बड़वानी : भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की सूची में शामिल उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मालवा निमाड़ में गेम चेंजर साबित होने के मद्देनजर उनकी डिमांड बढ़ गयी है। भारतीय जनता पार्टी ने आगामी विधानसभा चुनाव चुनाव के मद्देनजर 40 स्टार प्रचारकों की लिस्ट जारी कर दी है। स्टार प्रचारकों के नाम सामने आते ही बड़वानी और खरगोन जिलों से उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी को बुलाने के प्रयास आरंभ कर दिए गए हैं। इसके अलावा मालवा और निमाड के अन्य स्थानों पर भी उन्हें प्रचार के लिए बुलाए जाने की डिमांड सामने आई है।

भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य ओम सोनी ने कहा कि मध्यप्रदेश के मालवा निमाड़ को धार्मिक भावनाओं से ओतप्रोत क्षेत्र माना जाता है और ऐसे में योगी आदित्यनाथ के स्टार प्रचारक के रूप में घोषणा होने के बाद उनके इस क्षेत्र में प्रचार के लिए लाए जाने की डिमांड आरंभ हो गई है। उन्होंने कहा कि श्री योगी द्वारा इलाहाबाद को प्रयागराज तथा हाल ही में फैजाबाद जिले को अयोध्या नाम दिए जाने से क्षेत्र के लोगों को भी काफी खुशी हुई है और हमें उम्मीद है कि उनके इस क्षेत्र में आने से पार्टी और बेहतर प्रदर्शन करेगी।

खरगोन के भारतीय जनता पार्टी जिला अध्यक्ष परसराम चौहान ने बताया कि उन्होंने भी प्रदेश स्तर पर खरगोन जिले में स्टार प्रचारक के रूप में योगी को बुलाए जाने की मांग रखी है। इसके अलावा नरेंद्र मोदी अमित शाह और राजनाथ सिंह का भी प्रस्ताव भेजा गया। बड़वानी जिले के सेंधवा के भाजपा प्रवक्ता सुनील अग्रवाल गोईवाले ने कहा कि योगी द्वारा भगवान राम की 151 मीटर ऊंची प्रतिमा स्थापित किए जाने की घोषणा के उपरांत निमाड़ वासी उत्साहित है।

योगी के मालवा निमाड़ दौरे से पार्टी कार्यकर्ताओं में अभूतपूर्व उत्साह का संचार होगा। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री आदित्यनाथ योगी द्वारा इलाहाबाद का नाम प्रयागराज, फैजाबाद जिले का नाम अयोध्या, अयोध्या में तीन लाख से अधिक दीपों का गिनीज कीर्तिमान भरा महोत्सव, भगवान राम की 151 मीटर ऊंची प्रतिमा स्थापित करने की घोषणा, अयोध्या में निर्मित कराये जाने वाले एयरपोर्ट का नाम भगवान राम के नाम पर करने की घोषणा, तथा प्रस्तावित मेडिकल कॉलेज का नाम राजा दशरथ के नाम पर करने की घोषणा के माध्यम से अपने अति धार्मिक प्रवृत्ति के होने का संकेत दे दिया है।