BREAKING NEWS

त्यागराज स्टेडियम में कुत्ता घुमाने वाले IAS अधिकारी संजीव खिरवार का लद्दाख ट्रांसफर, पत्नी का अरुणाचल तबादला◾PM मोदी के नेतृत्व और सशस्त्र बलों के योगदान ने भारत के प्रति दुनिया के नजरिये को बदला : राजनाथ◾PM मोदी ने तमिल भाषा का किया जिक्र , स्टालिन ने ‘सच्चे संघवाद’ को लेकर साधा निशाना◾भारत, यूएई ने जलवायु कार्रवाई के लिए समझौता ज्ञापन पर किए हस्ताक्षर ◾J&K : कश्मीर में टीवी कलाकार की हत्या में शमिल दो आतंकवादी सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में घिरे◾J&K : कुपवाड़ा में सेना ने घुसपैठ का प्रयास किया विफल , तीन आतंकवादी मारे गए, पोर्टर की भी मौत◾PM मोदी ने ‘परिवारवाद’ के कटाक्ष से राव को घेरा, तेलंगाना के मुख्यमंत्री ने ‘भाषणबाजी’ का लगाया आरोप◾टीएमसी का दावा, दिलीप घोष को बंगाल से बाहर किया जा रहा है, भाजपा का पलटवार◾ मूडीज ने भारत की आर्थिक वृद्धि दर का अनुमान घटाया, आसमान छू रही महंगाई पर जताई चिंता◾ Tamil Nadu: चेन्नई पहुंचे PM मोदी ,हुआ जोरदार स्वागत, रोड शो में उमड़ी हजारों की भीड़◾तेलंगाना के CM चंद्रशेखर राव ने एच डी देवेगौड़ा से की मुलाकात, जानें- किन मुद्दों पर हुई चर्चा◾J&K News: सुंजवां हमले में शामिल एक आतंकवादी को NIA ने किया गिरफ्तार, जैश ए मोहम्मद से जुड़े थे तार◾Monkeypox Virus: कनाडा में मंकीपॉक्स ने दी दस्तक! यहां देखें- कितने मामले सामने आए◾यासीन मलिक को उम्रकैद की सजा सुनाने के बाद फेंके थे पत्थर, लेकिन अब पुलिस के सामने पकड़े कान◾सुप्रीम कोर्ट ने वेश्यावृत्ति को माना प्रोफेशन, पुलिस को दी हिदायत... जारी हुए सख्त निर्देश, जानें क्या कहा ◾ गवर्नर की जगह अब CM होंगी स्टेट यूनिवर्सिटी की चांसलर, ममता बनर्जी कैबिनेट की बैठक में हुआ फैसला◾नवजोत सिंह सिद्धू का पटियाला जेल में बज गया बैंड, मिला क्लर्क का काम, जानें कितना होगा वेतन ◾ Gyanvapi Masjid: यहां जानें 2 घंटे चली वाराणसी जिला कोर्ट की बहस में क्या हुआ, अब सोमवार तक टली सुनवाई◾पाकिस्तान को 'मॉडर्न देश' बनाना चाहते हैं जरदारी! भारत और अन्य देशों से जारी संघर्षों पर कही यह बात ◾Bharat Biotech की कोवैक्सीन को जर्मनी ने दी मंजूरी, टूरिस्ट को मिली बड़ी राहत◾

पश्चिम बंगाल : सांसद अर्जुन सिंह पर फेंके गए पत्थर, BJP-TMC समर्थकों में जमकर हुई हाथापाई

पश्चिम बंगाल के बैरकपुर में बीजेपी और तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) समर्थकों में एक बार फिर झड़प का मामला सामने आया है।दरअसल बैरकपुर से सांसद अर्जुन सिंह पर कथित तौर पर पत्थर फेंके जाने के बाद रविवार को कोलकाता के पास भाटपारा में दोनों पार्टियों के समर्थकों के बीच झड़प हो गयी। पुलिस ने बताया कि सांसद नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती के उपलक्ष्य में रखे गए एक कार्यक्रम में शामिल हो रहे थे, जब यह घटना हुई। उन्होंने बताया कि उत्तर 24 परगना जिले में सियासी घमासान के बीच हुई झड़पों में पुलिस के एक वाहन समेत दो कार क्षतिग्रस्त हुईं। पुलिस के संयुक्त आयुक्त ध्रुब ज्योति डे ने कहा कि भाजपा सांसद को निकालकर उनके आवास पर सुरक्षित पहुंचाया गया। उन्होंने बताया कि वरिष्ठ अधिकारियों के साथ पुलिस का एक बड़ा दस्ता मौके पर तैनात था।

सुरक्षा गार्ड ने आत्मरक्षा में चलाई गोली : भाजपा प्रदेश अध्यक्ष 

सांसद अर्जुन सिंह के साथ भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने आनन-फानन में बुलाई गई प्रेस वार्ता में बताया कि भाटपारा विधायक पवन सिंह पर टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने हमला किया था जब वह नेताजी की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर मौके से निकल रहे थे। मजूमदार ने कहा, जैसा ही पवन सिंह को टीएमसी के गुंडों ने घेर लिया था तभी उन्होंने अर्जुन सिंह को फोन किया, जो मौके पर पहुंचे। उन्होंने कहा उसके बाद दोनों पर टीएमसी के कार्यकर्ताओं ने हमला किया तथा कई राउंड फायरिंग भी की। उन्होंने कहा अर्जुन सिंह के सुरक्षा गार्ड को आत्मरक्षा में गोली चलानी पड़ी क्योकि उनकी जान को खतरा था। मजूमदार ने कहा, हमारे सांसद की कार में टीएमसी के बदमाशों ने तोड़फोड़ की, जिन्होंने शीर्ष नेतृत्व के इशारे पर ऐसा किया था। हम घटना के बारे में केंद्र को सूचित कर रहे हैं। मामले की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए । बैरकपुर के सांसद ने कहा कि इस घटना के बारे में लोकसभा अध्यक्ष और राज्यपाल को सूचित कर दिया है ।

राज्य की बदतर होती कानून व्यवस्था उजागर हो गई है : बीजेपी नेता 

इस घटना के बारे में तृणमूल कांग्रेस नेताओं ने दावा किया कि सिंह अब अप्रासंगिक हो गए हैं और निगम चुनाव से पहले गड़बड़ी पैदा करना चाहते हैं । घटना की निंदा करते हुए भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष ने कहा कि नेताजी की 125 वीं जयंती के मौके पर उनकी प्रतिमा पर एक सांसद को पुष्प चक्र अर्पित करने से रोके जाने से राज्य की बदतर होती कानून व्यवस्था उजागर हो गई है । मजूमदार ने आरोप लगाया कि पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र ध्वस्त हो चुका है और पुलिस मूकदर्शक बनी हुई है क्योंकि सत्तारूढ़ दल के कार्यकर्ता भाजपा नेताओं और कार्यकर्ताओं को आतंकित कर रहे हैं। जेड श्रेणी की सुरक्षा होने के बावजूद अर्जुन सिंह ने कहा कि उन पर टीएमसी कार्यकर्ताओं ने हमला किया और नेताजी की प्रतिमा पर पुष्पचक्र अर्पित करने से रोका। उन्होंने कहा, यह एक सुनियोजित हमला था । हमें नहीं पता था कि टीएमसी ने नेताजी को इस तरह से हड़प लिया है कि भाजपा के नेता राष्ट्रीय आदर्श के प्रति सम्मान नहीं दिखा सकते।

अर्जुन सिंह ने रची थी गड़बड़ी की साजिश : टीएमसी विधायक 

टीएमसी के नैहाटी से विधायक पार्थ भौमिक ने दावा किया कि अर्जुन सिंह ने भाटपाड़ा इलाके में गड़बड़ी की यह साजिश रची और यह घटना पूर्व नियोजित थी। विधायक ने आरोप लगाया कि भाटपाड़ा में सिंह दंगा भड़काने की कोशिश कर रहे थे और अपने पार्टी कार्यकर्ताओं को सतर्क किया कि वह इस तरह के किसी भी प्रयास को विफल करें। पश्चिम बंगाल प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अधीर चौधरी ने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 125वीं जयंती पर बमबारी और फायरिंग की कोई भी घटना बंगाल की छवि को धूमिल करने वाली है । चौधरी ने बहरामपुर में संवाददाताओं से कहा, मुझे नहीं पता कि हिंसा के लिए कौन जिम्मेदार है। लेकिन मैं सभी दलों से नेताजी के जन्मदिन पर हिंसा का सहारा नहीं लेने का अनुरोध करूंगा। यह बंगाल की संस्कृति और लोकाचार के साथ अच्छा नहीं है। 

देशभक्त के जन्मदिन पर ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए : नेताजी के पौत्र 

नेताजी के पौत्र एवं नेताजी रिसर्च ब्यूरो के अध्यक्ष सुगत बोस ने कहा, महान देशभक्त के जन्मदिन पर ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए थी। इस मामले में पुलिस ने कहा कि शनिवार की रात पास के पानीहाटी इलाके में बीटी रोड पर टीएमसी के पार्टी कार्यालय पर देसी बम फेंके गए, जिससे दोनों पक्षों के बीच झड़प हो गई। उन्होंने कहा कि दोनों घटनाओं की जांच की जा रही है और गिरफ्तारी की जानी बाकी है।