यह तरीका अपनाने से शरीर का मोटापा हो जाता है कुछ हफतों में दूर


जिस बिमारी के बारे में हम आज बात करने जा रहे हैं वह बिमारी से सब ही डरते हैं। यह बिमारी इतनी बुरी और डरावनी है। हर कोई डरता है कि वह बिमारी उसे न हो जाए। यह बिमारी महामारी की तरह फैलती जा रही है। इस बिमारी का नाम है मोटापा यह मोटापा जितना सुनने में छोटा-सा लगता है उतना ही खतरनाक है।

बता दें कि यह दस लोगों में से सात लोगों को होता ही है।मोटापा ऐसा रोग है जो अपने साथ बिमारियों का झुंड लाता है। जिसे भी मोटापा होता है उसे कर्ई सारी गंभीर बीमारियां हो जाती हैं।

आपको बता दें कि यह कुछ बीमारियां हैं जो मोटापे के साथ आती हैं।

source

1) मधुमेह
2) खून की कमी
3) नींद न आना
4) जोड़ो में दर्द
5) कमर दर्द
6) ह्रदय के रोग
7) रोग प्रतिरोधक शक्ति का कम होना
8) कैंसर
9)बालों का झड़ना
10) कब्ज़ रहना

source

हमारे शरीर का वजन दो वजह से घटता है जब हम कोई शारीरिक काम करते हैं या फिर जब रात को सो रहे हैं। वजन भी सोते हुए तभी कम होगा जब रात को कुछ लाइट खाना खाया होता है या फिर हमने सोने से पहले ऐसा नुस्खा लिया हो जिसे कि वजन कम होता है। हम आपकों ऐसे ही एक नुस्खे के बारे मेें बताने जा रहे हैं जो खाने से आपका 500 ग्राम वजन कम हो जाएगा।

source

यह नुस्खे को आपको रात को सोने से पहले लेना होगा।हमने इन तीनों को किसी बर्तन में ड़ालकर भून लेना है और बाद में हमने इसे पीसकर इसका चूर्ण बना लेना है आपका नुस्खा तैयार है। हमने इस नुस्खे का एक चमच्च सेवन रात को खाना खाने के बाद हल्के गुनगुने पानी के साथ करना है।

इस नुस्खे को बनाने के लिए जो अवस्क सामग्री चाहिए वह कुछ इस प्रकार है।

250 ग्राम मेथीदाना

source

50 ग्राम काली जीरी

source

100 ग्राम अजवाइन

source

1) ध्यान रहे हमने इसका सेवन रात को खाना खाने के कम से कम आधा घंटा बाद करना है। और इस अगर आप तेज़ी से अपना वजन कम करना चाहते है तो इसका सेवन दिन में दो बार करे सुबह खाना खाने के बाद और रात को खाना खाने के बाद अगर आप ऐसा करते है तो आपका वजन मानो पानी की तरह झड़ने लगेगातो अगर आप भी अपना वजन कम करना चाहते है तो आज से ही इस नुस्खे की एक चमच का सेवन जरूर करेहमने इस नुस्खे के साथ साथ कुछ बातों का भी ध्यान रखना जरूरी है ताकि आपको इससे कोई नुकशान न हो और आप अपना वजन भी कम कर पाए।दिन में किसी भी तरह का शारीरिक काम करे क्योकि ऐसा करने से न सिर्फ आपका वजन कम होगा बल्कि आपको शरीर भी स्वस्थ रहेगा।

2) तले हुए खाने का परहेज़ करे क्योकि तला हुआ खाना आसानी से शरीर में नहीं पचता और आपका शरीर मोटापे का शिकार होने लगता है।

3) हरि सब्जिओं का सेवन ज़्यदा करें क्योकि ये आपका टाबोलिज्म बढ़ाती है और इससे आपको वजन कम करने में मदद मिलती है।

4) दिन में कम से कम चार लीटर पानी का सेवन जरूर करे।

5) शराब और धूम्रपान के सेवन से बचे।