दिल्ली में लेना हो जायका का मजा तो भूलना मत इन जगहों पर जाना


नर्ई दिल्ली भारत की राजघानी ऐसा स्थान है जो इतिहास और संस्कृति के लिए अच्छा मना जाता है जो वहां आए सभी पर्यटकों को धूमने के साथ-साथ लजवब खाना खाने का मौका भी देती है राजधानी दिल्ली में कुछ ऐसी जगहें जो खाने की पेशकश करते हैं। जहां आप स्वाद का भरपूर आनंद ले सकेंगे। तो आइए चलते है दिल्ली की उन सड़को पर जहां खाने का मजा उठा जाए।

1. परांठे वाली गली:

नई दिल्ली के चांदनी चौक इलाके में स्थित, परांठे वाली गली नाम से पता चलता है कि एक तली हुई भारतीय रोटी पर पराठा की दुकानों की बड़ी संख्या के लिए प्रसिद्ध है। पराठे वाली गाली के पराठे बहुत ही स्वादिष्ट है और अपके बजट के हिसाब से बिल्कुल सही आप अपने स्वाद के हिसाब से वहां खा सकते हैं।

2 लाला बाबू चट भंडार:

चांदनी चौक के छिपे हुए फल चाट भंडार में से एक है बिशन स्वरूप यह जगह चांदनी चौक में पूरी तरह खोजने लायक है दो लोगों के लिए 50 रू फल चाट और आलू चाट  (मसाले और नींबू के गार्निशिंग के साथ उबला हुआ आलू पकाने वाले चने को भरना) पूरी तरह मुंह में पानी है

3. खांदानी पकोड़े वाला:

सर्दी के समय पाकौड़े के साथ का मजा कुछ अलग ही होता है। सरोजिनी नगर रिंग रोड मार्केट मेें खांदानी पकोड़े वाला  और पनीर पकोडा इस दुकान में सबसे अच्छा हैं यहां आप लगभग हर सब्जी का एक पकोड़ा खा सकते हैं कीमतें बहुत  सस्ती हैं,  और चटनी जो पकोड़े  के साथ  आती हैं, वह औैर भी स्वादिष्ट होती है जो पाकौडो का स्वाद दुगना कर देती है। इन पकोड़े के लिए कीमत केवल 10 से 12 रुपये की रेंज में है।

4. डोलमा अंटी के मोमोस:

लाजपत नगर बाजार में स्थित यह जगह सबसे अद्भुत स्वादिष्ट और नरम मामोस है। मोमो लाल सॉस और म्युनिस के साथ होते है यहाँ के मोमोज़ बहुत महशूर है जो खाने में स्वादिष्ट है

5.श्री बालाजी चट भंडार:

यदि खाने के लिए अच्छी जगह को खोज रहे है  तो स्थानीय लोगों के साथ लोकप्रियता है, तो पुरानी दिल्ली में चाट के लिए यह दुकान सबसे अच्छी जगहों में से एक है। स्नैक्स के लिए मशहूर यह जगह चांदनी चौक में स्थित  है और यहां पर पापडी चाट काफी लजवाब है।

6. खान चाचा:

शाकाहारी भोजन खाने के लिए बहुत सी जगह मशहूर है वहीं शाकाहारी खाना खाने के बाद खान मार्केट में खान चाचा सबसे अधिक मशहूर है रोल कबाब आदि के लिए प्रसिद्घ है लेकिन यहां का स्वाद कुछ हट कर है।