BREAKING NEWS

PM मोदी के जन्मदिन पर कोविड टीके की 2.50 करोड़ से अधिक खुराक देकर रिकार्ड बनाया गया◾आतंकी मॉड्यूल : प्रयागराज से ओसामा का चाचा हुमैद उर रहमान गिरफ्तार ◾दिल्ली सरकार ने जारी किया बुलेटिन ; दिल्ली में बचा है कोविड टीके का आठ दिन का स्टॉक◾महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 3,586 नए मामले आए सामने , 67 लोगों की हुई मौत◾टीके लेने वाले यात्रियों के लिए ब्रिटेन ने नियमों में छूट दी, भारत-ब्रिटेन मार्ग पर भी कुछ छूट◾प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 71 साल के हुए ; देश-विदेश के नेताओं ने दीं शुभकामनाएँ◾कोविड टीकाकरण में बना विश्व रिकॉर्ड, एक दिन में लगे सवा दो करोड़ से ज्यादा टीके◾उप्र में पांच साल में बेरोजगारी दर 17 प्रतिशत से घटकर चार-पांच प्रतिशत रह गई : योगी◾जीएसटी काउंसिल बैठक: कई दवाईयां GST मुक्त, पेट्रोल-डीजल पर लिया ये फैसला◾बिना समझौते के बनी तालिबान सरकार, दुनिया सोच-समझकर फैसला ले : PM मोदी◾बंटवारे के समय बरती जाती सावधानियां तो करतापुर साहिब पाकिस्तान में नहीं भारत में होता: राजनाथ सिंह ◾शोएब ने न्यूजीलैंड पर खेल की हत्या करने का लगाया आरोप, बाबर आजम बोले- श्रृंखला रद्द होने से निराश हूं◾प्रियंका की यूपी सरकार से मांग, कहा- मूसलाधार बारिश से नुकसान झेलने वाले किसानों को मिले मुआवजा◾नितिन गडकरी हर महीने यूट्यूब से चार लाख रुपये कमा रहे, बताया कैसे मिल रहा फायदा◾दिल्ली में पिछले 24 घंटों में 33 नए मामले सामने आए, 56 लोग ठीक हुए और 1 की मौत◾स्मृति ईरानी का कांग्रेस पर तंज, कहा- उन्होंने कभी अमेठी का भला नहीं किया ◾अब्बास नकवी ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- UP में अपराधियों की हिरासत” बनाम “अपराध की हिफाज़त” बड़ा मुद्दा◾न्यूजीलैंड ने की पाकिस्तान की फजीहत, मैच से ठीक पहले कीवी टीम ने रद्द किया दौरा◾बिहार चुनाव में EVM और DM ने की बेईमानी, UP में रहना होगा सावधान : अखिलेश यादव◾PM मोदी के जन्मदिन को लेकर कांग्रेस का तंज- कौन सी उपलब्धि का मनाया जाए जश्न ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कौन बनेगा असम का मुख्यमंत्री ? आज विधायक दल की बैठक में BJP नए नेता की घोषणा करेगी

असम में भाजपा विधायक दल की बैठक रविवार को होगी, जिसमें राज्य के अगले मुख्यमंत्री का चुनाव होगा।एक सप्ताह पहले स्पष्ट बहुमत के साथ राज्य के विधानसभा चुनाव में भाजपा नीत गठबंधन ने जीत हासिल की थी।यह बैठक दिन में 11 बजे शुरू होगी और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर तथा पार्टी महासचिव अरुण सिंह केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहेंगे। इस अवसर पर भाजपा के असम प्रभारी बैजयंत पांडा भी मौजूद रहेंगे।भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रजीत कुमार दास ने विधायक दल की बैठक के इंतजाम के लिए शनिवार शाम विधानसभा का दौरा किया।

बता दें कि शनिवार को मुख्यमंत्री तय करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर  करीब चार घंटे तक बैठक चली। दिन में 11 से सायं तीन बजे तक चली इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। बैठक में तय हुआ कि रविवार को गुवाहाटी में होने वाली विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री का चयन होगा।

 असम के जलुकबरी सीट से लगाातर पांचवीं बार विधायक बने और एक लाख से अधिक वोटों से जीते हेमंत बिस्वा शर्मा ने हालिया समय अपना कद काफी बढ़ाया है। उनकी गिनती हाई प्रोफाइल नेताओं में होने लगी है। जबकि निवर्तमान मुख्यमंत्री सबार्नंद सोनोवाल, ज्यादा सुर्खियों में नहीं रहते और उनकी गिनती खामोशी से काम करने वाले लो प्रोफाइल नेताओं में होती है। असम में भाजपा को हाई- प्रोफाइल बनाम लो प्रोफाइल चेहरे में मुख्यमंत्री चुनना है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर शनिवार को 11 बजे से बैठक शुरू होने पर सबसे पहले हेमंत बिस्वा शर्मा पहुंचे। पहली मीटिंग भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और हेमंत बिस्वा शर्मा के बीच हुई। इसके बाद हेमंत बिस्वा शर्मा जेपी नड्डा के घर से चले गए। फिर निवर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल जेपी नड्डा के घर पहुंचे। इस बार जेपी नड्डा, अमित शाह, भाजपा के संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने सबार्नंद सोनोवाल के साथ मीटिंग की।

यह मीटिंग खत्म होने के बाद फिर से हेमंत बिस्वा शर्मा को बुलाया गया। इस बार असम में मुख्यमंत्री के दोनों दावेदारों की मौजूदगी में भाजपा नेतृत्व ने बैठक की। सूत्रों का कहना है कि हेमंत बिस्वा शर्मा ने अपनी दावेदारी के समर्थन में कई विधायकों के होने की बात कही। काफी विचार-विमर्श के बाद भाजपा नेतृत्व ने तय किया कि रविवार को गुवाहाटी में विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें विधायक अपना नेता चुनेंगे। 

सूत्रों का कहना है कि अगर हेमंत बिस्वा शर्मा मुख्यमंत्री बनते हैं तो सर्बानंद सोनोवाल को केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि, भाजपा नेतृत्व की कोशिश है कि दोनों प्रमुख नेता असम में ही कार्य करें। ऐसे में पिछली बार की तरह फिर से समीकरण हो सकता है। बैठक के बाद हेमंत बिस्वा शर्मा ने पत्रकारों से कहा, "गुवाहाटी में कल विधायक दल की बैठक होने की संभावना है, जिसमें नेता का चयन हो सकता है।"

आईएमए ने केंद्र से की मांग- देश में पूर्ण लॉकडाउन की जरूरत, स्वास्थ्य मंत्रालय को ‘जाग’ जाना चाहिए