कश्मीर में बंद रहेंगे 3 शैक्षणिक संस्थान


श्रीनगर : कश्मीर घाटी में 3 सरकारी शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया गया है। इन शैक्षणिक संस्थानों के छात्रों ने पिछले महीने पुलवामा के डिग्री कॉलेज से गिरफ्तार किये गये सहयोगी छात्रों की रिहाई की मांग को लेकर अपनी कक्षाओं का बहिष्कार और सुरक्षाकर्मियों के साथ झड़प की थी।

हालांकि इस हंगामे के दौरान भी सभी निजी शैक्षणिक संस्थानों में पढ़ाई जारी रही थी। कश्मीर घाटी में कल कई जगहों पर छात्रों तथा सुरक्षाकर्मियों के बीच झड़पे हुईं जिसमें सुरक्षा बलों के कुछ जवानों समेत 20 लोग घायल हो गये।

आधिकारिक प्रवक्ता ने बताया कि श्रीनगर के एस पी उच्चतर विद्यालय बंद रहेगा। यह स्कूल पिछले सप्ताह सिविल लाइन क्षेत्र में छात्रों तथा सुरक्षाकर्मियों के बीच हुई झड़प के कारण भी बंद रहा था।

उधर, एस पी कॉलेज तथा सरकारी महिला कॉलेज में भी पढ़ाई फिर से शुरू हो गयी है। इसके अलावा दूसरे शैक्षणिक संस्थानों में भी शांतिपूर्ण तरीके से पढ़ाई ची रही है।

प्रवक्ता ने बताया कि बडग़ाम तथा श्रीनगर जिला प्रशासन के आदेशों के मुताबिक मध्य कश्मीर के बडग़ाम जिले में मैगाम सरकारी डिग्री कॉलेज, मैगाम बालक उच्चतर विद्यालय तथा श्रीनगर का एस पी उच्चतर विद्यालय आज एहतियात के तौर पर बंद रहेगा।