BREAKING NEWS

Maharashtra: नाना पटोले ने कहा- BJP कर रही है शिवाजी महाराज का अपमान करने का प्रयास◾Maharashtra: महाराष्ट्र में दरिंदगी, 5 साल की बच्ची के साथ बलात्कार, पुलिस ने आरोपी को दबोचा◾अखिलेश यादव का आरोप, कहा- उपचुनावों में लोगों को वोट देने से रोक रहा है प्रशासन◾देश के पीएम नरेंद्र मोदी और सीएम G-20 शिखर सम्मेलन पर सर्वदलीय बैठक में होंगे शामिल ◾आतंक फैलाने में जुटा PAK, भारत-पाकिस्तान बॉर्डर पर बीएसएफ ने ड्रोन और हेरोइन बरामद की◾पिटबुल कुत्ते ने 9 साल के मासूम बच्चे पर किया हमला बच्चा गंभीर रूप से घायल, मालिक पर केस दर्ज◾गाजियाबाद: एक्शन में पुलिस कमिश्नर, 24 चौकी प्रभारियों समेत 47 दरोगाओं का किया ट्रांसफर ◾धर्मों को लेकर बोला SC- भारत एक धर्मनिरपेक्ष... सभी लोगों को अपने धर्मों का करना चाहिए पालन◾सीमा विवाद में फडणवीस की एंट्री, बोले- कर्नाटक के विवादित क्षेत्रों में मंत्रियों के दौरे पर अंतिम निर्णय शिंदे लेंगे◾कर्नाटक का शिवमोग्गा फिर बना चर्चा का केंद्र, दीवारों पर लिखा- 'Join CFI'....जांच में जुटी पुलिस ◾Haridwar News: खतरनाक पिटबुल के हमले में लहूलुहान हुआ बच्चा, पुलिस ने दर्ज किया मामला◾राजस्थान: शेखावटी में गैंगस्टरों का खूनी खेल में मौत का तांडव ! राजू ठेठ और विश्नोई गैंग में क्यों चली आ रही है दुश्मनी◾थरूर को दरकिनार करने का प्रयास! NCP ने पार्टी में शामिल होने का दिया ऑफर....मिला ये जवाब ◾जुड़वा बहनों से एक साथ शादी करना युवक को पड़ा भारी, केस दर्ज◾मोदी-मोदी के नारों के बीच राहुल ने की फ्लाइंग kiss की बौछार, खूब वायरल हो रहा है वीडियो◾जानिए अब कौनसी पाकिस्तानी लड़कीयाँ सोशल मीडिया पर मचा रही तहलका◾मैनपुरी उपचुनाव : SP ने चुनाव में गड़बड़ी का लगाया आरोप, कहा-मुस्लिम वोटर्स को मतदान से रोक रही है BJP◾Viral Video: चीन में बेकाबू हुआ कोरोना! मरीज ने क्रारंटाइन सेंटर जानें से किया मना...तो अधिकारी घसीटने लगा ◾ गुजरात विधानसभा चुनाव पर अखिलेश यादव ने दी प्रतिक्रिया, बोले- "मुझे उम्मीद है कि बीजेपी गुजरात में बुरी तरह हारेगी"◾UP News: मैनपुरी में जीत को लेकर डिंपल आश्वस्त, बोलीं- नेताजी के सम्मान में वोट दे रहे लोग, परिणाम पर कहा.... ◾

उत्तराखंड हिमस्खलन त्रासदी : खराब मौसम के चलते रेस्क्यू ऑपरेशन में देरी, 9 लाश बरामद, बाकी की तलाश जारी

देवभूमि उत्तराखंड में प्रकृति गुस्से से भर उठी हैं, आए दिन त्रासदी देवभूमि को अपनी जद में लेकर लोगों की जान ले रही हैं, नवीन त्रासदी में अभी तक आईटीबीपी ने करीब 9 लाशे बरामद कर ली हैं, जिनकों बेंस कैंप में रखा गया हैं। नेहरू पर्वतारोहण ने बताया कि करीब 29 पर्वतारोही हिमस्खलन त्रासदी में फंसे हुए है। लेकिन खराब मौसम के चलते रेस्क्यू  ऑपरेशन में काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा हैं। आईटीबीपी के जवान बरामद लाशों को बेस कैंप में लाकर सुरक्षित स्थान पर ऱख रही हैं।  

युद्धस्तर पर बचाव अभियान को अंजाम दे रहे हैं सेना के जवान 

डांडा-2 पर्वत पर 122 पर्वतारोहियों का समूह ट्रेनिंग ले रहा था, तभी वहां बड़ा हिमस्खलन हुआ. (News18)

बर्फीली तूफान के कारण त्रासदी की जद में फंसे पर्वतारोहियों को बचाने के लिए सेना के जवान युद्धस्तर पर प्रयास कर रहे हैं। रेस्क्यू ऑपरेशन में केंद्रिय आपदा बचाव के साथ -साथ राज्य आपदा प्रतिक्रिया बल , राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल , हाई एल्टीट्यूड वारफेयर स्कूल और जम्मू-कश्मीर के गुलमर्ग के विशेषज्ञों की एक टीम कर रही , इनके साथ ही इंडियन व तिब्बत पुलिस भी राहत बचाव कार्य में जुटे हुए हैं ।   

सेना ने 16000 फीट पर बनाया बेस कैंप व सुरक्षित हेलिकॉप्टर लैंडिंग ग्राउंंड़ 

पर्वतारोही को बचाने के लिए भारतीय सेना ने 16000 फीट की उंचाई पर आधुनिक ताकत के साथ हेलिकॉप्टर ग्राउंड भी तैयार किया गया, जिस पर आज सेना ने बचाव के लिए पूरी तरह से सुरक्षित तरीके से सफलता पूर्वक लैंडिग की गई। सेना ने अपने कई हेलिकॉप्टर को बचाव कार्य के लिए भेजा गया हैं । सेना के जवान पर्वतारोही को बचाने के लिए जुटे हुए हैं , ताकि अधिकाधिक लोगों को बचाया जा सके। 

आपको बता दे की उत्तराखंड में बर्फीली तूफान की वजह से  फंसे 29 पर्वतारोहियों को तलाश कर रही थी। इस ऑपरेश में 9 लाशे बरामद की हैं। लेकिन अभी तक कई लोगों की फंसे की आशंका हैं, जिसपर पर्वतारोहियों को बचाने के लिए सेना रेस्क्यू ऑपरेशन चला रही हैं।