BREAKING NEWS

पीड़ित बुजुर्ग का बड़ा बयान, कहा- ताबीज की बात झूठी है ,मुझसे जय श्रीराम' के नारे लगवाए गए◾ LJP में फूट पर चिराग पासवान के तर्क को पशुपति कुमार पारस ने दी चुनौती◾अयोध्या में कथित भूमि घोटाले को लेकर AAP नेता संजय सिंह करेंगे कोर्ट का रुख◾बाइडन और पुतिन अपने राजदूतों को वापस उनके पदों पर भेजने के लिए सहमत ◾सोनिया गांधी ने ली कोविड-19 टीके की दोनों खुराकें, संक्रमित होने के चलते राहुल को टीकाकरण में देरी हुई◾मौर्य ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा - रामभक्तों के खून से होली खेलने वाले मंदिर पर जनता को कर रहे गुमराह◾आगामी विधानसभा चुनाव किसके नेतृत्व में लड़ा जाएगा, यह भाजपा नेतृत्व करेगा तय : केशव प्रसाद मौर्य ◾उत्तर प्रदेश : बीते 24 घंटे में सिर्फ 310 कोरोना केस मिले, संक्रमण से 50 और लोगों की मौत◾PNB घोटाला : CBI ने मेहुल चोकसी के खिलाफ दायर की नई चार्जशीट, सबूतों से हेराफेरी के लगे आरोप◾राहुल के आरोपों पर हर्षवर्धन का पलटवार, कहा- उनके ज्ञान के सामने तो आर्यभट्ट व अरस्तु जैसे विद्वान भी नतमस्तक◾धनकड़ के दिल्ली दौरे पर TMC का तंज - 'अंकल जी, हम पर एक एहसान करें ,बंगाल वापस न आएं' ◾जेनेवा समिट में बाइडन और पुतिन ने की मुलाकात, हाथ मिलाकर रिश्ते बेहतर करने के दिए संकेत◾कोविड-19 : फ्रंटलाइन वर्कर्स के लिए PM मोदी की सौगात, 18 जून को लॉन्च करेंगे कस्टमाइज्ड क्रैश कोर्स◾VivaTech सम्मेलन में बोले PM-महामारी से प्रभावित स्वास्थ्य सुविधाओं और अर्थव्यवस्था को दुरूस्त करने की जरूरत◾ब्लू इकोनॉमी को मजबूत करने के लिए मोदी कैबिनेट ने 'डीप सी मिशन' को दी मंजूरी ◾6 साल के बच्चे को कोविड से बचाने के लिए मां-बाप ने लिया ऐसा फैसला कि पीएम मोदी भी हो गए भावुक ◾पंजाब कांग्रेस में घमासान जारी, अमरिंदर सिंह के साथ काम करने को तैयार नहीं सिद्धू, ठुकराया डिप्टी सीएम का पद◾चिराग पासवान बोले- शेर का बेटा हूं, लंबी लड़ाई के लिए तैयार, लंबे वक्त से पार्टी तोड़ने की कोशिश में JDU ◾दिल्ली में कोरोना वायरस के 212 नए मामले, 25 लोगों की मौत, संक्रमण दर 0.27 फीसदी◾गांधी परिवार और कांग्रेस कर रहे हैं महापाप, खुद टीका लगवाया नहीं और फैला रहे हैं भ्रम : संबित पात्रा ◾

भारत में कोरोना के आँकड़े #GharBaithoNaIndiaSource : Ministry of Health and Family Welfare

कोरोना की पुष्टि

इलाज चल रहा है

ठीक हो चुके

मृत लोग

कौन बनेगा असम का मुख्यमंत्री ? आज विधायक दल की बैठक में BJP नए नेता की घोषणा करेगी

असम में भाजपा विधायक दल की बैठक रविवार को होगी, जिसमें राज्य के अगले मुख्यमंत्री का चुनाव होगा।एक सप्ताह पहले स्पष्ट बहुमत के साथ राज्य के विधानसभा चुनाव में भाजपा नीत गठबंधन ने जीत हासिल की थी।यह बैठक दिन में 11 बजे शुरू होगी और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर तथा पार्टी महासचिव अरुण सिंह केंद्रीय पर्यवेक्षक के तौर पर मौजूद रहेंगे। इस अवसर पर भाजपा के असम प्रभारी बैजयंत पांडा भी मौजूद रहेंगे।भाजपा की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष रजीत कुमार दास ने विधायक दल की बैठक के इंतजाम के लिए शनिवार शाम विधानसभा का दौरा किया।

बता दें कि शनिवार को मुख्यमंत्री तय करने के लिए भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर  करीब चार घंटे तक बैठक चली। दिन में 11 से सायं तीन बजे तक चली इस बैठक में गृहमंत्री अमित शाह भी मौजूद रहे। बैठक में तय हुआ कि रविवार को गुवाहाटी में होने वाली विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री का चयन होगा।

 असम के जलुकबरी सीट से लगाातर पांचवीं बार विधायक बने और एक लाख से अधिक वोटों से जीते हेमंत बिस्वा शर्मा ने हालिया समय अपना कद काफी बढ़ाया है। उनकी गिनती हाई प्रोफाइल नेताओं में होने लगी है। जबकि निवर्तमान मुख्यमंत्री सबार्नंद सोनोवाल, ज्यादा सुर्खियों में नहीं रहते और उनकी गिनती खामोशी से काम करने वाले लो प्रोफाइल नेताओं में होती है। असम में भाजपा को हाई- प्रोफाइल बनाम लो प्रोफाइल चेहरे में मुख्यमंत्री चुनना है।

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के घर पर शनिवार को 11 बजे से बैठक शुरू होने पर सबसे पहले हेमंत बिस्वा शर्मा पहुंचे। पहली मीटिंग भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा, गृहमंत्री अमित शाह और हेमंत बिस्वा शर्मा के बीच हुई। इसके बाद हेमंत बिस्वा शर्मा जेपी नड्डा के घर से चले गए। फिर निवर्तमान मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल जेपी नड्डा के घर पहुंचे। इस बार जेपी नड्डा, अमित शाह, भाजपा के संगठन महामंत्री बीएल संतोष ने सबार्नंद सोनोवाल के साथ मीटिंग की।

यह मीटिंग खत्म होने के बाद फिर से हेमंत बिस्वा शर्मा को बुलाया गया। इस बार असम में मुख्यमंत्री के दोनों दावेदारों की मौजूदगी में भाजपा नेतृत्व ने बैठक की। सूत्रों का कहना है कि हेमंत बिस्वा शर्मा ने अपनी दावेदारी के समर्थन में कई विधायकों के होने की बात कही। काफी विचार-विमर्श के बाद भाजपा नेतृत्व ने तय किया कि रविवार को गुवाहाटी में विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें विधायक अपना नेता चुनेंगे। 

सूत्रों का कहना है कि अगर हेमंत बिस्वा शर्मा मुख्यमंत्री बनते हैं तो सर्बानंद सोनोवाल को केंद्र में मंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि, भाजपा नेतृत्व की कोशिश है कि दोनों प्रमुख नेता असम में ही कार्य करें। ऐसे में पिछली बार की तरह फिर से समीकरण हो सकता है। बैठक के बाद हेमंत बिस्वा शर्मा ने पत्रकारों से कहा, "गुवाहाटी में कल विधायक दल की बैठक होने की संभावना है, जिसमें नेता का चयन हो सकता है।"

आईएमए ने केंद्र से की मांग- देश में पूर्ण लॉकडाउन की जरूरत, स्वास्थ्य मंत्रालय को ‘जाग’ जाना चाहिए