भूल से भी न करें किन्नरों को ये पांच चीजें दान , जानिए क्यों !


आज हम आपको बताने जा रहे है किन्नर समुदाय के बारे में जिनको भूलकर भी न करें ये चीजें दान ! इस धरती पर स्त्री और पुरुष से हटकर भी एक प्रजाति होती है जिसे किन्नर कहा जाता है । जी हाँ , दोस्तों जैसा आप सभी ने देखा भी होगा कि शादी विवाह जन्मोत्सव आदि में  किन्नर समुदाय को शिरकत करते हुए । पर क्या आप को पता है कि किन्नर समुदाय सिर्फ ऐसे उत्सवो में ही क्यों आते है। जब कोई उत्सव चल रहा होता है हम जब यह जानने की कोशिश की तो पता चला की किन्नर आपने आप को मंगल मुखी मानते है।

अर्थात किन्नर समुदाय तभी आते है जब कोई मांगलिक कार्य चल रहा होता है। ऐसा माना जाता है कि अगर किन्नर किसी को दिल से आशीर्वाद देते हैं तो वह पूरा जरूर होता है और अगर दिल से किसी को बद्दुआ देते हैं तो वह भी पूरा होता है इसलिए कभी भी किन्नरों से बद्दुआ नहीं लेनी चाहिए बल्कि उनका आशीर्वाद प्राप्त करें उनका आशीर्वाद इस धरती पर सबसे बढ़कर माना जाता है।

इसलिए लोग दिल खोल कर किन्नरों को मनचाहा दान देते है पर क्या आप जानते है की किन्नर समुदाय को हर के वस्तु का दान नहीं किया जा सकता। कई चीज़े ऐसे होती है जिनका दान करने से हमको बचना चाहिए आज हम आपको ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे है जो किन्नर समुदाय के किसी भी व्यक्ति कोई भूलकर भी न दे इनका दान आपके लिए एक पाप का कारण बन सकता है। तो जानते है क्या है ये चीजें : –

Source

अगर आपके यहाँ कोई मांगलिक कार्य चल रहा है और अगर आपके घर में किन्नर आते हैं तो उनको कभी भी भूल कर भी घर का झाड़ू दान में नहीं देना चाहिए अगर आपने अपना घर का झाड़ू किन्नरों को दान में दे दिया तो इससे आपके घर में लक्ष्मी की कमी हो जाएगी आपके घर में पैसे तो आएंगे परंतु आप रोक नहीं पाएंगे और पैसे पानी की तरह बह जाएंगे। तो इस बात का विशेष ध्यान रखें ।

Source

कभी भी स्टील के बर्तन दान नहीं देने चाहिए। ऐसा करने से घर की सुख-शांति खत्म हो जाती है। इसलिए आप इस बात का भी जरूर ध्यान रखें कि कभी भी नहीं स्टील के बर्तन दान न करें।

Source

जैसा कि अक्सर देखा गया है कि लोगो के घर में बहुत सारे पुराने कपड़े पड़े रहते होंगे तो वे उन्हें ज्यादातर दान दे देते हैं परंतु कभी भी आप किन्नरों को पुराने कपड़ों का दान नहीं दें ।

Source

आपको बता दें कि किन्नरों को कभी भी तेल का दान नहीं करना चाहिए।

Source

अगर आपको अपने घर की तरक्की को बरकरार रखने के लिए और लोगों के स्वास्थ्य को सेहतमंद रखने के लिए कभी भी किन्नरों को प्लास्टिक का दान नहीं देना चाहिए । वरना आपके घर की तरक्की भी रुक जाएगी । और आपके घर के लोगों का स्वास्थ्य भी बिगड़ सकता है ।