BREAKING NEWS

दोषियों के खिलाफ नए डेथ वारंट पर निर्भया की मां ने कहा - उम्मीद है आदेश का पालन होगा ◾TOP 20 NEWS 17 February : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सीएए के खिलाफ विरोध प्रदर्शन राजनीतिक दुर्भावना से प्रेरित : रविशंकर प्रसाद ◾शाहीन बाग पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा - प्रदर्शन करने का हक़ है पर दूसरों के लिए परेशानी पैदा करके नहीं ◾निर्भया मामले में कोर्ट ने जारी किया नया डेथ वारंट , 3 मार्च को दी जाएगी फांसी◾महिला सैन्य अधिकारियों पर कोर्ट का फैसला केंद्र सरकार को करारा जवाब : प्रियंका गांधी वाड्रा◾शाहीन बाग : प्रदर्शनकारियों से बात करने के लिए SC ने नियुक्त किए वार्ताकार◾सड़क पर उतरने वाले बयान पर कायम हैं सिंधिया, कही ये बात ◾गार्गी कॉलेज मामले में जांच की मांग वाली याचिका पर कोर्ट ने केन्द्र और CBI को जारी किया नोटिस◾SC ने दिल्ली HC के फैसले पर लगाई मोहर, सेना में महिला अधिकारियों को मिलेगा स्थाई कमीशन◾निर्भया मामले को लेकर आज कोर्ट में सुनवाई, जारी हो सकता है नया डेथ वारंट◾शाहीन बाग के प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए निर्देशों की मांग करने वाली याचिकाओं पर SC में सुनवाई आज ◾केजरीवाल की तारीफ पर आपस में भिड़े कांग्रेस नेता देवरा - माकन, अलका लांबा ने भी कस दिया तंज ◾महाकाल एक्सप्रेस में शिव मंदिर पर ओवैसी ने पीएम को घेरा, ट्वीट की संविधान की प्रस्तावना ◾चीन : कोरोना वायरस के 2048 नए कन्फर्म मामले सामने आए, मरने वालों का आंकड़ा 1700 के पार पहुंचा◾दिल्ली में 35 राउंड फायरिंग के बाद मुठभेड़ में पुलिस ने दो खूंखार बदमाशों को किया ढेर ◾कन्हैया ने मोदी सरकार पर बोला हमला, कहा - देश पर वर्तमान में शासन करने वाले अंग्रेजों के साथ चाय पे चर्चा किया करते थे◾CAA के खिलाफ विधानसभा में प्रस्ताव पास करेगा तेलंगाना◾शाहीन बाग में बड़ी संख्या में जुटे प्रदर्शनकारी, लेकिन आपसी मतभेद ज्यादा, प्रदर्शन कम◾PAK में गुतारेस की J&K पर की गई टिप्पणी के बाद भारत ने कहा - जम्मू कश्मीर देश का अभिन्न हिस्सा ◾

हिंसक घटनाओं के बीच बंगाल में तीन बजे तक 71 प्रतिशत मतदान

पश्चिम बंगाल में हिंसक घटनायें भी मतदाताओं के उत्साह को कम करने में नाकाम रही हैं। सत्रहवीं लोकसभा के लिए रविवार को छठे चरण में आठ सीटों पर अपराह्न तीन बजे तक बजे तक 70.51 प्रतिशत मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों पर सभी सात चरणों में मतदान संपन्न कराया जाना है।

इससे पहले पांच चरणों के मतदान में भी मतदाताओं ने हिंसा की परवाह नहीं करते हुए बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। निर्वाचन अधिकारियों के मुताबिक तामलुक में सबसे अधिक 73.51 प्रतिशत वोट डाले जा चुके हैं। सबसे कम 68.02 प्रतिशत मतदान बांकुरा में हुआ है। कांठी में 69.79, घाटल में 71.45, झारग्राम में 70.14, मेदिनीपुर में 68.78, पुरुलिया में 70.48 और विष्णुपुर में 71.79 प्रतिशत मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल कर चुके हैं।

छठे चरण की आठ लोकसभा सीटों के लिए चुनाव में राज्य में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) कांग्रेस और वाम मोर्चा के बीच चतुर्कोणीय मुकाबला है। मतदान के शुरुआती दौर में आज बहुत से स्थानों पर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प होने की रिपोर्ट मिली। चुनावी हिंसा की एक अन्य घटना में पूर्वी मेदिनीपुर जिले में कल रात दो भाजपा कार्यकर्ताओं को गोली मार दी गयी जिससे वे घायल हो गये। दोनों घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इसी जिले में तृणमूल कांग्रेस का एक कार्यकर्ता मृत पाया गया। इस बीच, घाटल से भाजपा उम्मीदवार भारतीय पुलिस सेवा की पूर्व अधिकारी एवं किसी समय मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की विश्वसनीय सहयोगी रहीं भारती घोष पर सुबह एक मतदान केंद, के समीप लोगों के समूह ने हमला कर दिया और उनकी कार को क्षतिग्रस्त कर दिया। सुश्री घोष ने आरोप लगाया कि उनके मतदान एजेंटों को बूथ में प्रवेश करने की अनुमति नहीं दी गयी।

उन्होंने कहा,‘‘मैं एक उम्मीदवार हूं। मुझ पर हमला किया किया। उन्हें गिरफ्तार किया जाना चाहिए।’’ दूसरी तरफ तृणमूल कांग्रेस समर्थकों ने कहा कि वे सुश्री घोष के एजेंट को बूथ के अंदर जाने की अनुमति नहीं देंगे, क्योंकि भाजपा सदस्यों ने उनके पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट की है। इस बीच चुनाव आयोग के अधिकारियों ने कहा कि वे सुश्री घोष के खिलाफ उन शिकायतों का गौर करेंगे, जिनमें मोबाइल कैमरे के साथ बूथ में प्रवेश करने का आरोप लगाया गया है।