16 साल बाद बन रहा है दुर्लभ संयोग, चंद्र ग्रहण का गहरा असर पड़ सकता है इन चार राशियों पर


lunar eclipse

हर कोई यही चहाता है कि वह अमीर बन जाए। उसके पास इतना धन आ जाए कि उसकी सारी सुख सुविधाएं पूरी हो जाएं। लेकिन इंसान हर तरह की कोशिश करता है जिसकी वजह से वह अपने जीवन में सुख नहीं भोग पाता है। हिन्दू धर्म में ज्योतिष शास्त्रों का बहुत महत्व माना गया है। साल 2018 में ज्योतिष गणना के हिसाब से दो चंद्रग्रहण व तीन सूर्य ग्रहण होंगे।

Lunar eclipse

यह जो ग्रहण हैं यह कई राशियों पर अच्छा और बुरा प्रभाव जरूर पड़ सकता है। हर तरह के ग्रहण या फिर ग्रह परिवर्तन अपना हर तरह का असर जरूर छोड़ते हैं। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि चंद्र ग्रहण की छाया से 4 राशियों पर धन की वर्षा जरूर होगी। आपको बता दें कि 31 जनवरी 2018 को खग्रास चन्द्र ग्रहण पड़ेगा जब सूर्य और पृथ्वी की छाया से चन्द्रमा का पूरा या आंशिक भाग ढक जाएगा।

Lunar eclipse

ज्योतिषियों की माने तो इस साल का पहला चंद्र ग्रहण 31 जनवरी को दिखाई देगा और दूसरा चंद्र ग्रहण 27 जुलाई को दिखाई देगा। यह जो चन्द्र ग्रहण हैं वह भारत के साथ-साथ कई देशों में भी दिखाई देगा। इस साल चन्द्र ग्रहण के साथ तीन सूर्य ग्रहण भी दिखाई देंगे लेकिन यह तीनों सूर्य ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देंगे। आपको बता दें कि 31 जनवरी 2018 को खग्रास पड़ेगा जब सूर्य और पृथ्वी की छाया से चन्द्रमा का पूरा या आंशिक भाग ढक जाएगा।

Lunar eclipse

ग्रहण के समय ब्रह्मांड में घटना होने के साथ हर जीव किसी न किसी तरह प्रभावित होता है। पहला चंद्र ग्रहण पुष्य, अश्लेषा नक्षत्र एवं कर्क राशि में शुक्ल पक्ष की पूर्णिमा 31 जनवरी बुधवार को होगा। ज्योतिष्य के अनुसार चन्द्र ग्रहण शाम 5.18 बजे स्पर्श होगा। पूरा ग्रहण 3 घंटे 23 मिनट का रहेगा।

चंद्र ग्रहण की छाया इन 4 राशियों पर धन की वर्षा हो जाएगी

astrology

वृषभ राशि

taurus

वृषभ राशि वालों के लिए नया साल धन के मामले में शुभ है। कहीं से आपको धन लाभ होने का योग बन रहा है। ध्यान रहे प्रॉपर्टी में पैसा न लगायें नहीं तो नुक्सान हो सकता है। साल में माध्यम से आपको तरक्की मिलेगी।

मिथुन राशि

gemini

मिथुन राशि वाले इस साल पैसा को लेकर सचेत रहें। पैसे से जुड़े किसी भी काम को लेकर ध्यान रखें नहीं तो भारी नुक्सान हो सकता है। आपको धन कि प्राप्ति होगी लेकिन खर्चे पर काबू रखें।

सिंह राशि

leo

सिंह राशि वालों को इस साल खर्चे पर कण्ट्रोल करना होगा क्योंकि पैसा कमाने के अवसर कम मिलेंगे। इस साल आपको अचानक धन का लाभ होगा।

कुंभ राशि

aquarius

इस साल कुंभ राशि वालों का ना चाहते हुए भी खर्चा बढ़ सकता है लेकिन फिर भी धन का लाभ होगा। ये साल आपके लिए शुभ रहेगा।

अधिक जानकारियों के लिए बने रहिये पंजाब केसरी के साथ