मुकेश अम्बानी के पास हैं ये दुनिया की 6 सबसे महंगी चीजें जो सिर्फ वो ही रख सकते है


मुकेश अम्बानी एक ऐसा नाम है जो शायद खुद में चर्चा का सागर है। इनके बारे में जितनी भी बातें आपने सुनी होंगी उससे कुछ का कुछ प्रेरणा दायक जरूर मिला होगा। आज हम आपको भारत के सबसे अमीर शख्स के बारे में कुछ ऐसी ही ख़ास बातें बताने जा रहे है जो दुनिया में काम ही लोगों के पास है। मुकेश अम्बानी के पास वो ख़ास चीजें है जिनके लिए बड़े से बड़े लोग भी सपना देखते है। आईये नजर डालते है इस लिस्ट पर

jet1. बोइंग बिज़नेस जेट 2:  2007 में मुकेश अम्बानी ने अपना दूसरा जेट लिया 1004 वर्ग फीट केबिन स्पेस के साथ यह जेट 78 यात्रियों के लिए बैठने की जगह रखता है. मुकेश ने इस निजी जेट के लिए $ 73 मिलियन डॉलर का भुगतान किया था।

Ambani house2.अन्टिला: उनके आलिशान घर के बारे में तो आपने पढ़ा ही होगा उनका घर अन्टिला के नाम से जाना जाता हैं जो की एक मिथकीय द्वीप अन्टिला के नाम पर रखा गया है अन्टिला की कीमत $1 Billion dollars है।

jet3. फाल्कन 900EX: अंबानी के फाल्कन 900EX विमान में एक midflight ऑफिस ने के लिए एक केबि म्यूजिक सिस्टम सैटेलाइट टेलीविजन जैसी कई सुविधाएं है. इसकी कीमत लगभग 43.3 मिलियन डॉलर है।

 Luxurious car4. मेबैक 62:  मेबैक 62 अंबानी की एक अत्यंत शानदार कार है यह बुलेट प्रूफ कार है जिसमे टीवी स्क्रीन और कॉन्फ्रेंस जैसी सुविधाओंहै इसकी अनुमानित लागत 1 मिलियन डॉलर से अधिक है।

mukesh & Nita5. मर्सिडीज एस क्लास: यह कार मुकेश अम्बानी की मेबैक 62 के समान है. यह कार भी बुलेट प्रूफ है और इसमें लैपटॉप और टीवी स्क्रीन भी है यह सिर्फ 3. 9 सेकेंड में 0-60 पर जा सकती है और अंबानी ने इस कार के लिए 150,000 डॉलर का भुगतान किया है।

Ambani family6.उनका परिवार : हर इंसान के जीवन में उसका परिवार ख़ास महत्व रखता है। मुकेश अम्बानी के पास भी न सिर्फ एक प्यारा परिवार है बल्कि उनकी पत्नी नीता अम्बानी और , काबिल बेटे आकाश-अनंत और एक खूबसूरत बेटी ईशा अम्बानी। यानी आप कह सकते है की भगवान ने इन्हे हर ख़ुशी से नवाज़ा है।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।