कर्नाटक में आगामी विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार में जुटे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने गंभीर आरोप लगाए हैं। येदियुरप्पा ट्वीट कर कहा है कि राहुल 11 फरवरी को जवारी चिकन खाकर कनागिरी में नरसिम्हा स्वामी के दर्शन करने पहुंचे थे। साथ ही उन्होंने कहा कि राहुल गांधी का मंदिर प्रेम झूठा है, वह वोट की खातिर मंदिरों में जा रहे हैं। इसके जवाब में राहुल गांधी ने कहा, ‘मुझे मंदिर जाना पसंद है। जहां कहीं धार्मिक स्थल मिलता है मैं वहां जाता हूं। मुझे अच्छा लगता है और खुशी मिलती है। मैं यह करता रहूंगा।’

कर्नाटक में चार दिन के चुनावी दौरे पर पहुंचे राहुल राज्य बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा के आरोप का जवाब दे रहे थे। प्रदेश कांग्रेस ने इसे बकवास बताया है। वही निर्दलीय विधायक बी. नागेंद्र की ओर से राहुल गांधी को दी गई महर्षि वाल्मीकि की मूर्ति पर भी विवाद हो गया है। चांदी की यह मूर्ति 10 फरवरी को दी गई थी। बीजेपी का कहना है कि चांदी का भाव 40 हजार 600 रुपए प्रति किलोग्राम है। मूर्ति का वजन 157 किग्रा है। इस हिसाब से इस मूर्ति की कीमत 64 लाख रुपए है।

बता दें कि गुजरात चुनाव के वक्त राहुल गांधी सोमनाथ मंदिर गए थे। वहां के रजिस्टर में उनका नाम गैर हिंदू के तौर पर दर्ज किया गया था। इस पर विवाद हो गया था। तब कांग्रेस ने कहा था कि राहुल न सिर्फ हिंदू हैं, बल्कि जनेऊधारी हिंदू हैं। इस विवाद के बीच बीजेपी सांसद और एक्टर परेश रावल ने कहा था कि मटन खाने से उर्दू नहीं आती और जनेऊ पहनने से कोई हिंदू नहीं होता।

अधिक जानकारियों के लिए यहां क्लिक करें।