हर पुरुष को पता होने चाहिए महिलाओं के ये सीक्रेट्स


महिलाएं को काफी सारी शारीरिक परेशानियां होती हैं। महिलाएं भी इन परेशानियों से बहुत बार परेशान हो जाती हैं। उनमें में चिड़चिड़ापन आ जाता है। बता दें कि महिलाओं को पुरुषों से ज्यादा सिरदर्द और कमरदर्द की समस्या होती हैं।

यह भी कहा जाता है कि महिलाओं को अपनी सेहत का काफी ध्यान रखना चाहिए। महिलाओं के शरीर में किसी भी तरह की कमजोरी न हो और ऐसी छोटी-मोटी बीमारियों से लडऩे के लिए उनके शरीर में ताकत होनी बहुत जरूरी है।

पुरुषों को पता होनी चाहिए महिलाओं की ये बातें:


1) अगर किसी महिला को पीरियड्स के दौरान अधिक दर्द होता है तो उन्हें हरी पत्तेदार सब्जियां, नट्स और फाइबरयुक्त भोजन का सेवन करना चाहिए।

 2) कई महिलाओं को पेट से सम्बंधित समस्याएं होती है जिसके कारन उनकी पाचन शक्ति कमज़ोर हो जाती है। ऐसा होने से उनके शरीर में कमजोरी भी आ सकती है।

 3) ज़्यादातर महिलाओ को तनाव की समस्या रहती है जिसके कारन उनकी नींद पर भी असर पड़ता है। तनाव को दूर करने के लिए अनार, संतरा और केले का सेवन करना चाहिए।

 4) सर दर्द की समस्या तो हर महिला में देखी जाती है। इससे छुटकारा पाने के लिए अधिक मात्रा में पालक का सेवन करना चाहिए। पालक में भरपूर मात्रा में आयरन, प्रोटीन, कैल्शियम और फॉस्फोरस मौजूद होते है।