जानिए क्यों मोदी के बॉडीगार्ड पहनते हैं काला चश्मा


आपको बता दें कि सुरक्षाकर्मी अपनी आंखो पर काला चश्मा इसलिए पहन कर रखते हैं क्योंकि वह हर समय अपने दुश्मन की हरकत पर नजर रखते हैं इसके लिए सुरक्षाकर्मी को खास ट्रेनिंग भी दी जाती हैं। दुश्मन इनकी आंखो से बच कर ना जा पाए।

इसलिए वह लोग काला चश्मा पहनकर रखते हैं। यह भी कारण हो सकता है कि सुरक्षाकर्मी अपनी आंखो पर काला चश्मा इसलिए भी पहनते हैं कि दुश्मन यह पता लगा पाए कि सुरक्षाकर्मी अपनी आंखो से इस पर नजर रखे हुए हैं। वह कहां देख रहे हैं। दुश्मनों को ताकि पता नहीं लग सके कि वह उसको देख रहा है। सुरक्षाकर्मी को हमेशा सावधान रहना पड़ता है क्योंकि यदि वह कोर्ई भी भुल कर देंगे तो दुश्मन को पकड पाना बेहद मुश्किल सिद्घ हो सकता है।

सुरक्षाकर्मी आंखें खुली रखनी पड़ती है। ऐसे में बहुत जरूरी है कि अपनी आंखों का ख्याल रखना। किसी दुर्घटना या हमले के दौरान अक्सर धूल उड़ती है।

ऐसी स्थिति में अगर आंखों में धूल चली जाए तो कुछ साफ नजर नहीं आता है। और हमारी आंखें बंद हो जाती है। इससे बचने के लिए सुरक्षाकर्मी अक्सर काला चश्मा पहनते हैं। ताकि कोई चाह कर भी उनको पागल न बना पाएं और वह सारी घटनाओं पर सावधान रह सकें।