अगर आप भी शिवलिंग पर चढ़ाते हैं यह चीजें तो नहीं मिलेगा मनचाहा फल


Shivaling

शिव अपने भक्तों से बहुत जल्दी प्रसन्न होते है तो उतनी ही जल्दी क्रोधित भी हो जाते हैं। आप शिव की पूजा करते हैं तो कभी भी इन चिजों का इस्तेमाल बिल्कुल भी न करें। शिव की पूजा करने का सबसे अच्छा दिन सोमवार का होता है। ऐसी मान्यता है कि सोमवार को शिव की पूजा करने से वह अपने भक्तों की सारी मनोकामना पूरी करते हैं।

Shiva

सोमवर के दिन शिव मंदिरों में भक्तों की काफी भीड़ होती है। सारे देवों में शिव ही एक ऐसे देव हैं जो अपने भक्तों की भक्ति और पूजा देखकर काफी जल्दी खुश होते हैं।

Shivalinga

शिव को भोले और अनंत माना गया है। शिव ऐसे देव हैं जो पृथ्वी से लेकर आकाश और जल से लेकर अग्नि हर जगह पर विराजमान हैं। शिव भगवान इतने भोले हैं कि अपने किसी भी भक्त की भक्ति से खुश होकर उनकी मनोकामना पूरी कर देते हैं और उन्हें मनचाहा वरदान दे देते हैं।

Shivalinga

शिव ने तो असुरों को भी मनचाहे वर दे रखे थे और शिव को इस बात का पूरा ज्ञात होता था कि असुर उनसे वरदान में क्या मांगने वाले हैं तब भी वह असुरों को भी उनके मनचाहे वरदान दे देते थे। आप सब को ही पता है कि शिव की पूजा सबसे ज्यादा दूध से की जाती है और यह मान्यता है कि सुबह-सुबह शिव को दूध से अभिषेक करना बहुत ही शुभ होता है।

Shivalinga

इसके अलावा शिव को जल,दही,शहद,घी,शकर,ईत्र, चंदन,केशर, भांग से भी पूजा जाता है। भक्त शिवलिंग की अलग-अलग प्रकार से पूजा करते है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि शिव पुराण में इन सभी चीजों को एक साथ मिलाकर या एक-एक चीज से शिवजी को स्नान स्नान कराने पर व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है। ध्यान रहे कि स्नान करवाते समय ऊँ नम: शिवाय मंत्र का जप करना बेहद फलदायक होता है।

Shivalinga

शिव भगवान भोले भी बहुत हैं और उन्हें गुस्सा भी उतना ही भयंकर होता है। शिव की पूजा करते वक्त अगर आपने कोई भी गलत चीज का इस्तेमाल कर दिया तो शिव बहुत ज्यादा क्रोधित हो जाते हैं। हम आपको उन चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनसे शिव क्रोधित हो जाते हैं।

Shivalinga

नीचे वीडियो जरूर देखें।