इस गांव में हर शख्स है करोड़पति , जिसके खूबियां जान आप रह जाएंगे दंग


आज हम आपको बताने जा रहे है एक ऐसे गांव के बारे में , जिसमें शख्स है करोड़पति ! जी हाँ , वैसे तो आप ने गांव के बारे में सुना ही होगा और देखा होगा। लेकिन गांव में कोई अमीर भी होता है तो कोई गरीब भी , लेकिन आज हम जिस गांव की बात करने जा रहे है इस गांव में हर कोई करोड़पति है। आपको बता दे ऐसा गांव चीन में है जहां हर शख्स बेहद अमीर है। इस गांव में और भी कई खूबियां हैं जो इस गांव को अमीरी को दर्शाती है।

modern city

Source

चीन के पूर्वी प्रांत जियांग्सू में ये आधुनिक गांव है। इसका नाम हुआक्सी है। इस गांव में लोगों के पास खुद के अच्छे घर तो हैं ही साथ ही इस गांव में मॉल्स और होटल के अलावा 72 मंजील का स्काईस्क्रैपर है। साथ ही हेलीकॉप्टर, टैक्सी और थीम पार्क भी इस गांव में है।

modern city

चीन के इस गांव को दुनिया का सबसे अमीर गांव माना गया है। इस गांव में केवल 2000 निवासी रहते हैं। हालांकि इस गांव की समस्या है कि अगर यहां रहने वाला कोई शख्स इस गांव को छोड़कर जाता है तो वह फिर से गरीब बन जाता है।

modern city

यहां रोशनी से चमकती सडके और आसमान से उडान भरते हेलिकॉप्टर दिखना बहुत आम बात है। चीन का यह गांव किसी मॉडर्न शहर से कम नहीं है।

modern city

इस गांव के हर आदमी के बैंक खाते में 85 लाख रुपए की जमा राशि है। हर निवासी के पास एक कार और लग्जरी बंगला है। इनकी सैलरी लाखों में है। यह गांव दुनिया के बड़े-बड़े मॉडर्न और मेट्रो शहरों को भी मात देता है।

modern city

आपको बता दे की 2011 में इस गांव में 72 मंजिला स्काईस्क्रैपर बनाया गया। ये करीब 328 मीटर ऊंचा है। बताया जा रहा है कि ये एफिल टावर से भी ऊंचा है। इस गांव में फाइव स्टार होटल भी है। बताया जाता है कि इस गांव में रहने वाले लोग अपने वेतन का इस्तेमाल कंपनी के इन्वेस्टमेंट में करते हैं। उन्हें महज 30 फिसदी सैलरी मिलती है।

modern city

लेकिन इस गांव में रहने वाला हर शख्स तब तक ही अमीर और करोड़पति है। जब तक वह यहां रहता है। जिस दिन यहां का कोई व्यक्ति गांव छोडक़र कहीं और बसने की सोचता है। उसी दिन वह अमीर से गरीब बन जाता है।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करे