झाड़ू को हमेशा घर में रखे इस जगह बरसेगा इतना पैसा संभाल न पाओगे


कहा जाता है घर एक मंदिर होता है जो परिवार के लिए बेहद महत्वपूर्ण माना जाता है। जिस तरह मंदिर की साफ़ सफाई का ध्यान रखा जाता है उसी तरफ घर में साफ़ सफाई रखने से घर की बरकत खूब बढ़ती है। ज्योतिष के अनुसार घर परिवार के सदस्यों का भाग्य तय करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाता है।

इसलिए घर की साफ़ सफाई और वास्तु को बहुत उत्तम माना जाता है। जभ भी हमे साफ़ सफाई का ख़याल आता है हमारे दिमाग में सबसे पहले जिस चीज़ का ध्यान आता है वो है झाड़ू। इसकी सहायता से हम जल्द ही घर को साफ़ सुथरा बना देते है।

आपको बता दें झाड़ू केवल साफ़ सफाई के लिए उपयोग में आने वाली चीज नही है, बल्कि एक ऐसा यंत्र हैं जिसको सही ढंग से इस्तेमाल किया जाये तो घर में कभी दरिद्रता नही आती।

आज हम आपको झाड़ू से जुड़े कुछ ऐसे ही तथ्य बताने जा रहे है जो आपको भाग्यशाली बनाने में बहुत काम आ सकते है। घर का मालिक किसी विशेष काम से घर से बाहर जाए तो उसके जाने के एकदम बाद घर में झाडू का प्रयोग वर्जित हैं।

ऐसा करने से घर का मालिक जिस काम जा रहा हैं उसके पुरे ना होने की सभावना बनी रहती हैं, वहीँ झाड़ू लगाने के बाद उसको घर के मुख्य द्वार पर नही रखना चाहिए। ऐसा करना नकारात्मक उर्जा को घर में आमंत्रण देने के बराबर समझा जाता हैं।

वहीँ सूरज डूबने के बाद झाड़ू पोछा भूल से भी ना लगाये। टूटी-फूटी झाड़ू से घर में कभी झाड़ू ना लगाये। झाड़ू को हमेशा गुप्त स्थान या छिपकर रखे। भोजन कक्ष में झाड़ू रखना घर में गरीबी को बढ़ावा देता हैं।बेडरूम से झाड़ू को दूर ही रखे नहीं तो पति और पत्नी के बीच झगड़े की सम्भावना बनी रहती हैं।

जब पोछा लगाये तो उसमे थोडा सा नमक डाल ले, ऐसा करने से घर में नकारात्मक उर्जा नही रहती। अगर आप इन सब बातों का ख्याल रखते है तो आपके घर में हमेशा बरकत बानी रहेगी और आशा है आप खूब तरक्की भी करेंगे।

देश की हर छोटी-बड़ी खबर जानने के लिए पढ़े पंजाब केसरी अख़बार