BREAKING NEWS

74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले की प्राचीर से सातवीं बार पीएम मोदी का संबोधन, जानें बड़ी बातें◾कोरोना काल में सोशल डिस्टेंसिंग के नियम के साथ आयोजित हुआ स्वतंत्रता दिवस समारोह◾लाल किले की प्राचीर से प्रधानमंत्री का आत्मनिर्भर भारत, लोकल के लिये वोकल का संकल्प लेने का आह्वान ◾74वें स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पीएम मोदी ने ‘नेशनल डिजिटल हेल्थ मिशन’ शुरू करने की घोषणा की ◾स्वाधीनता दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री ने ‘राष्ट्रीय इंफ्रास्ट्रक्चर पाइपलाइन परियोजना’ की घोषणा की ◾74वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी का नया नारा - मेक इन इंडिया के साथ मेक फार वर्ल्ड ◾लाल किले की प्राचीर से बोले पीएम : संप्रभुता पर आंख उठाने वालों को देश, सेना ने उन्हीं की भाषा में जवाब दिया◾130 करोड़ देशवासियों की संकल्प शक्ति से कोरोना वायरस को हराएगा भारत: पीएम मोदी ◾स्वतंत्रता दिवस के मौके पर दिल्ली सरकार के होंगे 7 खास मेहमान◾चीन को भारत की खरी खरी कहा- सीमा पर बने हालात से तय होगा रिश्तों का भविष्य◾महाराष्ट्र में कोरोना का प्रकोप जारी, 12 हजार से अधिक नए मामले की पुस्टि, 364 लोगों की मौत ◾देश में अशांति पैदा करने वालों को माकूल जवाब देंगे : राष्ट्रपति ◾स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर राष्ट्रपति ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई में केंद्र और राज्य सरकारों की तारीफ की◾कांग्रेस ने सुरजेवाला ने कहा- राजस्थान का ‘विश्वासमत’ प्रजातंत्र के लिए नई रोशनी लेकर आया है◾चीन से तनातनी के बीच बोले रक्षामंत्री - अगर दुश्मन हम पर हमला करता है तो मुंहतोड़ जवाब देंगे◾विधानसभा कार्यवाही के बाद बोले पायलट-पहले मैं सरकार का हिस्सा था, लेकिन अब नहीं◾गृहमंत्री अमित शाह ने कोरोना को दी मात, कोविड टेस्ट रिपोर्ट आई निगेटिव ◾गहलोत सरकार ने हासिल किया विश्वास मत, 21 अगस्त तक के लिए विधानसभा स्थगित◾राजस्थान विधानसभा में सरकार के बचाव में खड़े हुए सचिन पायलट, खुद को बताया सबसे मजबूत योद्धा◾कोर्ट की अवमानना मामले में वरिष्ठ वकील प्रशांत भूषण दोषी करार◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

दक्षिण अफ्रीका से गिरफ्तार कर बेंगलुरु लाया गया कुख्यात अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी

अंडरवर्ल्ड डॉन रवि पुजारी को दक्षिण अफ्रीका में गिरफ्तार करने के बाद सोमवार को बेंगलुरु के लिए लाया गया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी। रवि पुजारी सेनेगल में पिछले महीने जमानत पर रिहा हुआ था जिसके बाद वह दक्षिण अफ्रीका भाग गया था, जहां वह ड्रग तस्करी और वसूली के धंधों में लिप्त था। 

क्राइम ब्रांच के नगर उपायुक्त कुलदीप जैन ने कहा, "अफ्रीका के सेनेगल से प्रत्यर्पित किए जाने के बाद पुजारी को कर्नाटक पुलिस की चार सदस्यीय टीम देर रात बेंगलुरु ले आई।" पुलिस टीम में राज्य के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ए.के. पांडे और बेंगलुरु के संयुक्त पुलिस आयुक्त संदीप पाटिल, एक इंस्पेक्टर और एक कान्सटेबल हैं। 

जैन ने कहा, "पुजारी की न्यायिक हिरासत लेने के लिए उसे शहर में एडीशनल सिटी मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट (एसीएमएम) कोर्ट में पेश किया जाएगा।" पुजारी को अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे से कड़ी सुरक्षा के बीच शहर में किसी अज्ञात स्थान के लिए ले जाया गया। भारतीय खुफिया सूत्रों के अनुसार, रवि पुजारी को दक्षिण अफ्रीका के एक सुदूर गांव से गिरफ्तार किया गया, जहां वह बुर्किना फासो के पासपोर्ट पर एंथॉनी फर्नाडीज के नाम से रह रहा था। 

मध्यप्रदेश के वाणिज्यिक कर मंत्री ने किया स्पष्ट, बोले- राज्य में नहीं होगी विदेशी मदिरा की ऑनलाइन बिक्री

सूत्रों ने बताया कि पुजारी पिछले साल सेनेगल में जमानत पर रिहा होने के बाद दक्षिण अफ्रीका भाग गया था, जहां वह ड्रग तस्करी और वसूली के धंधों में लिप्त था। भारतीय विदेशी खुफिया एजेंसी की सूचना पर सेनेगल की पुलिस पिछले सप्ताह दक्षिण अफ्रीका पहुंची थी। एक अन्य डॉन छोटा राजन से अलग होने के बाद पुजारी (52) हत्या, वसूली समेत लगभग 200 जघन्य मामलों में वांछित था, जिसे दक्षिण अफ्रीकी एजेंसियों की सहायता से हिरासत में लिया गया। 

पुजारी सबसे पहले 2000 के शुरुआती दशक में सुर्खियों में आया था, जब उसने बॉलीवुड की प्रसिद्ध हस्तियों और बिल्डरों से वसूली करना शुरू किया था। वह मुंबई के एक प्रतिष्ठित वकील की हत्या के प्रयास में भी संलिप्त था। पुजारी की पत्नी पद्मा और तीन बच्चे भी भारत से भाग गए और उनमें से कुछ ने जाली दस्तावेजों से बुर्किना फासो  का पासपोर्ट हासिल कर लिया। 

पुजारी के बेटे ने हाल ही में कथित रूप से ऑस्ट्रेलिया में शादी की है और उसके पास ऑस्ट्रेलिया का पासपोर्ट है। इससे पहले पिछले साल एंथॉनी के नाम से रह रहे पुजारी ने धोखाधड़ी से सेनेगल कोर्ट से जमानत हासिल की थी। आईएएनएस के पास डॉन का नए पासपोर्ट की जानकारी है, जिसमें पुजारी की पहचान बुर्किना फासो  निवासी एंथॉनी फनार्डीज की है। इसमें उसकी जन्मतिथि 25 जनवरी 1961 दिखाई गई है। 

फिल्मों के शौकीन पुजारी ने 'अमर अकबर एंथॉनी' फिल्म में अमिताभ बच्चन के किरदार एंथॉनी गोंजाल्वेज से प्रेरित होकर अपना फर्जी नाम एंथॉनी रखा। 10 जुलाई 2013 को जारी हुआ यह पासपोर्ट आठ जुलाई 2023 तक वैध है। पासपोर्ट में उसका पेशा बतौर एजेंट कॉमर्शियल बताया गया है, जिसका मतलब है कि वह सेनेगल, बुर्किना फासो और अन्य पड़ोसी देशों में 'नमस्ते इंडिया' रेस्तरां श्रंखला चलाने वाला व्यवसायी है। 

सेनेगल में पुजारी के वकील ने कोर्ट में कहा कि वह 'एक व्यवसायी एंथॉनी फनार्डीज है जैसा कि उसके पासपोर्ट में उल्लेखित है और कोई भगोड़ा नहीं है जैसा कि भारत सरकार ने दावा किया है।'