दिल्ली के 21 वर्षीय लड़के ने ऑनलाइन आर्डर कर अमेज़न कंपनी से ठगे 166 महंगे मोबाइल, पुलिस भी हैरान


अब तक आपने ये ख़बरें तो बहुत सुनी होंगी की ऑनलाइन सामान मंगवाने पर कई बार लोग ठगी का शिकार हुए है जैसे की फ़ोन आर्डर करने पर पत्थर निकलना आदि। लेकिन एक नया मामला सामने आया है जिसने ऑनलाइन शॉपिंग करने वालों के कान खड़े कर दिए है। इस बार एक शातिर इंसान ने फ़र्ज़ी ग्राहक बन कर इ कॉमर्स कंपनी को ऐसा चूना लगाया की कंपनी के भी होश उड़ गए।

मामला दिल्ली का है और पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद इस शख्स को गिरफ्तार कर लिया है। 21 साल के एक लड़के ने बड़ी ही आसान सी ट्रिक अपनाकर अमेजन को लाखों रुपए का चूना लगा दिया। दिल्ली के शिवम चोपड़ा ने एक नहीं बल्कि 166 बार अमेजन को ठगा।

शिवम चोपड़ा ने अमेजन से 166 महंगे स्मार्टफोन्स ऑर्डर किए और हर बार फोन मिल जाने के बाद यह शिकायत दर्ज कराई कि कंपनी उसे खाली डिब्बे भेज रही है, ऐसे में उसे फोन भी मिल जाता था और जितनी कीमत का फोन होता था उतने ही पैसे उसे मिल जाते थे। ये ट्रिक अपनाकर शिवम ने लाखों रुपए कमा लिए थे।

पुलिस की जांच में खुलासा किया गया है की इस शख्स ने अप्रैल और मई के महीनों के बीच ही अमेज़न कंपनी से करीब 50 लाख की ठगी की है। पुलिस ये भी जांच कर रही है की कहीं और भी कंपनियों के साथ भी तो शिवम् ने ये ट्रिक अपनाकर ठगी नहीं की है।

नॉर्थ दिल्ली के त्रि नगर इलाके में रहने वाले शिवम ने होटल मैनेजमेंट किया है। उसने कुछ दिनों तक एक होटल में भी काम किया था, फिलहाल वह बेरोजगार है। पुलिस ने बताया कि शिवम ने फोन को ऑर्डर करने के लिए शिवम ने 150 सिम कार्ड खरीदी थीं।

शिवम के अलावा उसके दोस्त सचिन जैन को भी इस धोखाधड़ी में साथ देने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। शिवम् ने बताया की वो कंपनी से महंगे फ़ोन आर्डर करता था और गलत पते पर मंगवाता था और जब डिलेवरी बॉय आते थे तो उन्हें परेशान कर ऐसी जगह जाकर मिलता था की उन्हें निशानदेही न मिले।