शादी का खुलासा हुआ फेसबुक पर


फेसबुक पर हुआ प्यार शादी के कुछ ही दिनों बाद जब दुल्हन की बड़ी बहन ने दूल्हे और दुल्हन की फोटो फेसबुक पर डाली तो दूल्हे हुआ परेशान युवक ने आपने आप को सीआईएसएफ में असिस्टेंट कमांडेंट बतया और युवती से की शादी युवक ने लड़की को पगल बनाने के लिए फेसबुक पर वर्दी सहित फोटो भी अपलोड की चार मई को हुई थी दोनों की शादी। बड़ी बहन ने शादी के कुछ दिनो बाद जब फेसबुक पर फोटो अपलोड़ की तब पता चला कि वह युवक पहले से ही शादीशुदा था। इसका खुलासा पहली पत्नी पर फोटो देखने के बाद किया ।

पीडि़त के परिजनों ने हल्द्घानी पहुंचकर युवक को पकड़कर पुलिस के हवाले किया । सोमवार को आरोपी को कोर्ट में पेश किया गया । पीडि़ता का कहना है कि अगस्त 2016 में फेसबुक पर उसकी युवक से जान-पहचान हुई। युवक ने अपना नाम कुलदीप जोशी बताया। अक्तूबर 2016 में दीपावली पे वह युवती के घर वालों से मुलाकात की और विश्वास हासिल किया । शादी के बाद ही युवक उसके साथ मारपीट करता था और युवक ने कुछ समय बाद ही 2लाख रुपये की मांग की। 25 मई को उसकी बड़ी बहन ने फेसबुक पर फोटो अपलोड की।

2015 मेें युवक ने आपनी पहली पत्नी के साथ भी उसको झांसा देकर शादी की थी। युवक का असली नाम कमलेश काला उर्फ है आरोपी के खिलाफ पहली पत्नी ने भी गंगनहर थाने में मुकदमा दर्ज किया हुआ है। पीडि़ता और परिजनों ने कड़ी सजा की मांग की है। और मुकदमा दर्ज होने के बाद ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है क्योंकि फेसबुक पर आरोपी बड़ा गिरोह संचालित कर रहा है। पीडि़ता का कहना है कि यदि वह छूट गया तो कई युवतियों की जिंदगी बर्बाद कर देगा।