अंगूठे पर मात्र 2 मिनट तक फूंक मारने से मिलेंगे ऐसे फायदे जिसके बारे में आप सोच भी नहीं सकते


आज जो बात हम आपको बताने जा रहे हैं। शायद आप उसे सुनकर विश्वास नहीं करेंगे। कई सारी ऐसी बीमारियां होती हैं जो घर बैठे हुए ठीक की जा सकती हैं। ऐसी ही हम आपको कई बीमारियों के बारे में बताएंगे जो घर बैठे-बैठे ठीक हो सकती हैं। और आपको डॉक्टर के पास जाने की भी जरूरत नहीं होगी।

आजकल की भागती-दौड़ती हुई जिंदगी में हर कोई अपनी स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा चिंतित ही रहता है। यह भी अच्छी बात है कि आप अपनी जिंदगी को इतना यहमीयत देते हैं। आज हम आपको अपने आपको कैसे स्वस्थ रखना है इसके बारे में हम आपको बताएंगे। यह आपके जीवन में काफी लाभदायक होगा।

जब भी लोगों को कहीं पर डिबेट देनी होती है या फिर परफॉर्मेंस देनी होती है तो काफी बार ऐसा देखा गया है कि लोग काफी ज्यादा नर्वस हो जाते हैं। कभी तो लोगों को प्रोजेक्ट से रिलेटेड कोई प्रेजेंटेशन देनी होती है पब्लिक में या फिर किसी बड़े आदमी के सामने बोलना होता है तब भी काफी लोग नर्वस हो जाते हैं।

ऐसा इसलिए होता है क्योंकि हमारा नर्वस एक्टिवेट होता है और यही वजह होती है कि मन हमारा शांत नहीं रहता और हम नर्वस हो जाते हैं। यही वजह होती हैं कि हम किसी के भी सामने उनके फेस पर बोल नहीं पाते और यह भी समझ नहीं आता कि हमें क्या और कैसे बोलना है।

अंगूठे पर 2 मिनट तक फूंक मारने से क्या होगा

आज हम आपको बताएंगे कि अपनी नर्वसनेस को कैसे कंट्रोल कर सकते हैं। बहुत ही सिपंल सा तरीका है कि आप अपनी नर्वसनेस को कंट्रोल कर सकते हैं। बस आपको करना है कि 3 मिनट तक अपने अंगूठे पर फूंक मारें। इसे आपको लगातार दो से तीन मिनट तक करना होगा। इस तरह करने से आप मिनटों में नॉर्मल महसूस करेंगे।

आप सोच रहे होंगे कि अंगूठे पर फूंक मारने से हम नॉर्मल कैसे रहेंगे तो हम आपको बता दें कि ऐसे करने से आपके शरीर में ऐसी एनर्जी आती है जिसेकी आप मिनटों में नॉर्मल हो जाएंगे। आपका दिमाग और मन काफी जल्दी शांत हो जाएंगे। मन शांत करने का यह काफी अच्छा उपाय है।