किस्मत वाले होते हैं वो लोग जिनके शरीर पर होते है इस 4 जगहों पर तिल


Mole on body

हिंदू धर्म के अनुसार ऐसा माना जाता है कि शरीर पर तिलों का बहुत गहरा महत्व बताया गया है। ऐसा माना जाता है कि मानव शरीर के जिस भी अंग पर लाल तिल होता है तो वह बहुत ही शुभ होता है और वह शुभ फलदायक होता है। शरीर पर लाल तिल की ही तरह काले तिल भी होते हैं लेकिन बता दें कि काला तिल शुभ और अशुभ दोनों ही होते हैं।

Mole on body

अक्सर आपने ध्यान दिया होगा कि लोग तिल को लेकर तरह-तरह की बातें बताते रहते हैं। बहुत से लोग होते हैं जो तिल के बारे में भी कई तरह की बातें बताते रहते हैं। तिल से होने वाले लाभ और नुकसान के बारे में कई तरह की बातें बताते रहते हैं।

Mole on body

हम आपके लिए एक ऐसी खबर लाएं हैं जिसके बारे में आपको शायद ही कुछ जानकारी होगी। हम आपको बताने जा रहे हैं कि इन 4 जगहों पर जिस व्यक्ति के तिल होते हैं वह बहुत ही लकी होते हैं। चलिए हम आपको बताते हैं कि शरीर की कौन सी जगह पर तिल होने से हमें किस तरह के फायदे होते हैं।

Mole on bodyहथेली तिल

Mole on body

जिन लोगों के हथेली पर तिल होता है वह लोग बहुत ही भाग्यशाली होते हैं। यह लोग अपने जीवन में बहुत ही जल्दी सफलता प्राप्त करते हैं। ज्योतिषी की माने तो ऐसे लोग कभी भी निराश नहीं होते हैं उन्हें हमेशा सफलता ही मिलती है। यह लोग अपने जीवन में सफलता की सीढिय़ां पर जल्दी चढ़ जाते हैं। ऐसा कहा जाता है कि जिन लोगों के हथेली पर तिल होता है वह व्यक्ति अपने जीवन में कभी भी हार नहीं मानते हैं और हमेशा उन्हें जीत मिलेती है। वह लोग अपने जीवन के हर मुकाबले में जीते ही रहते हैं।

नाक तिल

Mole on bodyऐसा कहा जाता है कि जिन लोगों के नाक पर तिल होता है वह लोग काफी ही नखरीले स्वभाव के होते हैं। इन लोगों को गुस्सा भी बहुत जल्दी आ जाता है। इन लोगों को बहुत ही छोटी-छोटी बातों पर जल्दी से गुस्सा आ जाता है।

ठोड़ी तिल

Mole on bodyजिन लोगों के ठोड़ी पर तिल होता है वह लोग बहुत ही काफी शांत व्यवहार के होते हैं। यह लोग बिगड़े हुए कामों को बहुत ही आसानी से बना देते हैं। यह लोग अपनी मधुर वाणी काा लाभ हमेशा ही उठाते हैं।

पीठ तिल

Mole on bodyजिन लोगों की पीठ पर तिल होता है तो वह लोग बहुत ज्यादा रोमांटिक होते हैं। इन लोगों को घूमने-फिरने का बहुत शौक होता है। यह लोग अक्सर घूमने-फिरने के बारे में सोचते रहते हैं।

हमारी मुख्य खबरों के लिए यह क्लिक करे