25 सालों से कोबरा सांप ले रहा है बदला, 48 बार काट चुका है पर शख्स बच जाता है जिन्दा !


सांप बेहद जहरीला माना जाता है और अगर कोबरा सांप की बात की जाए तो इसका जहर इतना तेज़ माना जाता है की कुछ ही देर में इंसान की जान ले लेता है पर आपने ये कभी नहीं सुना होगा की किसी इंसान को कोबरा सांप ४८ बार काट चूका है लेकिन हर बार वो व्यक्ति जिन्दा बच गया हो।

ये सुनने में बेहद हैरान करने वाली खबर है पर आपको बता दें की उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में पड़ने वाले पनगरा गांव की है और यहाँ के निवासी छंगू लम्बरदार वो शख्स है जिनसे कोबरा सांप ऐसी दुश्मनी निकाल रहे है की उनका पीछे नहीं छोड़ रहे है। इन सांप काटने की घटनाओं के पीछे छंगू जो कहानी बता रहे है वो भी बेहद हैरान कर देने वाली है।

दरअसल छंगू का कहना है की जिस रात उन्हें सपने में सांप दिखाई देता है अगले दिन वो कितना भी बच के रह ले कहीं न कहीं से आकर कोबरा सांप उन्हें डंस ही लेता है। इस घटना के बारें में छंगू लम्बरदार कहते हैं कि वह जब 25 साल के थे तब से उन्हें ऐसे सपने आते हैं कि एक कोबरा सांप उन्हें आकर काटता हैं।

बस जब भी वह यह सपना देखते थे उसके अगले ही दिन सच में कोबरा कहीं न कहीं से आकर उन्हें काट जाता था। अब तक ऐसी रोचक घटनाएं लगभग 48 बार हो चुका हैं।

छंगू लम्बरदार कई बार अपने घर में सपेरों को बुलवा चुके हैं और इस दौरान कई सांपो को भी पकड़वा चुके हैं परन्तु हर बार सपना देखने के अगले ही दिन सांप किसी तरह उन तक पहुंच जाते हैं। इस शख्स ने ये भी बताया की ये कोबरा सांप उनसे बदला ले रहा है। ये बताते है उनके पिता जी को जमीन से कुछ गड़ा धन मिला था।

छंगू उसको खर्च करना चाहता था परन्तु उस स्थान पर बैठे सांप ने ऐसा करने से मना कर दिया। इसके बावजूद छंगू ने वह धन खर्च कर दिया। तभी से वह सांप इसके सपने में आते हैं और अगले दिन असल में उसको काट लेता हैं। पर इनकी किस्मत अच्छी है की गांव का एक अनुभवी ओझा उन्हें हर बार बचा लेता है।