ये है भारत का पहला रोबोट रेस्टोरेंट , जहां वेटर्स की जगह रोबोट कर रहे है खाना सर्व


आज हम आपको बताने जा रहे है रोबोट रेस्टोरेंट के बारे में , जहां वेटर्स की जगह रोबोट कर रहे है खाना सर्व , जी हाँ , ये सुनकर आपको हैरानी तो हो रही होगी लेकिन ये सच है आपको बता दे कि अब तक आप ने कई देशों में रोबोट थीम वाले रेस्टोरेंटों के बारे में सुना होगा। आज हम आपको भारत के पहले रोबोट रेस्टोरेंट के बारे में बताने जा रहे हैं। जो तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई में खुला है। वही, इस रेस्टोरेंट की खासियत ये है कि यहां वेटर्स की जगह रोबोट खाना सर्व करते हैं।

आपको बता दे कि यह रेस्टोरेंट चेन्नई के महाबलीपुरम रोड पर स्थित है। यहां पर थाई और चाइनीज खाना सर्व किया जाता है। खबरों में कहा जा रहा है कि ये देश का पहला रोबोट थीम रेस्टोरेंट है। इस रेस्टोरेंट को वेंकटेश राजेंद्रन और कार्तिक कानन ने मिलकर शुरू किया है।

खास बात ये है कि यहां पर हर टेबल पर टैब लगा हुआ है। जिस पर लोग अपना ऑर्डर प्लेस कर सकते हैं।

आपका ये ऑर्डर सीधे किचन तक पहुंच जाता है और आपकी डिश यहां तैयार होने लगती है। जब आपकी डिश तैयार हो जाती है तो इसे कस्टमर की टेबल तक पहुंचाने और सर्व करने का काम रोबोट करते हैं।

जानकारी के अनुसार ये सारे रोबोट बैटरी से चलने वाले हैं। इसी के साथ ही इनमें सेंसर्स लगे हुए हैं। इनकी खासियत ये है कि जब ये किसी टेबल पर जा रहे होते हैं और इनके रास्ते में कोई आ जाता है तो ये वहीं रुक जाते हैं।

इसके मालिकों की माने तो इस रेस्टोरेंट की चर्चा पूरे देश में हो रही है। अब उनकी योजना है कि इसकी शाखाएं पूरे देश में शुरू की जाएं।

वही , बता दें कुछ ही समय पहले पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी एक फास्ट फूड रेस्टोरेंट खाना परोसने के लिए महिला रोबोट का इस्तेमाल करना शुरु कर दिया था। इसके बाद इस रोबोट रेस्टोरेंट में ग्राहकों की भारी भीड़ जुटने लगी थी।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट