अगर आपका नाम भी शुरू होता है ‘A’ से , तो जानिये आप क्यों है ख़ास


हम सभी जानते है अंग्रेजी वर्णमाला में 26 अक्षर होते है , इन्ही अक्षरों से किसी एक से आपका भी नाम शुरू होता होगा। वैसे तो हर इंसान की अपनी अलग काबिलियत ओर शख्सियत होती है पर आज हम आपको बताने वाले है ‘अ’ अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोगो की ख़ास खूबियों के बारे में जो आप अब तक नहीं जानते होंगे। आपको ये जानकार काफी हैरानी भी हो सकती है की जिस अक्षर से आपके नाम की शुरुआत होती है वो आपके गुण और अवगुणों पर काफी प्रभाव डालते है। तो देखिये ‘अ’ अक्षर से नाम से शुरू होने व्यक्तियों के बारे में कुछ खास बाते।

अ’ अक्षर से नाम शुरू होने पर आप में होंगी ये ख़ासियते और बुराइयाँ :

  •  ‘अ’ अक्षर से शुरू होने वाले नाम के लोग शिक्षा को लेकर काफी सजग पाए जाते है और इरादे के भी काफी मजबूत होते है। अगर ये किसी काम को पूरा करने का मन बना ले तो फिर उस काम को खत्म करके ही मानते है।
  • ये लोग अपने जीवन में सफलता जरूर प्राप्त करते है , भले ही इन्हें सफलता थोडा देर से मिले पर अगर एक बार इन्हें कामयाबी मिलने लगी फिर ये नहीं रुकते।
  • माना जाता है इनका जीवन काफी संघर्षपूर्ण होता है पर यही बात इन्हें मजबूत , मेहनती और क्षमतावान भी बनाती है।
  • लेकिन ‘अ’ अक्षर से नाम शुरू होने वाले व्यक्तियों में ये भी पाया गया है की अगर ये अपनी बात मनवाने में कामयाब नहीं हो पाते तो निराशा से घिर जाते है और उबरने में काफी वक्त लेते है।
  • एक अच्छी बात ये भी है की ये लोग मौज मस्ती के काफी शौक़ीन होते है पर मौके के नजाकत को भी बखूबी समझते है। हर कठिन समय पर साहसिक और प्रभावशाली निर्णय लेने की क्षमता इन्हें ख़ास बनाती है।
  • ‘अ’ अक्षर से नाम शुरू होने वाले व्यक्ति सचाई को पसंद करते है, न ये किसी के साथ धोखा देने की कोशिश करते है न इन्हें अपने साथ धोखा होना बर्दाश्त है।

“अ” अक्षर से जुडी और अधिक रोचक और खास बाते जानने के लिए दिए गए विडियो को जरूर देखे।

विडिओ