इन उपायों के जरिए खुद को रखें काले जादू से ऐसे सुरक्षित


Black magic

दुनिया में जितनी भी संस्कृतियां और सभ्यता हैं उन सब में ही काला जादू मिलता है। हम यह जरूर बोल सकते हैं कि सब में ही प्रथाएं और तरीके हर तरह से ही अलग-अलग होते हैं। दरअसल यह स्वार्थी इच्छाओं को पूरा करने में उपयोग होता है औैर हमेशा से ही काले जादू ने दूसरों को हानि पहुंचाया है। ऐसा कहा जाता है कि जो व्यक्ति काला जादू करता है वह कभी भी अपने कर्म चक्र से नहीं बच सकता है। वह व्यक्ति हमेशा अपने गलत कर्मों के लिए भुगता जरूर है।

Black magic

 

काले जादू के जो मंत्र होते हैं अगर उन्हें ज्यादा किसी भी व्यक्ति पर इस्तेमाल कर दिए तो उस व्यक्ति को काफी ज्यादा नुकसान हो जाता है। आपको बता दें कि काला जादू किसी को भी बेहोश करने पर प्रयोग किया जाता है। यह बेहोशी के स्तर पर यूज किया जाता है।

Black magic

ज्यादातर समय में यह किसी भी पीडि़त व्यक्ति के दिमाग पर ज्यादा असर करता है और इसका प्रभाव कर्ई शारीरिक बीमारयिों में हो सकाता है। वैदिक ज्योतिष के मुताबिक हम सबकी ही जन्म कुंडली में कुछ ऐसे ग्रहों की स्थिति है जो कि हमें काला जादू और बाकि नकारात्मक ऊर्जा के प्रति अधिक नरम होते हैं।

Black magic

आपकी जन्म कुंडली में जो ग्रहण योग होते हैं जो आपको ज्यादा प्रयोग करते हैं। यह तब होता है जब वैदिक ज्योतिष में रहने वाले राहु और केतु की आपके जन्म कुंडली में सूर्य या चंद्रमा के साथ निकटता हैं या फिर आपका जन्म एक ग्रहण के दौरान हुआ हो। आपकी कुंडली पर राहु के किसी भी प्रकार के प्रभाव या मंगल और शनि के संयोजन के दौरान भी आपको सावधानी रखनी चाहिए।

Black magic

समय के इन अंधेरे चरणों के दौरान जब ग्रह उनके पक्ष में होते हैं, तब यह नकारात्मक ऊर्जा आप पर हावी हो सकती है। ऐसी स्थिति में किसी व्यक्ति को आप पर एक धार्मिक काले जादुई जादू की ज़रूरत नहीं होती है, क्यूंकि एक बुरा इरादा भी आपको नुकसान पहुंचा सकता है, जिसे ‘बुरी नजर’ कहा जाता है। हालांकि किसी व्यक्ति के लिए बुरी नजर से दूर रहना लगभग असंभव है, लेकिन इस काले जादू को रोक कर आपको इस से प्रभावित करने से बचा जा सकता है।

Black magic

अगर आपके व्यवहार और परिस्थितियों में अचानक से बदलाव आने शुरू हो जाएं तो समझ जाइए कि आप पर किसी ने काला जादू कर दिया है। जो लोग काला जादू करते हैं आजकल उन लोगों को काले कपड़ों और बुरी विषेशताओं के साथ नहीं पहचाना जा सकता है। वह सामान्य काम करते हुए ही हमारे ऊपर काला जादू करते हैं।

Black magic

अगर आपको भी किसी पर शक है तो आपको उनके द्वारा दी गई कोई भी चीज नहीं खानी चाहिए। आपको इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए कि उनके पास आपकी कोई भी तस्वीर और किसी भी तरह की वस्तु नहीं होनी चाहिए। आपके द्वारा पहने गए कपडे के टुकड़ो, नाख़ून और बाल के माध्यम से काला जादू आसानी से किया जा सकता है, इसलिए इस बात का भी ध्यान रखें की उनके पास इसमें से कोई चीज़ न हो।

Black magic

आपको कुछ सामान्य लक्षणों जैसे ऊंचाई से गिरने और अपवित्र प्राणियों के अजीब सपने के बारे में संदेह भी होना चाहिए। शरीर की अजीब गंध, एक सामान्य बीमारी है जिसे सामान्य दवा और उपचार से ठीक नहीं किया सकता है।

Black magic

अगर आप आपको लगी हुई चोट या घावों को याद नहीं कर पा रहे है तो वे आप पर किये जा रहे काले जादू के कुछ शुरुआती लक्षण हो सकते है। यदि आपको लगता है कि आप पर काला जादू किया जा रहा है तो विशेषज्ञ ज्योतिषी आपको उन पर काबू पाने के लिए कुछ उपाय बता सकते है।

Black magic