BREAKING NEWS

दाभोलकर हत्याकांड में गिरफ्तार 2 लोगों को एक जून तक CBI हिरासत में भेजा गया ◾PM मोदी ने माँ हीराबेन से लिया आशीर्वाद◾जेटली का स्वास्थ्य बिगड़ने संबंधी खबरें झूठी, निराधार : सरकार ◾आतंकवादी भारत के खिलाफ कोई कदम नहीं उठाएं, इसलिए किया गया था बालाकोट हमला : जनरल रावत ◾अमेठी में सुरेन्द्र सिंह की हत्या पर स्मृति ईरानी बोली - दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलवायी जाएगी◾राफेल सौदे में FIR या CBI जांच का कोई सवाल ही नहीं है : केंद्र ◾नरेन्द्र मोदी 30 मई को लेंगे प्रधानमंत्री पद एवं गोपनीयता की शपथ ◾इमरान खान ने की प्रधानमंत्री मोदी से बात, मिलकर काम करने की इच्छा जताई ◾मोदी सरकार से जनता की अपेक्षायें बढ़ी : बाबा रामदेव◾TOP 20 News 26 MAY : आज की 20 सबसे बड़ी ख़बरें◾अमेठी पहुंची स्मृति ईरानी, करीबी पूर्व ग्राम प्रधान सुरेंद्र सिंह की अर्थी को दिया कंधा◾राजस्थान, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में पार्टी के सफाए से राहुल गांधी ज्यादा नाराज !◾अमेठी : सुरेंद्र सिंह के भाई ने बताया- राजनीतिक रंजिश में हुई हत्या◾शारदा घोटाला : सीबीआई ने जारी किया राजीव कुमार के खिलाफ लुकआउट नोटिस ◾ISIS की नौकाओं को लेकर खुफिया सूचना के बाद केरल के तटवर्ती इलाकों में हाई अलर्ट ◾मंत्री बनना चाहती हैं हेमा मालिनी◾मोदी की जीत पर विश्व नेताओं की बधाई का जारी है सिलसिला◾ये नए भारत का, नया उत्तर प्रदेश बनाने का जनादेश : योगी आदित्यनाथ◾नरेंद्र मोदी ने उपराष्ट्रपति नायडू से की मुलाकात, बताया शिष्टाचार भेंट◾बिहार : राजद को अब बदलनी होगी जातिवाद की रणनीति !◾

अन्य राज्य

उपेक्षा से नाराज बेरोजगारों ने की बूट पॉलिश

देहरादून : विभिन्न मांगों को लेकर पिछले लम्बे समय से आंदोलन चला रहे बेरोजगारों ने सरकार के खिलाफ आंदोलन का बिगूल फूंक दिया है। अपनी उपेक्षा से नाराज बेरोजगारो ने बूट पॉलिश कर सोई सरकार को जगाने का प्रयास किया। इस दौरान आंदोलनरत बेरोजगारों ने ऐलान किया कि यदि सरकार ने उनकी मांगो को पूरा नहीं किया तो वह किसी भी हद तक जाकर अपना आंदोलन चलायेंगे और यह आंदोलन तब तक जारी रहेगा जब तक सरकार उनकी मांगो को पूरा नही कर देती।

बीपीएड, एमपीएड प्रशिक्षित बेरोजगार संगठन के बैनर तले लैंसडाउन चौक के निकट स्थित धरना स्थल पर विभिन्न मांगों को लेकर आंदोलन चला रहे प्रशिक्षित बेरोजगारों ने जहां एक तरफ अपना आमरण अनशन जारी रखा वही दूसरी ओर बूट पॉलिश कर अपने आंदोलन को तेज गति देने का प्रयास किया।

प्रदेश अध्यक्ष जगदीश चंद्र पाण्डे के नेतृत्व में प्रशिक्षित बेरोजगारो ने उत्तराखण्ड सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए धरना दिया। प्रशिक्षित बेरोजगार हंसा बिष्ट व पुष्पा पाटनी ने अपने आमरण अनशन को लगातार तीसरे दिन जारी रखा। इस दौरान आंदोलनकारियो की सभा को संबोधित करते हुए भूपेंद्र सिंह ने कहा कि दो प्रशिक्षित बेरोजगारो के द्वारा लगातार तीसरे दिन अपना आमरण अनशन जारी रखा गया है लेकिन इसके बाजवूद सरकार की ओर से कोई भी प्रतिनिधि धरना स्थल पर नही आया और न ही आंदोलनरत बेरोजगारो की सुध ली।

उन्होंने कहा कि इस उपेक्षापूर्ण रवैये के खिलाफ प्रशिक्षित बेरोजगारो का आंदोलन अंतिम सांस तक जारी रहेगा। बूट पॉलिश करने वालो में मुख्य रूप से जगदीश पाण्डे, हिमांशु राजपूत, परीक्षा सकलानी, बीना चौहान, राजेंद्र सिंह, आलोक तोमर, बलदेव सिंह राणा, सूरज रावत, आलोक नैथानी, नरेश जोशी, राजेश कुमार, हरेंद्र खाती, अर्जुन लिगवाल, चांदनी, सुमन नेगी आदि शामिल थे।

- सुनील तलवाड़