दुबई ये विश्व प्रसिद्ध टूरिस्ट स्थल , जहाँ हर साल लाखों लोग आते है मौज मस्ती के लिए !


Dubai tourists spots

दुनिया भर में दुबई अपनी शानो शौकत और खूबसूरती के लिए मशहूर है। पैसों की यहाँ कोई कमी नहीं है और इस देश के साथ साथ यहाँ की आम जनता भी पैसे की नुमाईंदगी करने में कोई कसर नहीं छोडती। दुनिया में सबसे सख्त कानून लागु करने वाले देशों में से एक है पर यहाँ पर साल बार दुसरे देशों से आने वाले पर्यटकों का तांता लगा रहता है। दुबई में बहुत सी ऐसी खूबसूरत चीजें है जो टूरिज्म का केंद्र है। आईये नजर डालते है दुबई के ऐसी ही खास टूरिस्ट स्पॉट्स पर….

जुमेराह

Dubai tourists spots जुमेराह बीच दुबई में है और यह बीच दुनिया का बेहतरीन बीचों में से एक है। इस बीच की खूबसूरती पर्यटकों को अपना दीवाना बना देती है।

 क्रीक

Dubai tourists spots

दुबई क्रीक भी शानदार है, जी हां दुबई है ही कमाल की जगह जो भी यहां आता है वो यहां की सुंदरता देखकर मंत्रमुंग्ध हो जाता है।

म्युजियम

Dubai tourists spots

दुबई का म्युजियम भी शहर की खूबसूरती में अलग ही रंग भर देता है। इस म्युजियम में अलग-अलग तरह की कलाकृतियां हैं जो पर्यटकों को यहां पर बार-बार आने पर मजबूर कर देती हैं।

मैडिनेट

Dubai tourists spots

जुमेराह दुबई की एक ओर खासियत है कि यहां पर मैडिनेट जुमेराह है। इस जगह से बुर्ज अल अरब को सीधे से देखा जाता है। यहां पर अच्छी खरीदारी और टॉप क्वालिटी का रेस्तरां मिलता है। यहां पर बार की भरमार है।

 बुर्ज खलीफा

Dubai tourists spots

बुर्ज खलीफा दुबई में स्थित 829.8 मीटर ऊंचाई वाली दुनिया की सबसे ऊंची इमारत है।

बुर्ज अल अरब

Dubai tourists spots

दुनिया की सबसे आलीशान होटलों में शुमार बुर्ज अल अरब दुबई की पहचान है।

दुबई मॉल

Dubai tourists spots

दुबई मॉल दुनिया में टूरिस्टों के आकर्षण का सबसे बड़ा सेंटर बन गया है, इस मॉल में एक्वेरियम, आइस स्केटिंग, दुकानें और थिएटर टूरिस्टों को सबसे ज्यादा अपनी तरफ खींच रहे हैं।

 द पाम

Dubai tourists spots दुबई के द पाम के तो क्या कहने आकाश हो या जमीन इसकी खूबसूरती के तो लोग कायल हैं।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।