए ये भी नहीं बता पाया कि टैक्नोलॉजी इंस्टीट्यूट कैसे बना और कितने क्षेत्र में इंस्टीट्यूट का निर्माण किया गया।