यूरोप के 5 आकर्षित देश जहां घूमना पंसद करेंगे आप


यूरोप जैसा सुंदर स्थान दुनिया में ओर कहीं नहीं मिलेगा। इसके शानदार स्मारक एक और के बाद इतिहास की एक परत प्रकट करते हैं,और इसकी लुभावनी प्राकृतिक दृश्यता अधिक विविध नहीं हो सकती। यूरोप के जंगलों से लेकर सुरुचिपूर्ण तक इस देश की संस्कृतियों का एक बहुरूपदर्शक साथ लाते हैं, और परिदृश्य अपने अतीत के रूप में पेचीदा हैं।

चलिए अब यूरोप की 5 सुंदर जगहों के बारे में जानेंगे वो कौन सी हैं जो लोगों में घूमने के लिए बहुत आकर्षित हैं।

1) फ्रांस

फ्रांस में सभी के लिए घूमने की सुंदर जगह हैं। फ्रांस की रोमाटिंक शहर पैरस है जो दुनिया की रोमाटिंक जगहों में से एक है। यह सच है कि फ्रांस पर्यटकों में बहुत फेमस है और यहां पर घूमने और देखने के लिए बहुत सुदंर जगह हैं। यह देश बहुत सारे फैशन शोस भी होस्ट करता है जिसकी वजह से फ्रांस लोगों में बहुत ही फेमस है।

2) ऑस्ट्रिया

ऑस्ट्रिया, मोजार्ट और वाल्ट्ज की भूमि है। एक शानदार सांस्कृतिक विरासत और दुनिया के सर्वोच्च जीवन स्तरों में से एक है। स्पार्कलिंग अल्पाइन झीलों, राजसी पहाड़ों और सुरुचिपूर्ण शहरों का मिश्रण है। और जब राजधानी अपनी शाही भव्यता,विश्व-स्तरीय कला और आकर्षक कैफे संस्कृति के साथ इस शो को चुरा लेती है, तो वियना की तुलना में इस छोटे से जमीन वाले देश में बहुत अधिक है।

3) स्कॉटलैंड

स्कॉटलैंड के नाटकीय दृश्यों में प्रचलित वुडलैंड्स, तेजस्वी लूप, बीहड़ समुद्र तट, और हरे रंग की रोलिंग पहाड़ी ढहते हुए महल के साथ सबसे ऊपर हैं। प्रसिद्ध ईलीन डॉन कैसल और यूरोप के सबसे बड़े जंगल क्षेत्रों में से एक घर। स्कॉटिश हाइलैंड्स संभवत: देश का सबसे अधिक आकर्षक क्षेत्र है।

4) ग्रीस

अपनी प्राचीन स्थलों की भव्यता, सैंटोरिनी के शानदार सूर्यास्त, या मीटोरा के आश्चर्यजनक पंख मठों। ग्रीस अपने आगंतुकों पर लंबे समय तक चलने वाला छाप छोड़ देता है। एथेंस उल्लेनीय प्राचीन स्मारकों से भरा हुआ है। देश के पहाड़ी इंटीरियर को आकर्षक, अनियंत्रित गांवों और पुरातात्विक खजाने के साथ बिंदीदार है।

5) क्रोएशिया

प्राचीन दीवारों वाले कस्बों से भव्य समुद्रतटों को शानदार नीले पानी से तैयार किया गया है। क्रोएशिया में बहुत कुछ नहीं है। महान प्राकृतिक सुंदरता का देश और आश्चर्यजनक सांस्कृतिक विरासत है। हालांकि आकार में मामूली, छोटे मध्य यूरोपीय देश उल्लेखनीय ऐतिहासिक जगहों और घने जंगलों, हड़ताली झरने, और अविश्वसनीय सुंदर झीलों के साथ पैक किए गए राष्ट्रीय उद्यानों में प्रचलित हैं।