बड़ी खबर : आपके पास भी है आधार कार्ड तो हर महीने पायें मुफ्त 10,000 रूपए, बस करना होगा ये काम !


modi new scheme

मौजूदा नरेंद्र मोदी की सरकार के पास अंतिम साल बचा है और अगले साल होने वाले आम चुनाव में अपनी स्थिति को मजबूती से पेश करने के लिए सरकार के पास जितना समय है वो उसे लोक लुभावन बनाने में जुट गयी है। हाल ही में वर्तमान सरकार में कई ऐसी योजनाओं का लोकार्पण किया जिससे आम जनमानुष को फायदा मिल सके।

narendra modi इस कड़ी में भाजपा सरकार  की अब एक योजना और शामिल हो गयी है जिसका सीधा सीधा फायदा आम इंसान को मिलेगा। मोदी सरकार ने कई वायदे जनता से किये थे जिनमे से वो कुछ निभाने में सफल रहे और कुछ पर काम जारी है। पर आप विस्तार से जानिये पहले इस स्कीम के बारे में।

money दरअसल खुशखबरी इन्सान के जीवन में एक नयी तरंग ले कर आती है, जिससे उसे एक नयी ख़ुशी का अनुभव होता है और वो जिन्दगी को एक नए तरीके से जीने के लिए तैयार हो जाता है, जैसे मानो उसको एक नयी शक्ति मिल गयी हो,

money आज हम कुछ ऐसी मोदी सरकार की तरफ से जारी खुश खबरी लेकर आये है, जिसे सुन आप ख़ुशी से उछल पड़ेंगे, इस खुशखबरी से आपको एक मोटी रकम मिलने वाली है, आप यही सोच रहे होगे कि हमे मोटी रकम कैसेट मिल सकती है?

irctcआपकी जानकारी के लिये बता दे कि इस योजनान्‍तर्गत आप 10,000रू तक की धन राशि आप पा सकते है, जो आपके भविष्य को सुधारने में अहम् भूमिका निभाएगा, इस योजना से आपको हर माह मिलेंगे 10,000 रुपए, इस योजना का लाभ आप बहुत ही सरलता से उठा सकते है। इसमें आपको किसी दिग्‍गत का सामना नही करना होगा।

irctc inline bookingयदि आपको रेल आरक्षण केंद्र से टिकट बुक करने से अच्छा ऑनलाइन टिकट बुकिंग अच्छी लगती है, तो आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है, रेलवे ने ऐसे ग्राहकों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी दी है, जिसे जान कर आपके ख़ुशी का ठिकाना नहीं रहेगा, इसका लाभ उठाने के लिए रेल की वेबसाइट पर आप अपना अकाउंट बनाना होगा ।

aadhar link with railway ticketइसके आधार लिंक करते हैं, तो आपको 10,000रू मिलने का मौका मिल सकता है। इसके लिये आपको आईआरसीटीसी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर रजिस्टर होना है, उसके पश्‍चात आपको अपना आधार नंबर लिंक करना है उसके बाद आपको भी 10,000रू जीतने का लकी ड्रा का शुभ अवसर मिल सकता है।

irctcजानकारी के मुताबिक इस योजना के तहत हर माह पांच विजेताओं की घोषणा की जाएगी, आपको मात्र 10,000रू नहीं बल्कि जितने पैसे आपने टिकट बुकिंग पर खर्च किये है, वो आपको वापस कर दिए जायेंगे, आपको बता दे की आधार कार्ड लिंक करने से आप पांच लोगो की जगह बुक कर सकते हैं। इन दिनों यह खुशखबरी सोशल मिडिया पर चर्चा का विषय बना हुआ है।

yogi adityanathइसी योजना की तरह उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने एक बड़ा एलान किया है. यूपी सरकार ने घोषणा की है कि वो राज्य की हर एक लड़की को 10 हजार रुपए का इनाम देगी, जो 10वीं क्लास पास करेगी. ये घोषणा राज्य के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने की है.

girlsआपको बता दें कि 10वीं पास करने वाली लड़कियों को 10 हजार रुपए इनाम देने की घोषणा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के 45वें जन्मदिन के मौके पर की गई थी . इससे पहले योगी सरकार ने गरीब मुस्लिम परिवारों की बेटियों की शादी के लिए भी मदद का एलान किया था.

girlsयोगी सरकार में मंत्री मोहसिन रजा ने कहा था कि सीएम योगी आदित्यनाथ ने अल्पसंख्यक समूहों की गरीब लड़कियों के सामूहिक विवाह पर सहमति जताई है और हमने इस राज्य सरकार के 100 डे प्रोग्राम में शामिल कर लिया है.

bhagyalaxmi yojnaक्या है भाग्यलक्ष्मी योजना
आपको बता दें कि योगी सरकार ने गरीब परिवारों के लिए भाग्यलक्ष्मी योजना के शुभारंभ का भी एलान किया था, जिसके तहत बेटी पैदा होने पर परिवार को 50 हजार रुपए का बॉन्ड दिया जाएगा. इतना ही नहीं मां को भी 5100 रुपए दिए जाएंगे. इस योजना के तहत जैसे-जैसे बेटियां बड़ी होंगी, उनको पढ़ाई में भी आर्थिक सहयोग सरकार की तरफ से मिलेगा.

bhagyalaxmi bondयोजना के तहत कक्षा 6 में पहुंचने पर बेटियों को 3 हजार, कक्षा 8 में 5 हजार रुपए मिलेंगे. जबकि हाईस्कूल में पहुंचने पर उन्हें 7 हजार और इंटर में आने पर बेटियों को 8 हजार रुपए मिलेंगे.

bhagyalaxmi yojnaअधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।