फिटकरी से किया गया यह छोटा सा उपाय आपको जल्द ही निजात दिलाएगा बुरी से बुरी नजर से


Alum

वैसे तो आमतौर पर फिटकरी का इस्तेमाल शेविंग बनाने के लिए ही किया जाता हैं लेकिन वहीं बात करें हम इसके फायदे पहुंचने की तो यह बहुत सिद्घ साबित होती है। सादी सी लगने वाली फिटकरी कई चीजों में काफी जल्दी अपना असर दिखाती है।

Alum

फिटकरी एक ऐसी चीज है जिसका इस्तेमाल सदियों से घरों में करते आ रहे हैं आपने फिटकरी से होने वाले फायदों के बारे में तो अक्सर सुना ही होगा। लेकिन आपको बता दें कि शायद ही आपने आज से पहले सुना हो कि फिटकरी का इस्तेमाल खाने की चीजों में भी किया जाता है।

Alum

आपको बता दें फिटकरी का उपयोग न सिर्फ बालों के लिए किया जाता है बल्कि इसका इस्तेमाल त्वचा संबंधी समस्याएं के लिए भी किया जा सकता है। बल्कि यदि किसी को नजर लग जाने की परेशानी भी बार-बार होती है तो इससे असानी से छुटकारा पाया जा सकता है।

Alum

 किसी को भी नजर लग जाना आज के वक्त में बहुत आम सी बात हो गई है। और अब तो आपने अक्सर नजर लगने की बात बहुत जगह सुन भी ली होगी। नजर लगने पर आंखों की निचली पलक का सूजना ,शरीर में थकान आदि खुद बे खुद एहसास होने लग जाता है।

Alum

 

कई बार तो कुछ नजर ऐसी होती है कि जो किसी भी व्यक्ति को बहुत बुरी तरीके से परेशान कर देती है।  तो आइए आज हम आपको बताते हैं कि किस प्रकार इस फिटकारी और थोड़ी सी रूई से आप कैसे बहुत जल्द निजात पा सकते हैं।

cotton wool

रूई की बत्ती को तेल में डुबोएं और नजर लगे व्यक्ति के ऊपर के सात बार इसे उतारें।  इसके बाद इस बत्ती को किसी सहारे में लटकार जला दें।  माना जाता है कि अगर व्यक्ति को नजर लगी है तो बत्ती भभक भभक कर जलने लगती है और जैसे जैसे उसकी आग शांत होती है वैसे- वैसे व्यक्ति की नजर भी उतरने लगती है।

cotton wool

इसके अलावा एक छोटी सी फिटकरी को नजर से प्रभावित व्यक्ति के ऊपर से सात बार घुमाएं और फिटकरी को आग में डाल दें।  माना जाता है कि जैसे-जैसे फिटकरी जलने लगेगी।  उसी तरह व्यक्ति पर नजर प्रभाव भी कम होने लगेगा। 

Alum