नाभि पर शराब लगाने से मिलता है कई बीमारियों से छुटकारा , जानिए कैसे !


आज हम आपको बताने जा रहे है शराब के बारे में जिसे लगने से मिल जाता है कई बीमारियों से छुटकारा , जी हाँ , वैसे तो आप सभी जानते है कि शराब का सेवन करने से स्वास्थ्य पर बुरा असर पड़ता है। क्योकि इसके अधिक सेवन करने से लिवर और किडनी ख़राब भी हो जाते है ।

Source

लेकिन क्या आप जानते है कि शराब को शरीर पर लगाने से कई बीमारियों से निजात मिलती है। बता दे कि शराब को देसी इलाज यानि नानी के नुस्खों में फायदेमंद कहा गया है। अगर आपको हेल्थ से जुड़ी छोटी-मोटी समस्या होती है तो सबसे पहले घर के बड़े-बुजुर्ग देसी इलाज करते हैं और उनका ये इलाज सफल भी होता है। हम आपको ऐसे ही घरेलु उपाय के बारे में बता रहे हैं।

Source

अगर आपको खांसी, सर्दी, फ्लू या पेट के दर्द और मांसपेशियों में दर्द की समस्या है। तो शराब का इस्तेमाल आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकता है। लेकिन ध्यान रहे अगर समस्या उपाय करने के बाद भी है तो डॉक्टर से जरूर सलाह लें ।

Source

ऐल्कोहॉल का ये उपाय ऐंठन और मांसपेशियों में दर्द के इलाज इस्तेमाल किया जा सकता है। अगर आप पेट दर्द का इलाज करने की कोशिश कर रहे हैं, तो आपको नाभि पर कुछ दबाव करने की आवश्यकता हो सकती है।

Source

शराब को किस तरह करें इसका इस्तेमाल

एक कॉटन के टुकड़े को शराब में भिगोकर अपनी नाभि पर रखें।

Source

शराब कितनी होनी चाहिए? दो बड़ी चम्मच शराब लें और कॉटन की एक छोटी बॉल भिगोकर नाभि और बेली बटन पर रखें। 10-20 मिनट के बाद वापस हटा दें।

इस्तेमाल करते वक्त सावधानी जरूर बरतें –

यदि नाभि के चारों ओर कट या दाने हैं तो शराब का प्रयोग न करें क्योंकि इससे जलन हो सकती है। जो आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है। साथ ही यदि आपकी त्वचा संवेदनशील है या यदि आप अल्कोहल की गंध से एलर्जी है। तो भी शराब का प्रयोग न करें ।