BREAKING NEWS

नरेश टिकैत का बड़ा बयान, बोले- 'बेलगाम अधिकारियों पर लगाम नहीं कसी तो जनता कर देगी विद्रोह'◾Parliament Winter Session : PM मोदी की सभी दलों से अपील, सत्र को सार्थक बनाने की दिशा में करें प्रयास ◾ महाराष्ट्र Vs कर्नाटक : अमित शाह के दखल से सुलझेगा BJP शासित राज्यों का विवाद?◾कोविड-19 : देश में पिछले 24 घंटो में 166 नए मामले दर्ज, उपचाराधीन मरीजों की संख्या घटकर 4,255 ◾MPC Meeting : RBI ने रेपो रेट में की 0.35% की बढ़ोत्तरी, कार-होम और पर्सनल सभी लोन होंगे महंगे ◾'MCD में भी केजरीवाल, अच्छे होंगे 5 साल' रिजल्ट से पहले AAP दफ्तर में आए नए पोस्टर◾Delhi MCD Elections : दिल्ली में 15 साल राज करने वाली शीला की हुई थी हार, अब भाजपा के साथ भी होगा ऐसा ? ◾संसद के शीतकालीन सत्र का आज से होगा आगाज, कई मुद्दों को लेकर सरकार को निशाना बनाएगा विपक्ष◾AAP को मिलने वाली हैं 180 से ज्यादा सीटें, जीत की ओर इशारा कर रहे हैं एग्जिट पोल : सौरभ भारद्वाज◾MCD रिजल्ट : शुरुआती रुझानों में BJP और AAP में कड़ा मुकाबला, कौन बनेगा दिल्ली का बॉस◾आज का राशिफल (07 दिसंबर 2022)◾Delhi MCD Election Result : एमसीडी में फिर आएगी BJP या AAP करेगी चमत्कार?, 250 वार्डों का परिणाम आज, 42 सेंटर्स पर होगी मतगणना◾MCD चुनाव : एग्जिट पोल में आप की जीत के अनुमान के बाद केजरीवाल ने दिल्लीवासियों को दी बधाई◾Morocco vs Spain (FIFA World Cup 2022) : स्पेन को पेनल्टी शूटआउट में हराकर मोरक्को पहली बार विश्व कप के क्वार्टर फाइनल में◾दिल्ली शराब नीति मामला : 11 दिसंबर को कविता से पूछताछ करेगी CBI◾MP Borewell Incident : एमपी के बैतूल में 8 साल का बच्चा बोरवेल में गिरा, बचाव अभियान जारी◾भारत अंतरराष्ट्रीय मोटा अनाज वर्ष के जश्न को आगे बढ़ाएगा - PM मोदी◾गुजरात में भी विफल मीम-भीम गठजोड़, सर्वे ने सभी को चौंकाया, भाजपा को सबसे आगे दिखाया ◾Tamil Nadu: सीएम स्टालिन ने कहा- उत्तर भारत के पेरियार हैं अंबेडकर◾UP News: सपा विधायक अतुल प्रधान ने किया सदन की कार्यवाही का फेसबुक पर सीधा प्रसारण, हुई कार्रवाई◾

'फैन' की खुदकुशी पर येदियुरप्पा ने जताया शोक, कहा- राजनीति में उतार और चढ़ाव आना आम बात है

कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से बी एस येदियुरप्पा के इस्तीफे से आहत हो कर उनके एक समर्थक के कथित तौर पर आत्महत्या करली जिसपर येदियुरप्पा ने ‘‘शोक’’ जताया और कहा कि राजनीति में उतार और चढ़ाव आना आम बात है। उन्होंने अपने समर्थकों से इस तरह का कोई कदम नहीं उठाने की अपील की। पुलिस ने कहा कि मजदूर ने सोमवार देर रात आत्महत्या कर ली।

गुंडलुपेट पुलिस के अनुसार, मृतक की पहचान राज्य की राजधानी बेंगलुरु से 195 किलोमीटर दूर स्थित चामराजनगर जिले के बोम्मलपुर गांव के निवासी रवि उर्फ रचप्पा के रूप में हुई है। गांव, जिसमें 1,000 से कम घर हैं, राज्य के सबसे पिछड़े इलाकों में से एक है, जहां साक्षरता दर सिर्फ 21 फीसदी है, जबकि राज्य का औसत लगभग 75.6 फीसदी है। पुलिस ने बताया कि रवि दिहाड़ी मजदूरी करता था और वीकेंड में गांव में स्थित एक छोटी सी चाय की दुकान में मदद का काम करता था।

प्रथम दृष्टया जांच के अनुसार, पुलिस ने दावा किया कि रवि निवर्तमान मुख्यमंत्री येदियुरप्पा का बहुत बड़ा प्रशंसक था।परिवार के सदस्य दावा कर रहे हैं कि वह येदियुरप्पा के कट्टर प्रशंसक थे, जबकि गांव के अन्य निवासियों का दावा है कि हालांकि वह येदियुरप्पा के सबसे बड़े प्रशंसक थे, लेकिन उन्होंने कुछ कर्ज लिया था। पुलिस ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि लेकिन यह अभी भी स्पष्ट नहीं है कि उसने इतना बड़ा कदम किस दबाव में उठाया, क्योंकि वह साक्षर नहीं था और सुसाइड नोट अभी तक नहीं मिला है, इसलिए इस मामले में अटकलें लगाई जा रहीं हैं।

पुलिस ने कहा कि येदियुरप्पा द्वारा इस्तीफे की घोषणा के तुरंत बाद मृतक परेशान था। पुलिस ने कहा, कि येदियुरप्पा की घोषणा के बाद, वह बहुत आहत हुआ और उसने खुद को पूरे दिन पास के एक कमरे में बंद कर लिया। शायद, उसने आधी रात के दौरान फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली होगी। खबरों के मुताबिक चामराजनगर जिले के गुंडलूपेट तालुका के बोम्मालपुरा का रहने वाला 30 साल का राजप्पा (रवि) मुख्यमंत्री पद से येदियुरप्पा के इस्तीफा देने से सदमें में था और उसने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली।

येदियुरप्पा ने ट्वीट किया, ‘‘...इस खबर से मुझे गहरा दुख पहुंचा है। राजनीति में उतार, चढ़ाव आते हैं, इस तरह से जीवन समाप्त करना स्वीकार्य नहीं है। इसकी वजह से परिवार को जो नुकसान पहुंचा है, उसकी भरपाई कोई नहीं कर सकता।’’उन्होंने कहा, ‘‘ मैं हाथ जोड़ कर प्रार्थना करता हूं कि जो सम्मान को इस चरम पर नहीं पहुंचाना चाहिए। मैं दुख की इस घड़ी में रवि के परिवार के साथ हूं।’’

येदियुरप्पा के बाद कौन होगा कर्नाटक का नया CM, आज शाम विधायक दल की बैठक में लगेगी मुहर