BREAKING NEWS

शिवसेना ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा- एनडीए की अनुमति ली थी क्या? ◾संजय राउत का शायराना ट्वीट- 'अगर जिंदगी में कुछ पाना हो तो तरीके बदलो इरादे नहीं'◾सरहदों की निगरानी के लिए ISRO लॉन्च करेगा कार्टोसैट-3, दुश्मन देशों की हरकतों पर रहेगी नजर ◾जलियांवाला बाग राष्ट्रीय स्मारक संशोधन विधेयक राज्यसभा में आज होगा पेश◾JNU छात्र आज फिर उतर सकते है सड़को पर, प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे स्टूडेंट ◾1 दिसंबर से ग्राहकों की जेब पर बढ़ेगा बोझ, ये दूरसंचार कंपनियां बढ़ाएंगी मोबाइल सेवाओं की दरें◾इंदिरा गांधी की जयंती पर PM मोदी, सोनिया, मनमोहन और प्रणब मुखर्जी ने दी श्रद्धांजलि◾महाराष्ट्र : महीनेभर बाद भी एक ही सवाल, कब और कैसे बनेगी सरकार? ◾झारखंड के चुनाव परिणाम बिहार राजग पर डालेंगे असर! ◾ खट्टर ने स्थानीय युवाओं को नौकरियों में 75 फीसदी आरक्षण देने वाला विधेयक न लाने के संकेत दिए ◾सबरीमला में श्रद्धालुओं की जबरदस्त भीड़, 2 महिलायें वापस भेजी गयी ◾जेएनयू छात्रसंघ पदाधिकारियों का दावा, एचआरडी मंत्रालय के अधिकारी ने दिया समिति से मुलाकात का आश्वासन ◾प्रियंका गांधी ने इलेक्टोरल बांड को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, ट्वीट कर कही ये बात ◾TOP 20 NEWS 18 November : आज की 20 सबसे बड़ी खबरें◾सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद पवार बोले- किसी के साथ सरकार बनाने पर चर्चा नहीं◾INX मीडिया धनशोधन मामला : चिदंबरम ने जमानत याचिका खारिज करने के आदेश को न्यायालय में दी चुनौती ◾मनमोहन सिंह ने कहा- राज्य की सीमाओं के पुनर्निधार्रण में राज्यसभा की अधिक भूमिका होनी चाहिए◾'खराब पानी' को लेकर पासवान का केजरीवाल पर पटलवार, कहा- सरकार इस मुद्दे पर राजनीति नहीं करना चाहती◾संसद का शीतकालीन सत्र : राज्यसभा के 250वें सत्र पर PM मोदी का संबोधन, कहा-इसमें शामिल होना मेरा सौभाग्य◾बीजेपी बताए कि उसे चुनावी बॉन्ड के जरिए कितने हजार करोड़ रुपये का चंदा मिला : कांग्रेस ◾

अन्य राज्य

बालाकोट एयर स्ट्राइक पर PM मोदी के बयान की येचुरी ने EC में की शिकायत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बालाकोट एयर स्ट्राइक के बारे में ताजा बयान से विवाद खड़ा हो गया है और विपक्षी राजनीतिक दलों ने इसकी निंदा की है तथा मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) महासचिव सीताराम येचुरी ने इसे आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन करार देते हुए चुनाव आयोग से इसकी शिकायत की है।

गौरतलब है कि पीएम मोदी ने कहा था कि बालाकोट पर एयरस्ट्राइक की रात को मौसम अचानक खराब हो गया था विशेषज्ञों ने एयर स्ट्राइक को टालने की सलाह दी थी लेकिन उन्होंने (प्रधानमंत्री) वायु सेना को एयर स्ट्राइक की मंजूरी देते हुए कहा कि हमें बादलों और बारिश का फायदा उठाकर राडार से बचते हुए कार्रवाई करनी चाहिए।

\"\"

मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस ने इस पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पीएम मोदी पांच साल तक जुमले ही फेंकते रहे हैं। पार्टी ने ट्वीट किया, ‘‘ जुमला ही फेंकता रहा पांच साल की सरकार में, सोचा था कि ‘क्लाउडी’ है मौसम, नहीं आऊंगा रडार में।\" येचुरी ने मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ को लिखे पत्र में शिकायत की है कि मोदी ने बालाकोट हवाई हमले के बारे में जो दावे किये हैं उससे एक बार फिर आदर्श चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन हुआ है।

उन्होंने पत्र में लिखा है कि पीएम मोदी ने एक इन्टरव्यू में हवाई कार्रवाई का ब्योरा देकर मतदाताओं को प्रचार प्रतिबंधित समय के दौरान प्रभावित करने की कोशिश की है। उनका यह बयान और व्यवहार चुनाव आयोग के निर्देशों का सरासर और जानबूझकर किया गया उल्लंघन है। माकपा नेता ने कहा कि पीएम मोदी ने चुनाव आयोग के सभी नियमों, दिशा निर्देशों और आचार संहिताओं का उल्लंघन कर आयोग का मजाक उडाया है तथा लोकतंत्र को नुकसान पहुंचाया है जिसका संरक्षक चुनाव आयोग है।

\"Election

इसलिए चुनाव आयोग को अपनी विश्वसनीयता, सम्मान और प्रतिष्ठा बचाये रखने के लिए मोदी के खिलाफ कार्यवाही करनी चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि उनकी पार्टी ने आयोग को पीएम मोदी और अमित शाह द्वारा पहले भी आदर्श चुनाव आचार संहिता के उल्लंघन की शिकायत की है लेकिन इन दोनों पर कोई कार्यवाही नहीं की गयी। इससे पहले येचुरी ने ट्वीट करके भी पीएम मोदी के इस बयान की आलोचना की थी।

उन्होंने ट्वीट किया था, ‘‘ पीएम मोदी के शब्द शर्मनाक और गैर जिम्मेदाराना हैं। उनके शब्दों से वायु सेना का अपमान भी हुआ है क्योंकि इनमें वायु सेना को अज्ञानी तथा गैरेपेशेवर बताया गया है। उनका इस तरह का बयान अपने आप में देशद्रोही है। कोई देशभक्त ऐसा बयान नहीं देगा।’’ नेशनल कांफ्रेन्स के नेता उमर अब्दुल्ला ने भी व्यंज्ञ करते हुए कहा है कि पीएम मोदी की यह सलाह भविष्य के हमलों में काम आयेगी।

\"\"

उन्होंने ट्वीट किया है, ‘‘ पाकिस्तानी रडार बादलों को भेदने में सक्षम नहीं हैं। यह रणनीतिक दृष्टि से महत्वपूर्ण जानकारी है जो भविष्य में हवाई हमलों की योजना बनाते समय काम आयेगी।’’ उल्लेखनीय है कि गत 14 फरवरी को पुलवामा में केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल के काफिले पर आतंकवादी हमले के बाद भारतीय वायु सेना ने गत 26 फरवरी को पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर के निकट बालाकोट में आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के शिविर पर कार्रवाई कर उसे ध्वस्त कर दिया था।