आपके नाम में दो बार एक अक्षर का आना देता है यह संदेश


जब किसी बच्चे का जन्म होता है तो सबसे पहले उस बच्चे का नाम रखा जाता है। कहा जाता है कि बच्चे का नाम उसके जीवन में बहुत महत्वपूर्ण होता है। हिंदू धर्म के अनुसार बच्चे का नाम जन्म कुंडली के हिसाब से रखा जाता है फिर उसी नाम से बच्चे की पहचान भी बन जाती है जिसका उस बच्चे के जीवन में महत्व होता है । कई लोगों के नामों में अग्रंजी शब्द का दोहराव होता है जबकि कुछ लोगों के नाम में एक ही अक्षर को दुबारा नहीं दोहराया जाता ।

आज हम आपको ऐसे ही नामों से जुड़े एक रहस्य के बारे में बताने जा रहे हैं जिसको जानकार आप हैरान हो जांएगे। वैसे यह शब्द आपकी जिंदगी में कई तरह से असर डालते हैं। तो आइए जानते है अक्षरों का नाम में दो बार आना आपके जीवन पर क्या प्रभाव डालता है।

-अगर किसी व्यक्ति के नाम में A, I, J, Y, Q अक्षरों का दुहराव है तो इसका मतलब यह है कि वह व्यक्ति काफ़ी महत्वकांक्षी है और उसे अपनी आज़ादी से काफी प्रेम है।

– जिन लोगों के नाम में B, R, K अक्षर रिपीट हो रहा है ऐसे लोग काफी संवेदनशील होते हैं। ऐसे लोगों के मन में हमेशा असुरक्षा की भावना रहती है।

– अगर आपके नाम में C, G, S, L अक्षरों का दुहराव है तो आप समझ जाइये कि आप बहुत अच्छे इंसान हैं। ऐसा माना जाता है कि ऐसे लोगों का स्वाभाव काफी अच्छा होता है। इसी के बल पर यह जल्दी ही सबके चहेते बन जाते हैं साथ ही ये काफी हुनरमंद होते हैं।

– यदि किसी व्यक्ति के नाम में D, M, T अक्षरों का दुहराव हो तो वो लोग काफी मेहनती होते हैं। ऐसे लोगों को खुद का व्यापार शुरू करना चाहिए। क्योंकि ऐसा माना जाता है कि इन्हें अपने खुद के बिज़नस में काफी सफलता मिलती है।

– अगर आपके नाम में E, N, H, X अक्षरों का दुहराव है तो आपके जीवन में काफी पैसा होगा। आपको धन के सम्बन्ध में कभी चिंता करने की जरुरत नहीं पड़ेगी। लेकिन ऐसे लोग अजीब तरह के और केयरलेस होते हैं।

– अगर किसी व्यक्ति के नाम में V, U, W अक्षरों का दुहराव हो रहा हो तो ऐसे लोगों को मानवता का मतलब पता होता है। ऐसे लोग अपनी जिम्मेदारी से कभी पीछे नहीं हटते हैं। इन लोगों का जुड़ाव अपने परिवार के काफी ज्यादा होता है। इनका भाग्य भी अच्छा होता है।

– अगर आपके नाम में O, Z अक्षरों का दुहराव है तो आप जीवन में काफी धार्मिक व्यक्ति रहेंगे साथ ही आपका पढ़ाई-लिखाई में काफी मन लगेगा। ये लोग जो एक बार ठान लेते हैं, बिना किये मानते नहीं हैं।

– जिस व्यक्ति के नाम में P, F अक्षर का दुहराव होता है, उन लोगों को बिज़नस में काफी सफलता मिलती है। इन लोगों का दिमाग बिज़नस करने के लिए ही बना होता है। अपने इसी गुण की वजह से ये लोग आगे चलकर काफी बड़े आदमी बनते हैं।