BREAKING NEWS

तेजस्वी यादव का PM मोदी को जवाब, कहा- वो देश के प्रधानमंत्री हैं, कुछ भी बोल सकते हैं◾अभिनंदन की रिहाई पर PAK के खुलासे के बाद नड्डा का राहुल पर वार, शहजादे भरोसेमंद देश की ही सुन लें◾'अश्विनी मिन्ना' मेमोरियल अवार्ड में आवेदन करने के लिए क्लिक करें ◾बीएसपी ने 7 बागी विधायकों को किया निलंबित, मायावती बोलीं-सपा को हराने ले लिए BJP को भी दे सकते हैं वोट◾गुजरात के पूर्व मुख्यमंत्री केशुभाई पटेल का निधन, CM विजय रुपाणी ने दुख व्यक्त किया◾कांपते पैर, माथे पर पसीना, हमले का डर.....अभिनंदन की रिहाई पर पाकिस्तान का सच◾10 नवंबर के बाद CM नीतीश अपने पद को नहीं रख पाएंगे बरकरार, बनेगी BJP-LJP की सरकार : चिराग◾टेरर फंडिंग मामले में श्रीनगर और दिल्ली में 9 स्थानों पर NIA की छापेमारी◾देश में कोरोना के 49,881 नए मामलों की पुष्टि, मरीजों का आंकड़ा 80 लाख के पार ◾दिल्ली में वायु गुणवत्ता का स्तर ‘गंभीर स्थिति’ की श्रेणी में दर्ज, छायी प्रदूषण की चादर ◾दुनियाभर में कोरोना महामारी का कहर बरकरार, संक्रमितों का आंकड़ा 4 करोड़ 44 लाख के पार◾Bihar Election : दूसरे, तीसरे चरण में और ताकत झोंकेगी BJP, घर-घर जाकर प्रचार के लिए बनाई जा रही रणनीति ◾आज का राशिफल ( 29 अक्टूबर 2020 )◾महामारी के बीच चुनाव आयोग ने ‘अपने भरोसे के दम’ पर बिहार चुनाव कराया : EC◾भारत ने फ्रांस के राष्ट्रपति मैक्रों पर व्यक्तिगत हमलों की कड़ी निंदा की ◾MI vs RCB : मुंबई इंडियंस ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 5 विकेट से हराया◾ED ने सोना तस्करी मामले में निलंबित IAS शिवशंकर को किया गिरफ्तार◾PM का पुतला जलाये जाने वाले बयान पर भाजपा ने बताया राहुल की 'राजनीतिक औकात' ◾केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी को हुआ कोरोना, ट्वीट कर दी जानकारी◾महबूबा मुफ्ती को एक और बड़ा झटका, पीडीपी नेता रमजान हुसैन भाजपा में हुए शामिल ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

पत्नी से मारपीट का वीडियो वायरल : पुलिस अधिकारी पदमुक्त, सरकार ने जारी किया 'कारण बताओ नोटिस'

भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के मध्यप्रदेश के एक वरिष्ठ अधिकारी का पत्नी के साथ मारपीट करने वाला कथित वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामले को गंभीरता से लेते हुए प्रदेश सरकार ने अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी किया है। 

इससे पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने अधिकारी का स्थानांतरण करते हुये उन्हें पदमुक्त कर दिया। 

सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो में प्रदेश के पुलिस महानिदेशक (अभियोजन) पुरुषोत्तम शर्मा पत्नी की पिटाई करते दिख रहे हैं जबकि बाद में मारपीट का विरोध करते नजर आ रहे हैं। 

प्रदेश के गृह विभाग के अवर सचिव अन्नू भलावी ने शर्मा को जारी नोटिस में कहा, ‘‘सोशल मीडिया पर आपसे संबंधित दो वीडियो वायरल हुए हैं, जिनमें आपके द्वारा अनैतिक आचरण एवं पत्नी के साथ घरेलू हिंसा किया जाना प्रथम दृष्टया परिलक्षित हो रहा है। वीडियो की सॉफ्ट कॉपी संलग्न है।’’ 

नोटिस में आगे कहा गया है, ‘‘आपके द्वारा किये गये उक्त कृत्य ने आपको अखिल भारतीय सेवा नियम के अंतर्गत अनुशासनात्मक कार्यवाही का दायी बना दिया है। वीडियोज में परिलक्षित आचरण के लिये क्यों न आपके विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाए। उक्त संदर्भ में अपना प्रत्युतर दिनांक 29 सितंबर 2020 को शाम 5:30 बजे तक प्रस्तुत करें।’’ 

नोटिस में कहा गया कि उत्तर देने में विफल रहने पर यह माना जायेगा कि इस संबंध में आपके द्वारा कोई प्रतिवाद नहीं है तथा प्रकरण में नियमानुसार एकतरफ़ा कार्यवाही की जाएगी। 

इससे पहले मुख्यमंत्री चौहान ने बताया था, ‘‘अधिकारी को पदमुक्त कर दिया गया है। जो भी व्यक्ति जिम्मेदार पद पर है, यदि वह अवैध गतिविधि में लिप्त है और कानून को अपने हाथ में लेता है तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।’’ 

गृह विभाग के अवर सचिव अन्नू भलावी ने 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी पुरुषोत्तम शर्मा को संचालक, लोक अभियोजन के पद से तत्काल स्थानांतरित कर कार्यमुक्त करने का आदेश जारी किया। 

सोशल मीडिया में जारी हुए दो कथित वीडियो में अधिकारी को उनकी पत्नी ने एक क्षेत्रीय समाचार चैनल में एंकर के तौर पर काम करने वाली एक महिला के घर में पकड़ा। इसके बाद अधिकारी गुस्से में उस जगह से जाते नजर आ रहे हैं। 

बाद में दूसरे विडियो में आईपीएस अधिकारी अपने घर में अपनी पत्नी के साथ मारपीट करते हुए दिखाई दे रहे हैं। 

शर्मा के पुत्र तथा आयकर विभाग में उपायुक्त पार्थ (32) ने प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा और वरिष्ठ अधिकारियों को यह वीडियो भेजकर उनसे अनुरोध किया कि उनके पिता के खिलाफ शिकायत दर्ज की जाये। 

शर्मा ने पीटीआई-भाषा से कहा कि यदि उन्होंने कुछ गलत किया है तो उनके बेटे को बताना चाहिये कि उनकी मां इतने लंबे समय से मेरे साथ क्यों रह रही हैं? 

उन्होंने कहा, ‘‘मेरे बेटे को बताना चाहिये पिछले 12-15 सालों से वह (उनकी पत्नी) मुझसे पैसा क्यों ले रही हैं और विदेश यात्रा पर जाती रहीं है। जीवन में इतना आराम पाने के बाद परिवार की प्रतिष्ठा बचाने का दायित्व उन (पत्नी) पर है।’’ 

शर्मा ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘यह एक पारिवारिक मामला है, अपराध का नहीं....मैं अपराधी नहीं हूं।’’ 

उन्होंने कहा , ‘‘मैं जहां जाता हूं मेरी पत्नी मेरी निगरानी करती है। मैं इससे निपट रहा हूं।’’ उन्होंने कहा कि एक परिवार में लड़ाई के लिये कोई स्थान नहीं है। 

वहीं, राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने इस घटना को बेहद आपत्तिजनक और शर्मनाक बताया। ओझा ने कहा कि शर्मा के खिलाफ राज्य सरकार द्वारा की गई कार्रवाई अपर्याप्त है। 

उन्होंने शर्मा के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने और उनको सेवा से तत्काल बर्खास्त करने की मांग की है