यू पी में सांप पर रखा 5 हजार रुपये का इनाम , जानिए क्यों !


आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसे सांप के बारे में जिस पर रखा है 5 हजार रुपये का इनाम ! जी , हाँ ये आपको सुनकर कुछ अजीब तो लग रहा होगा पर ये सच है। अपने ये तो सुना ही होगा और फिल्मों में देखा भी होगा कि अगर आप किसी सांप के जोड़े में से एक सांप को मार दे तो दूसरा सांप उसका बदल लेने जरूर आता है यू पी में कुछ ऐसा ही मामला सामने आया है।

Source

ये मामला यू पी के शाहजहांपुर का है जहां लोगों को एक खास सांप की तलाश है। सांप 5 हजार रुपए का इनामी है। बता दे कि शाहजहांपुर के एक किसान को खासतौर पर एक सांप की तलाश है। इस सांप के सिर पर किसान ने 5 हजार रुपये का इनाम तक रख दिया है।

किसान का दावा है कि बीते 2 वर्षो में इस सांप ने उनके बेटे को 4 बार काटा है । इसके चलते किसान ने कहा है कि इस सांप पकड़कर लाएगा उसे इनाम के तौर पर 5 हजार रुपये नकद दिया जायेगे।

Source

बता दे कि सांप की वजह से परेशान हो चुके 45 साल किसान सुरेंद्र कुमार ने अपने घर के बाहर अपने बेटे की सुरक्षा के लिए दो गार्ड भी तैनात कर दिए हैं। वही बता कि सिर्फ सुरेंद्र कुमार ही नहीं खिरिया दक्षिण गांव के अन्य निवासियों का भी मानना है कि सांप बार-बार सुरेंद्र के बेटे को काट रहा है। गांव में चर्चा है कि सांप ऐसा बदला लेने के लिए कर रहा है।

Source

साल अक्‍टूबर 2015 में किसान सुरेंद्र कुमार ने बेटे बृजभान ने एक सांप मारा था इसके एक वर्ष बाद नवंबर 2016 में, बृजभान को सांप ने काटा।

Source

किसान सुरेंद्र कुमार ने बेटे का मानना है कि यह उस सांप का साथी था जिसे उसने मारा था। बृजभान का दावा है कि उसे इस वर्ष मई, जुलाई और अगस्त के पहले हफ्ते में भी उसी सांप ने काटा है। ये भी कहना है कि सांप अकसर घर में आता है और गायब हो जाता है ।

Source

वही किसान सुरेंद्र कुमार का कहना है कि यह सांप मेरे बेटे को इसलिए काट रहा है क्योंकि बेटे ने उसके साथी को मारा। उसे बीते 2 वर्षो में सांप 4 बार काट चुका है और अब हम और जोखिम नहीं उठा सकते हैं। इसलिए सांप को पकड़कर लाने वाले को 5 हजार रुपए इनाम के तौर पर दिया जाएगा। इतना ही नहीं कुमार के परिवारवालों का यह भी दावा है कि सांप अक्सर घर में आता है और फिर अचानक गायब हो जाता है।