अभी भारी डिस्काउंट ऑफर में खरीद लीजिये कार क्योंकि 10 दिनों बाद बढ़ जायेंगे दाम !


नवरात्रों का मौका है और इन शुभ दिनों में अगर आप कार खरीदने का मन बना रहे है तो आपको बता दें इसी महीने में यानी मार्च में ही खरीद लें क्योंकि इस महीने के बार अगर आप कार खरीदते है तो आपकी जेब पर अधिक मार पड़ सकती है। ऐसा इसलिए क्योंकि 1 अप्रैल 2018 से सभी कार निर्माता कंपनियां अपने मॉडल्स की कीमतों में वृद्धि करने जा रही है।

car price hikesताजा जानकारी के मुताबिक कई बड़ी कार निर्माता कंपनियां इस नवरात्रे के अवसर पर भारी डिस्काउंट के साथ अपनी पुरानी इन्वेंटरी को खाली कर रही है। इसी के चलते बाजार में कई मॉडल्स पर भरी डिस्काउंट स्कीम पेश की जा रही है। इसलिए अगर अप भी इस मौके का फायदा उठाना चाहते है तो देर मत कीजिये ये मौका बस 31 मार्च तक ही है।

car price hikesकारों के दाम बढ़ने की मुख्य वजहें ?
आपको बता दें की कार निर्माता कंपनियों का कहना है की कई तरह की बाहरी आर्थिक कारकों, इनपुट लागत में बढोतरी और बाजार की मौजूदा स्थिति की वजह से कार मॉडल्स की कीमतों में वृद्धि करना मजबूरी बन गया है। साथ ही एक अप्रैल से कस्टम ड्यूटी भी बढ़ जाएगी ऐसे में लग्जरी कार निर्माता कंपनियां भी अपने मॉडल्स के दामों में बढ़ोतरी कर रही हैं।

datsun cars2 फीसद महंगी होंगी निसान और डैटसन की कारें : निसान मोटर्स इंडिया के मुताबिक़ इनपुट लागतों में वृद्धि के कारण निसान और डेटसन की कई सेग्मेंट्स के कार मॉडल्स की कीमतों में 1 अप्रैल 2018 से बढ़ोतरी कर रहे हैं। कंपनी के मैनेजिंग डायरेक्टर जेरोम सैगोट का कहना है की उनकी कोशिश फिर भी यही रहेगी की ग्राहकों के लिए बेहतर वैल्यू में वाहन उपलब्ध कराई जा सके।

tatatiagoटाटा मोटर्स ने बढ़ाए दाम: भारतीय वाहन निर्माता कंपनी टाटा मोटर्स के मुताबिक़ उनकी कारें भी 1 अप्रैल से 60 हजार रुपये तक महंगी हो जाएंगी। बाजार के मौजूदा हालत और टैक्स दरों में वृद्धि की वजह से उन्हें भी अपनी कारों के मॉडल्स की कीमतों में बढौतरी करने पर विचार करना पड़ रहा है। कंपनी का ये भी कहना आने वाले वित्त वर्ष में टियागो, हेक्सा, टिगोर और नेक्सन जैसे भरोसेमंद प्रोडक्ट्स के दम पर विकास दर को और मजबूत करने की कोशिश की जाएगी।

audi carsऑडी और वोल्वो ने भी बढ़ाए दाम: लक्ज़री कार प्रेमियों के लिए ये अच्छी खबर नहीं है क्योंकि मशहूर जर्मन कार निर्माता कंपनी ऑडी भी अपने मॉडल्स की कीमतों में 1 से 9 लाख रुपये की बढौतरी करने जा रही है। ऑडी इंडिया का कहना है की नए टैक्स नियमों और इस बार में बजट में घोषित कस्टम ड्यूटी में इजाफा होने के कारण कीमतों में करीब 4 फीसद की वृद्धि की जा रही है।

audiये कीमत वृद्धि 1 अप्रैल 2018 से लागू कर दी जाएगी। आपको बता दें की ऑडी भारत में बहुत सी लक्ज़री गाड़ियाँ बेचती है जिसमे SUV Q3 से लेकर स्पोर्ट्स कार R8 तक मौजूद है जिनकी कीमत मौजूदा स्तिथि में 35.35 लाख रुपये से 2.63 करोड़ रुपये तक है।

volvo carsजहाँ तक वॉल्वो इंडिया की बात की जाए उनका भी यही कहना है की जो बाकी कंपनियों की दलील है। वॉल्वो की भी भारतीय कार बाजार में लक्ज़री मॉडल्स की धमक खूब है और ये कंपनी भी कई सेग्मेंट्स के मॉडल बेचती है जिनमे सेडान से लेकर SUV मॉडल्स उपलब्ध है। इस मॉडल्स की कीमत कीमत 26.04 लाख रुपये से लेकर 1.28 करोड़ रुपये तक हैं। कंपनियों के मॉडल्स में करीब 54,200 रुपये का इजाफा होने जा रहा है।

audi cars

हमारी मुख्य खबरों के लिए यह क्लिक करे