घर में तिजोरी का मुंह इस दिशा में रखने से होगी आपके जीवन में पैसों की कमी दूर


locker

पैसा तो आपके घर में बहुत ही आता होगा लेकिन बच नहीं पाता है। आप और हम पर खर्चों का इस तरह से भार होता है कि हम यही सोचते रहते हैं कि इतना पैसा कमाने के बाद भी हमारे पास बचत हो ही नहीं पाती है।

आपको आर्थिक तंगी हो जाती है और उसे आप कैसे गुजरते हैं यह आपके अलावा कोई दूसरा नहीं जान सकता। तो हम आपको बता दें कि इसका कारण वास्तुदोष भी होता है।

locker

घर में जैसी भी बातें होती हैं चाहे वह बड़ी हो या फिर छोटी उनका धन के नुकसान से बहुत ही गहरा रिश्ता होता है। ऐसे में आपको यह ध्यान देने की काफी जरूरत है कि आपके घर का वास्तुदोष कैसा है।

vastu tips

उसी से आप की सारी की सारी धन से संबंधित समस्याएं भी जुड़ी होती हैं। अगर आप इन सारी बातों पर ध्यान देते हैं तो वास्तुदोष से बचकर अपने धन का संचय आसानी से कर सकते हैं।

इन उपाय से  धन संचय की पेरशानी दूर कर सकते हैं-

locker

1) घर में धन के भंडार भरे रहें और संचय भी हो इसके लिए अपनी तिजोरी अथवा धन रखने वाले स्थान का मुंह उत्तर दिशा की ओर रखें।

Wealth Store

2) घर के नल अथवा टंकी में से पानी टपकता रहता हो तो उसे तुरंत ठीक करवा लेना चाहिए अन्यथा पानी के साथ-साथ घर का पैसा भी बहता जाता है। खर्चों का बोझ इस कदर बढ़ जाता है की कुछ भी संचय नहीं हो पाता।

Tank

3) घर में रद्दी अथवा कूड़ा-कबाड़ जमा करके नहीं रखना चाहिए क्योंकि ये चीजें घर में नकारात्मक ऊर्जा का संचार करती हैं। जिससे धन के रास्ते में आने वाली बाधाओं को बढावा मिलता है।

home

4) घर की छत और सीढ़ियों के नीचे तो कबाड़ कभी भी जमा करके नहीं रखना चाहिए इससे घर में आए दिन आर्थिक नुकसान होते रहते हैं।

home

5) घर में पानी की निकासी के लिए उत्तर एवं पूर्व दिशा अत्यधिक शुभ है। इससे धन आगमन के विभिन्न स्त्रोत बनते हैं।

tank