जानिये वो 5 चीज़े जिनपर लड़कियां पहली मुलाकात में सबसे ज्यादा ध्यान देती है


क्या आप जानते है जब आप अपनी किसी महिला मित्र या गर्लफ्रेंड से पहली बार मिलते है तो वो किन चीज़ों पर सबसे ज्यादा ध्यान देती है ? कहा जाता है ” फर्स्ट इम्प्रैशन ही लास्ट इम्प्रैशन होता है”! ये बात काफी मायनों में सही भी है। आज हम आपके लिए लाये है उन 5 चीजो की जानकारी जिनपर लड़कियां पहली मुलाकात में सबसे ज्यादा गौर करती है और इन्ही चीजों के आधार पर वो आपके बारे में अपनी राय बनाती है । तो जरुरी है आपको भी ये जानकारी होनी चाहिए ताकि आप पहली मुलाकात में ही सामने वाले का दिल जीतने में कामयाब हो सके।

1 आपकी शर्ट का रंग : पहली मुलाकात में लड़कियां आपकी कमीज के रंग पर सबसे पहले ध्यान देती है , इससे फर्क नहीं पड़ता आपने शर्ट पहनी है या टी-शर्ट, पर रंग उन्हें पसन्द आना चाहिए। आप पहली मुलाकात पर ब्लैक , मेहरून या ग्रीन शेड ट्राई कर सकते है ।

2 आपकी आंखें: आपकी आंखें आपसे ज्यादा कहने की क्षमता रखती है।  लड़कियां आपकी आँखों पर इसलिए भी ज्यादा ध्यान देती है क्योंकि आँखों को पढना लड़कियों के अच्छे गुणों में से एक माना जाता है और वो आपकी आँखों से आपका नेचर तय कर लेती है ।

3 आपकी मुस्कान : लड़कियां आपकी मुस्कान पर इसलिए ध्यान देती है क्योंकि इससे उन्हें पता लगेगा की आप उनके साथ बिताये जा रहे समय में कैसा महसूस कर रहे है । पर जरुरत से ज्यादा न मुस्कुराए नहीं तो उन्हें ये अजीब लग सकता है ।

4 आपका ह्यूमर : पहली मुलाकात में सौम्य रहे और उन्हें समझने की कोशिश करे , बेवजह के किस्से सुनाकर वक्त बर्बाद न करे और हलकी-फुलकी बातों से मुलाकात को मनोरंजक बनाये रखे ।

5 तीन “C” : यह सबसे महत्वपूर्ण बात है जो लड़कियां नोटिस करती है । आत्मविश्वास, फोकस, कैरिज जिन्हें अंग्रेजी में “Confidence, Composure, Carriage ” कहा जाता है। आत्मविश्वास का मतलब अहंकार नहीं है, इसलिए इस पर विचार करे। ये तीनो चीज़े लड़कियों विश्वास दिलाती है की वो आपके साथ सुरक्षित है।