CA Final Result 2017 : CPT 2017 और CA final का रिजल्ट जारी, इन तरीकों से देखें अपना रिजल्ट


CA बनने वाले उम्मीदवारों के लिए आज का गुड न्यूज़ है इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड अकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया (ICAI) ने CPT 2017 और CA final का Result जारी कर दिया है।

CA संस्थान ने 18 july यानि आज CA final मई परीक्षा के नतीजे जारी किया है। आपको ये भी बता दे कि संस्थान ने CA final के सभी विषयों के Results घोषित कर दिए हैं। CA final का result का पास Percent बहुत कम जाता है ।

और इस बार भी यह अनुमान लगाया जा रहा है कि इस exem में 10% से कम उम्मीदवार पास हो सकेंगे। वही संस्थान सभी exems के result जारी करने के साथ साथ Merit list भी जारी करेगा जिसमें 55% से अधिक अंक हासिल करने वाले 50 उम्मीदवारों के नाम जारी किए जाएंगे। संस्थान हर वर्ष में 2 बार इन exam का आयोजन करता है।  संस्थान CA final ही नहीं बल्कि अन्य सभी exam का आयोजन वर्ष में 2 बार करता है। आपको बता दे कि इस बार संस्थान मई परीक्षा के नतीजे घोषित करने जा रहा है उसमें 132007 उम्मीदवारों ने भाग लिया था।

स्टूडेंट अपना Results संस्था की आधिकारिक website पर check कर सकते हैं। जिन छात्रों ने परीक्षा दी थी वो अब अपना रिजल्ट वेबसाइट Icaiexam.icai.orghttp://icaiexam.icai.org/icai_results/finalresults/merit_login.php  पर जा कर देख सकते हैं।

ऐसे करें चेक Result
अपने रोल नंबर के साथ उम्मीदवार ICAI की आध्‍ािकारिक वेबसाइट icaiexam.icai.org पर जाएं। इसके बाद यहां CPT and Final result वाले link पर click करें।

इस link को click करने पर आपका new page मिलेगा ।

इस page पर CPT और Final दोनों के result देखने के लिए अलग अलग link दिए गए हैं। संबंधित link पर click करने पर स्टूडेंट को अपना Roll Number , Pin code डाले। इसके बाद एक Image Code देखकर भरना होगा। 3 जानकारियां देने के बाद जब आप submit button पर click करेंगे तो आपका result सामने होगा।