क्या आप भी जानना चाहते है अपनी ताकत और बुराइयों के बारे में, तो चुनिए अपना मनपसंद जानवर!


animal

कहा जाता है कि इंसान की फितरत को समझ पाना बेहद मुश्किल होता है, क्योंकि हर इंसान के भीतर कई राज और गुण छुपे होते हैं जो बहुत कम ही देखने को मिलते हैं। ऐसे में इंसान बाहर से कुछ दिखता और अंदर से उसका व्यक्तित्व अलग ही होता है। लेकिन यदि आपको किसी भी व्यक्ति के इस छुपे हुए व्यक्तित्व को जानना है तो आपको उसकी पंसद और ना पसंद को जानना होगा, क्योंकि किसी की पंसद से आप उसके वास्तविक चरित्र का पता चला सकते है।

animals

फिर बात चाहे पसंद के रंग की हो या पसंदीदा मौसम या फिर उसके पसंद का जानवर ही हो क्यों ना हो। जी हां, आपको बता दें कि पसंदीदा जानवर से आप व्यक्ति के अंदर की छुपे गण-दोष के बारे में अधिक बेहतर जान सकते है। तो चलिएआप भी चुनिये अपना मनपसंद जानवर और जानिए अपनी ताकत और बुराइयों के बारे में..

 

– हाथी 

elephant

अगर आपको हाथी पंसद है तो आप बेहद ही आदर्श सोच वाले और नेक दिल इंसान है। साथ ही, दूसरे के सहयोग के लिए तत्पर होते हैं क्योंकि हाथी हमेशा झुंड में रहना पंसद करते हैं और कभी भी आपस में लड़ाई झगड़ा नहीं करते है। वही, अगर किसी को चोट लगती है तो हाथी उसकी मदद जरूर करते हैं। साथ ही हाथी को पंसद करने वाले लोगों का व्यक्तित्व काफी गंभीर होता है। लेकिन इसके साथ ही ऐसे लोग कामे के मामलो में बेहद सुस्त होते हैं।

– गिलहरी 

Squirrel

आपने देखा होगा कि कुछ लोग अपने घर में या फिर घर के आस-पास गिलहरी पालना पंसद करते हैं। वही, यदि आप भी ऐसा ही शौक रखते हैं तो बता दें कि आप जीवन के हर एक पल का आनंद लेने वाले व्यक्ति है और समय चाहें जैसी भी परिस्थिति दिखाए आप अपना हौसला नहीं छोड़ते हैं । लेकिन इसके साथ आपकी कमी ये है कि आप किसी एक चीज या व्यक्ति विशेष के प्रति स्थिर लगाव नहीं रखते आपकी रहती पसंद अक्सर बदलती रहती है।

– कुत्ता 

Black jaguar

पालतू जानवर के रूप कुत्ते तो बहुत से लोगों को पसंद होते हैं पर इसमें भी आपने ब्लैक जगुआर चुना है तो बता दें कि आप बहुत ही रहस्मयी व्यक्ति हैं और आप के व्यक्तित्व का यही रहस्य दूसरो को आपकी तरफ खींच कर ले आता है। वहीं, आप बहुत ही शक्तिशाली हैं जिसका प्रभाव दूसरे लोगों पर भी दिखता और वे आपसे डरते हैं। लेकिन आप दूसरों के साथ अधिक घुलना मिलाना पसंद नहीं करते हैं। साथ ही, अपने काम ज्यादातर अकेले ही करना पसंद करते हैं।

– खरगोश 

rabbit

कुछ लोगों को खरगोश पालना पंसद होता हैं। ऐसे लोग स्वभाव से बेहद केयरिंग और सहयोगी होते हैं। साथ ही, इनका स्वभाव में चंचलता भी देखने को मिलती है। लेकिन साथ ही ये लोग डरपोक किस्म के भी होते हैं।

– काली बिल्ली 

black cat

अगर आपको काली बिल्ली पसंद है तो आप एकांत में रहने वाले व्यक्ति हैं क्योंकि अक्सर काली बिल्लियां अकेला रहना ही पसंद करती हैं। ऐसे में आप अकेले ही काम करना पसंद करते हैं। इसके अलावा आप के पास अपने काम करने के लिए बेहतर प्लान्स हैं जिस पर आप मन लगा का काम करते हैं।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें।