महाविद्यालय भवन बनाने हेतु छात्रों की दंडवत रैली


राजस्थान के अलवर में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने आज राजकीय वाणिज्य महाविद्यालय का भवन बनाने की मांग को लेकर एक दंडवत रैली निकाली और विधायक को ज्ञापन दिया।

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के छात्र नेता रोहित चतुर्वेदी के नेतृत्व में छात्रों ने महाविद्यालय से विधायक निवास तक दंडवत रैली निकाली।

श्री चतुर्वेदी ने बताया कि वाणिज्य कॉलेज दो कमरों के किराए के भवन में चल रहा है जिससे बच्चों की पढ़ाई बाधित हो रही है जबकि इस कॉलेज को खुले काफी समय हो गया है।

उन्होंने कहा कि अलवर शहर से बाहर इस कॉलेज को नहीं खोला जाए क्योंकि बाहर पढऩे जाने में छात्रों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ेगा और और शहर में ही भूमि तलाश कर स्वयं का भवन बनवाया जाए। उन्होंने बताया कि इससे पूर्व जिला प्रशासन को ज्ञापन दिए गए थे लेकिन कोई भी ध्यान नहीं दिया गया।

इधर विधायक बनवारी लाल सिंघल ने बताया कि अलवर शहर में 10 बीघा जमीन नहीं मिल पा रही है इसके काफी प्रयास किए गए। उन्होंने कहा कि इस संबंध में जिला कलेक्टर से भी वार्ता की गई थी जिसमें शहर के आसपास जो जमीन सरकार के कब्जे में है और जिन पर लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है उसका सीमांकन करा कर उससे अतिक्रमण मुक्त करा कर कॉलेज को आवंटित की जा सकती है।