जिन लोगों की नाक पर इस जगह तिल होता है वह बेहद किस्मत वाले होते हैं


girl face

हिन्दू धर्म के अनुसार ऐसा माना जाता है कि शरीर पर तिलों का बहुत गहरा महत्व बताया गया है। ऐसा माना जाता है कि मानव शरीर के जिस भी अंग पर लाल तिल होता है तो वह बहुत ही शुभ होता है और वह शुभ फलदायक होता है। शरीर पर लाल तिल की ही तरह काले तिल भी होते हैं लेकिन बता दें कि काला तिल शुभ और अशुभ दोनों ही होते हैं।

girl face

शरीर पर तिल की ही तरह मस्से भी होते हैं उनका भी महत्व तिल के समान होता है। अगर आपके नाक पर तिल या मस्सा है तो उसका भी अलग ही मतलब होता है। इसके बारें में सामुद्रिक शास्त्र में काफी विस्तार से बताया गया है।

girl face

नाक में दाई तरफ

girl face

ऐसा माना जाता है कि जिन लोगों की नाक की दायीं तरफ तिल होता है वह लोग बहुत ही सुन्दर और सौभाग्यशाली होते हैं। इन लोगों के जीवन में संतान का सुख भी होता है।

girl face

जिन भी महिलाओं के नाक की दायीं तरफ तिल होता है उन्हें उनके मायके से पूरा साथ मिलता है। मायके पक्ष उनकी हर तरह से उनका साथ देते हैं।

नाक के बाईं ओर तिल होना

girl face

ऐसा माना जाता है कि जिन भी लोगों की नाक के बायीं तरफ तिल होता है वह अपने जीवनसाथी के साथ बड़े ही प्रेम-पूर्वक रहते हैं। इन लोगों का दाम्पत्य जीवन बड़ा ही सुख से बीतता है।

wadding

यह लोग मेहनत और सच्ची लगन से कोशिश करते हैं तो इन्हें उसमें सफलता जरूर मिलती है। यह लोग अपने बल पर नौकरी भी पा सकते हैं और उन्हें नौकरी मिलने की पूरी ही संभावना होती है।

नाक की फ्रंट साइड में तिल होना

girl face

ऐसा माना जाता है जिन लोगों के नाक के फ्रंट पर तिल होता है वह लोग बहुत ही कलाकार होते हैं उन्हें कई कलाओं के बारे में जानकारी होती है। इन लोगों को नयी-नयी चीजों को सीखने का बहुत शौक होता है। इन लोगों के जीवन में धन की कमी कभी नहीं होती है।

money

यह लोग धनवान के साथ-साथ बड़े ही सौभाग्यशाली होते हैं। इन लोगों के जीवन में संतान का भी पूरा सुख होता है। इन लोगों को नौकरी भी अच्छे पद पर मिलती है। बता दें कि यह लोग थोड़े से मतलबी भी होते हैं और जब इन लोगों को किसे से काम होता है तभी वह उनसे काम करते हैं।

अधिक जानकारियों के लिए यहाँ क्लिक करें।